32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा के तंगधार इलाके में हिमस्खलन, चार जवान शहीद, 4 बचाए गए

श्रीनगर: उत्तर कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में चार जवानों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कुपवाड़ा जिले के तंगधार इलाके में मंगलवार दोपहर को सेना की एक चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गयी, जिसमें कम से कम चार जवान फंस गए. अधिकारियों ने […]

श्रीनगर: उत्तर कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में चार जवानों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कुपवाड़ा जिले के तंगधार इलाके में मंगलवार दोपहर को सेना की एक चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गयी, जिसमें कम से कम चार जवान फंस गए.

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को तीन जवानों का शव बरामद किया गया जबकि एक जवान को जिंदा बचाया गया. एक अन्य घटना में बांदीपुरा जिले में गुरेज सेक्टर के दावर इलाके में सेना का पैदल गश्ती दल हिमस्खलन की चपेट में आ गया जिसमें दो जवान फंस गए. अधिकारियों ने बताया कि इनमें से एक को जिंदा बचा लिया गया जबकि अन्य जवान का शव तलाश अभियान के दौरान बरामद किया गया.

सियाचिन में भी आया था बर्फीला तूफान

गौरतलब है कि लेह- लद्दाख के सियाचिन ग्लेशियर में भी पिछले माह दो बार हिमस्खलन हुआ था. 18 नवंबर को सियाचिन में हिमस्खलन में चार सैन्यकर्मी शहीद व दो सैन्य कुलियों की मौत हो गई थी. इसके बाद 30 नवंबर को भी सियाचिन में हिमस्खलन में दो जवान शहीद व छह को बचा लिया गया था. पाकिस्तान से लोहा ले रही भारतीय सेना बेहद दुर्गम क्षेत्रों में विपरीत मौसमी परिस्थितियों में भी सीना ताने खड़ी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें