32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली चुनाव: मेनिफेस्टो के लिए भाजपा को मिले 11.65 लाख सुझाव, JNU हिंसा पर भी सलाह

नयी दिल्ली : संकल्प पत्र बनाने के लिए भाजपा के चलाये गये अभियान ‘मेरी दिल्ली-मेरे सुझाव’ के तहत भाजपा को 11,65,636 सुझाव मिले हैं. इनमें से महत्वपूर्ण सुझावों को भाजपा अपने संकल्प पत्र (विजन डॉक्यूमेंट 2020) में शामिल करेगी.दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि लोगों को सुझावों को जल्द ही पार्टी के […]

नयी दिल्ली : संकल्प पत्र बनाने के लिए भाजपा के चलाये गये अभियान ‘मेरी दिल्ली-मेरे सुझाव’ के तहत भाजपा को 11,65,636 सुझाव मिले हैं. इनमें से महत्वपूर्ण सुझावों को भाजपा अपने संकल्प पत्र (विजन डॉक्यूमेंट 2020) में शामिल करेगी.दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि लोगों को सुझावों को जल्द ही पार्टी के घोषणापत्र में शामिल कर लिया जायेगा. तिवारी के अनुसार, भाजपा का घोषणापत्र एक-दो दिन में जारी कर दिया जायेगा.

तिवारी ने आगे कहा कि इस सुझाव के परिणाम से यह स्पष्ट होता है कि यह सभी दिल्ली की जनता की समस्याएं हैं जिन्हें हमें दूर करना है. ‘मेरी दिल्ली मेरे सुझाव’ अभियान के दौरान प्रदेश भाजपा को पेटियों में पत्र के माध्यम से जेएनयू छात्र हिंसा और शाहीन बाग में बैठी भीड़ को लेकर भी सुझाव मिले हैं.

वहीं, पत्र के माध्यम से गत एक माह से शाहीन बाग में रोड नंबर 13 की सड़क पर जबरन लोगों के बैठने, रोड बंद करने और कामकाज ठप करने को लेकर भी तीखी बातें लिखी गयी हैं. जनता ने पत्र लिखकर सुझाव दिया है कि केंद्र सरकार को दखल देकर पुलिस द्वारा भीड़ को वहां से हटाना चाहिए.

इसके अलावा लोगों ने टूटी सड़कों को ठीक करने, प्रदूषण, परिवहन, बेरोजगारी, दूषित पानी, दिल्ली के स्कूलों में खाली पड़े शिक्षकों और प्रधानाचार्यों के पदों को भरने, संविदा कर्मचारियों को नियमित करने, रेहड़ी-पटरी वालों की समस्या का निदान करने, आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने, बेघर को घर देने को लेकर सुझाव दिये हैं. महिला सुरक्षा एवं नागरिकता संशोधन कानून आदि के समर्थन में भी सुझाव आये हैं.

  • 70 विधानसभाओं में वीडियो रथ निकाले गये
  • 01 मिस्ड कॉल नंबर जारी किया गया
  • 2000 स्थानों पर सुझाव पेटियां लगायी गयीं
  • 5.83 लाख सुझाव पत्र मिले पेटियों से
  • 3.36 लाख वीडियो रथ और छोटी सभाओं के द्वारा
  • 2.66 लाख सुझाव आये टेलीफोन रिकॉर्डिंग से
  • 1.57 लाख सुझाव मिले छोटे रथों के माध्यम से
कांग्रेस ने जारी की 54 उम्मीदवारों की लिस्ट, भाजपा की तरह सीएम केजरीवाल की सीट रखी खाली

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी. आप छोड़ कर कांग्रेस में शामिल होने वाले आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया गया है. चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी को संगम विहार से टिकट मिला है.उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को टिकट दिया है. पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ उतरी कांग्रेस
कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी है. पार्टी ने इसके लिए एक विशेष वीडियो भी जारी किया है. पार्टी की ओर से जारी ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ वीडियो में शीला दीक्षित के 15 वर्षों के कार्यकाल का उल्लेख किया गया है.
कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद ने कहा कि हम ‘कांग्रेस वाली दिल्ली, खुशहाल दिल्ली’ की बात कर रहे हैं. हम लोगों को बता रहे हैं कि 15 साल में क्या हुआ और केजरीवाल सरकार ने क्या किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें