28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीड में बोले PM मोदी- अनुच्छेद 370 हटाने की आलोचना करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे

बीड : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे. इसके साथ ही मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के पास वैसे लोगों को दंडित करने का मौका है. उन्होंने उम्मीद […]

बीड : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे. इसके साथ ही मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के पास वैसे लोगों को दंडित करने का मौका है.

उन्होंने उम्मीद जतायी कि भाजपा नीत गठबंधन 21 अक्तूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा. मोदी ने महाराष्ट्र के बीड जिले के परली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगले हफ्ते होने वाले विधानसभा के चुनाव भाजपा की कार्यशक्ति और विपक्ष की स्वार्थ शक्ति के बीच की लड़ाई है. प्रधानमंत्री ने कहा, मुझे आप और आपकी देशभक्ति पर भरोसा है कि आप देश के हितों के खिलाफ बोलने वालों को बेहतरीन सबक सिखायेंगे. इतिहास हर उस व्यक्ति को याद रखेगा जिसने भी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने की आलोचना की है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रविरोधी तत्वों को आक्सीजन मुहैया कराया. उन्होंने कहा कि कुछ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अगर कश्मीर में हिंदू आबादी होती तो यह फैसला नहीं लिया गया होता.

मोदी ने कहा, जब राष्ट्रीय अखंडता की बात आती है, आप हिंदू और मुस्लिम के बारे में सोचते हैं. क्या यह आपके लिए उपयुक्त है? विपक्षी पार्टी पर अपना हमला जारी जारी रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने कहा कि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निरस्त करना किसी की हत्या करने जैसा है. भारत-पाकिस्तान मुद्दा आंतरिक मामला नहीं है. अनुच्छेद 370 को हटाये जाने से देश में तबाही होगी. सूची इतनी लंबी है कि मुझे इसे बताने के लिए 21 अक्तूबर तक यहां रहना पड़ेगा. मोदी ने कहा कि देश कांग्रेस को दंडित करने का अवसर देख रहा है. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र के दरवाजे पर अवसर दस्तक दे रहा है. मुझे आपकी देशभक्ति पर भरोसा है कि आप उन लोगों को सबक सिखायेंगे जो राष्ट्रहित के खिलाफ बोलते हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि जनता का पैसा लूटने वालों को जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. उन्होंने कहा कि बीड जिले में कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) हमेशा खिलता रहा है और अगले सप्ताह के चुनाव परिणाम जीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे. मोदी ने कहा कि बीड ने उन्हें दिवंगत भाजपा नेताओं गोपीनाथ मुंडे और प्रमोद महाजन जैसा दोस्त दिया. वे दोनों अब नहीं हैं. लेकिन, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पंकजा मुंडे (मंत्री और गोपीनाथ मुंडे की बेटी) उनके सपनों को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करने वाले हैं और वे लोगों का दिल जीत रहे हैं. जबकि कांग्रेस और राकांपा एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रही है, यही कारण है कि कई युवा नेता इन दलों को छोड़ रहे हैं और वरिष्ठ नेता थक गये हैं. अब वरिष्ठ नेता खुले तौर पर कह रहे हैं कि वे थक गये हैं.

मोदी ने कहा, क्या थक गये लोग आपकी सेवा कर सकते हैं? ऐसे लोगों की क्या जरूरत है? यह चुनाव भाजपा की कार्यशक्ति और कांग्रेस तथा राकांपा की स्वार्थशक्ति की लड़ाई है. मोदी ने फडणवीस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की उपलब्धियों के रूप में लोगों को राहत देने के लिए जल संरक्षण योजना और प्रस्तावित मराठवाड़ा जल ग्रिड को भी रेखांकित किया. उन्होंने यह भी कहा कि 2,000 करोड़ रुपये पहले ही किसानों के खातों (कल्याणकारी योजना के हिस्से के रूप में) में जमा कर दिये गये हैं. परली विधानसभा सीट पर भाजपा मंत्री पंकजा मुंडे का मुकाबला अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें