गुजरात एटीएस ने वॉंटेड आतंकी अब्दुल वहाब शेख को किया गिरफ्तार, पाक खुफिया एजेंसी ISI से है रिश्ता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अहमदाबाद: गुजरात एटीएस ने कुख्यात आंतकी अब्दुल वहाब शेख को अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. गुजरात क्राइम ब्रांच के एंटी टेरेरिज्म स्क्वॉड ने अब्दुल वहाब को उस समय गिरफ्तार किया जब वो जेद्दा (सऊदी अरब) से भारत आ रहा था. शेख साल 2003 में रची गयी आतंकी वारदात के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है. काफी सालों से वो जेद्दा (सउदी अरब) में रह रहा था.

2003 में रची गयी थी हत्या की साजिश

जानकारी के मुताबिक साल 2003 में हिन्दू संगठनों से जुड़े कुछ नेताओं की हत्या की साजिश रची गयी थी. पाकिस्तान स्थित खुफिया एजेंसी आईएसआई, आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश ए मुहम्मद ने मिलकर ये साजिश रची थी. इस साजिश में वित्तिय सहायता देने का काम अब्दुल वहाब शेख ने किया था. पुलिस को तभी से इसकी तलाश थी.

शेख ने वित्तीय सहायता मुहैया कराया था

इस मामले में गुजरात पुलिस ने 82 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था जिसमें से 12 आरोपी फरार हो गए थे. इनमें अब्दुल वहाब शेख का नाम भी शामिल था. बता दें कि इस साजिश के तहत सबसे पहले बीजेपी नेता हरेन पंड्या की हत्या की गयी. इसके बाद वीएचपी नेता जयदीप पटेल और जगदीश तिवारी को भी गोली मारी गयी थी लेकिन दोनों की जान बच गयी थी.

अब्दुल वहाब शेख से कड़ी पूछताछ होगी

इस मसले पर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि मैं गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि अब्दुल वहाब शेख से आतंकी गतिविधियों में उसकी भूमिका पर गहन पूछताछ की जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें