Delhi Elections 2020 : CAA के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठीं 75 महिलाओं ने भी किया मतदान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : उत्तर-पूर्वी दिल्ली के खुरेजी खास में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठीं 75 महिलाओं ने शनिवार को मतदान किया. वह पांच दिन से भूख हड़ताल पर बैठी हैं. शारिका अंजुम (32) ने कहा कि अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी हर महिला ने मतदान किया.

अंजुम से जब यह पूछा गया कि उन्होंने किन मुद्दों पर मतदान किया, तो उन्होंने कहा, ‘मैंने संविधान को बचाने और हिंदू-मुस्लिम राजनीति को हराने के लिए मतदान किया.’ फरीदा (21) ने कहा कि उन्होंने सुबह के समय अपने पिता के साथ प्रदर्शन स्थल से लगभग आधा किलोमीटर दूर मतदान केंद्र पर जाकर वोट दिया.

उन्होंने कहा, ‘मैंने भारत और इसकी एकता के लिए मतदान किया. हमने नफरत की राजनीति के खिलाफ वोट डाला.’ CAA के खिलाफ 27 दिन से प्रदर्शन में शामिल हो रहे फलाहुद्दीन फलाही (34) ने कहा कि महिलाएं सुबह मतदान करके प्रदर्शन स्थल पर लौट आयीं. खुरेजी खास में लगभग 300 महिलाएं संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ 27 दिन से प्रदर्शन कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें