पाकिस्तान का दुस्साहस : भारत के विमान को अपने फाइटर प्‍लेन F16 से घंटों रोके रखा !

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्‍ली : बालाकोट में भारतीय सेना के पराक्रम और कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है. बौखलाहट में उसकी हरकत भी बढ़ गयी है. दुनिया भर में कश्‍मीर मुद्दे को लेकर भारत के खिलाफ आग उगलने के बाद पाकिस्‍तान ने एक ऐसी हरकत की है जिससे दोनों देशों के बीच तनाव को और बढ़ा सकता है.

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार पाकिस्‍तान के फाइटर प्‍लेन ने भारतीय विमान को घंटों भर अपने एयरस्‍पेस में रोके रखा. दरअसल भारत की स्‍पाइस प्‍लेन को पाकिस्‍तान की फाइटर प्‍लेन F16 ने पिछले महीने 23 सितंबर को घेर लिया था और भारतीय पायलट से ऊंचाई घटाकर प्‍लाइट की पूरी जानकारी देने के लिए कहा. बताया जा रहा है कि स्‍पाइस जेट की SG21 विमान दिल्‍ली से काबुल जा रही थी.

मीडिया में जो खबर चल रही है उसके अनुसार भारतीय पायलट ने पाकिस्‍तान फाइटर प्‍लेन को बताया था कि यह स्‍पाइसजेट की कमर्शिल विमान है और इसमें कुल 120 यात्री काबुल जा रहे हैं. उस दौरान विमान में सवार यात्री घबरा गये और उन्‍होंने ने भी F16 को देखा.

दरअसल बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान को गलत सूचना मिली थी कि पाकिस्‍तान के एयरस्‍पेस में भारत का AI विमान दिख रहा है. वैसी स्थिति में पाकिस्‍तान ने फौरन अपना फाइटर प्‍लेन को भेजा और भारतीय विमान को घेर लिया. हालांकि बाद में जब स्थिति स्‍पष्‍ट हुई तो पाक फाइटर प्‍लेन ने खुद भारतीय विमान को अपने एयरस्‍पेस से बाहर छोड़ा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें