35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से भोपाल में संघ की बैठक, धारा 370 और मंदिर मुद्दे पर होगी चर्चा

भोपाल:नरेंद्र मोदी की सरकार के सत्‍ता में आने के बाद से ही राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ सक्रिय हो गया है अब आरएसएस केंद्र से अपने एजेंडे को लागू करने की रण्‍ानीति बनाने में लगा है. इसी परिपेक्ष में आरएसएस की पूरी टीम 31 जूलाई से भोपाल में मंथन करने जा रही है यह मंथन 4 […]

भोपाल:नरेंद्र मोदी की सरकार के सत्‍ता में आने के बाद से ही राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ सक्रिय हो गया है अब आरएसएस केंद्र से अपने एजेंडे को लागू करने की रण्‍ानीति बनाने में लगा है. इसी परिपेक्ष में आरएसएस की पूरी टीम 31 जूलाई से भोपाल में मंथन करने जा रही है यह मंथन 4 अगस्‍त तक चलेगी.

इसमें राम मंदिर और धारा 370 सहित अन्‍य महत्‍वपूर्ण विषयों पर सरकार की दिशा क्‍या हो इस पर चर्चा की जाएगी.बैठकमें तय होने वाली रणनीति के आधार पर संघ के सदस्‍य अलग अलग विषयों पर अभियान शुरू करेंगे. इन्‍हीं अभियानों के आधार पर सरकार संघ के हित में निर्णय लेगी. इस बैठक के दौरान संघ के कार्यकर्ताओं को इन विषयों पर भाषण देने का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा.

संघ में दूसरे नंबर के माने जाने वाले सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी और अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य इस बैठक में शामिल होने के लिए बुधवार को भोपाल पहुंचे. बैठक के प्रमुख वी भागैया और सह बौधिक प्रमुख महावीर भी अन्‍य संघ प्रचारक के साथ पिछले एक सप्‍ताह से भोपाल में ही हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत गुरूवार रात को भोपाल पहुंचेंगे. सह कार्यवाह सुरेश सोनी, दत्‍तात्रय होसबोले और डॉ कृष्‍णगोपाल सहित अन्‍य पदाधिकारी भी गुरूवार को भोपाल पहुंचेंगे.

सूत्रों के अनुसार भजपा से जुडे संघ प्रचारकों को और अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं को इस बैठक में नहीं आमंत्रित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें