26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनिया और मनमोहन से मिले आदित्य ठाकरे, शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए किया आमंत्रित

नयी दिल्ली/मुंबई : शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया. आदित्य पहले सोनिया के आवास पहुंचे और फिर उन्होंने मनमोहन सिंह से भेंट की. मुलाकात के […]

नयी दिल्ली/मुंबई : शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया.

आदित्य पहले सोनिया के आवास पहुंचे और फिर उन्होंने मनमोहन सिंह से भेंट की. मुलाकात के बाद आदित्य ने कहा कि उन्होंने भेंट की है क्योंकि इन दोनों नेताओं के मार्गदर्शन और आशीर्वाद की जरूरत है. सूत्रों के मुताबिक आदित्य ने महाराष्ट्र में अपने पिता के नेतृत्व में सरकार गठन के लिए सहयोग को लेकर सोनिया का आभार प्रकट किया और उन्हें बृहस्पतिवार की शाम मुंबई में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया. सूत्रों का कहना है कि अभी दोनों नेताओं के शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है, हालांकि कुछ खबरों में कहा गया है कि दोनों नेता संभवतः शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हों. शपथ ग्रहण समारोह में अहमद पटेल सहित कांग्रेस के कई नेता शामिल हो सकते हैं.

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के कुछ नेता भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. राज्य में तीनों पार्टियां मिलकर नयी सरकार बना रही हैं.

इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और द्रमुक नेता एम के स्टालिन को आमंत्रित किया गया. शिवेसना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा, हमें उम्मीद है कि कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. कांग्रेस नेता विजय वदेत्तिवार ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा ममता बनर्जी, केजरीवाल और स्टालिन को भी आमंत्रित किया गया है.

शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कहा कि पार्टी ने कद्दावर राजनीतिक नेताओं के अलावा आत्महत्या कर चुके किसानों के परिवार के सदस्यों समेत लगभग 400 किसानों आमंत्रित किया है. शपथ मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम छह बजकर 40 मिनट पर ली जायेगी. इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उद्धव के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी निमंत्रण भेजा जायेगा.

इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, केजरीवाल पहले से तय कार्यक्रमों के चलते महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं कर पायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें