27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्रेटा के आंसू के हर कतरे पर दुनिया भावुक

नई दिल्‍ली : न्यूयॉर्क में सोमवार को यूएन हेडक्वार्टर में क्लाइमेट समिट के दौरान 16 साल की ग्रेटा ने वैश्विक नेताओं को अपनी आंखों से बिना बोले बहुत कुछ कह दिया. ग्रेटा के भाषण से अलग अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि […]

नई दिल्‍ली : न्यूयॉर्क में सोमवार को यूएन हेडक्वार्टर में क्लाइमेट समिट के दौरान 16 साल की ग्रेटा ने वैश्विक नेताओं को अपनी आंखों से बिना बोले बहुत कुछ कह दिया. ग्रेटा के भाषण से अलग अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि ग्रेटा, यूएन लॉबी में दुनिया भर के नेताओं के आने का इंतजार कर रही हैं.

उनके चेहरे से उत्सुकता झलकती है, लेकिन उनके चेहरे के भाव उस समय बदल जाते हैं जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सामने आते हैं. इस समय ग्रेटा को कुछ देर के लिए रोक दिया जाता है. जब ट्रंप वहां से गुजरते हैं, तो ग्रेटा के हावभाव बदल जाते हैं और उनकी आंखों में गुस्सा झलकने लगता है. ग्रेटा का तमतमाया हुआ चेहरा और गुस्से से लाल आंखों वाला उनका एक्सप्रेशन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.
विशेषज्ञों के मुताबिक, ग्रेटा ने अपनी आंखों से बिना बोले बहुत कुछ कह दिया है. ग्रेटा के जोशीले भाषण को सुनकर भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी उनके कायल हो गये. युवा क्लाइमेट एक्टिविस्ट के भाषण का वीडियो शेयर करते हुए रोहित ने कहा कि धरती को बचाने का जिम्मा हमारे बच्चों पर छोड़ना पूरी तरह गलत है.
ग्रेटा आप हमारे लिए प्रेरणा हैं. अब कोई बहाना नहीं चलेगा. हमें आने वाली पीढ़ी के लिए सुरक्षित ग्रह देना होगा. अब बदलाव का वक्त है. अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ग्रेटा को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अपनी जेनरेशन को साथ लाने और हमें ये बताने के लिए कि हमें अभी बहुत कुछ करना है, इसके लिए शुक्रिया ग्रेटा. आखिर में, हमारे पास केवल एक ही प्लैनेट है.
ट्रंप का तंज, वह मुझे एक बहुत खुश लड़की दिखायी दी, भविष्य उज्ज्वल
ग्रेटा को स्पीच के लिए मिल रही तालियों पर ट्रंप ने व्यंग्य कसा है. ग्रेटा के आंसू भरे चेहरे पर गुस्से के भाव देखकर जहां कई लोग स्तब्ध हैं, वहीं ट्रंप को उसका चेहरा खुशी से भरा दिखायी दे रहा है. ट्रंप ने ग्रेटा के बयान के बाद ट्वीट कर कहा कि वह मुझे एक बहुत खुश लड़की दिखायी दी. उसका भविष्य काफी उज्ज्वल और अच्छा है.
रोती हुई बच्ची को देख हंसने वालों पर भड़के ट्विटर यूजर
ट्विटर पर कई लोगों ने ग्रेटा की स्पीच को ओवरएक्टिंग बताया है. इस पर, एक यूजर ने ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि वास्तव में ऐसे लोग हैं जो पृथ्वी को बचाने के लिए एक बच्ची पर गुस्सा कर रहे हैं, लेकिन इसे नष्ट करने की कोशिश करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति पर नहीं. एक यूजर ने लिखा कि हम ऐसे समय में जी रहे हैं, जहां एडल्ट एक 16 साल की लड़की से डरे हुए हैं, क्योंकि वह उन्हें आईना दिखा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें