34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नवी मुंबई के ONGC प्लांट में लगी भीषण आग, 4 की मौत, कई घायल

मुंबईःमहाराष्ट्र के नवी मुम्बई स्थित ‘ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ (ओएनजीसी) के संयंत्र में मंगलवार को आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और अन्य तीन घायल हो गए. ओएनजीसी ने बताया कि इसका गैस प्रसंस्करण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और गैस को गुजरात के सूरत जिले के हजीरा संयंत्र […]

मुंबईःमहाराष्ट्र के नवी मुम्बई स्थित ‘ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ (ओएनजीसी) के संयंत्र में मंगलवार को आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और अन्य तीन घायल हो गए. ओएनजीसी ने बताया कि इसका गैस प्रसंस्करण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और गैस को गुजरात के सूरत जिले के हजीरा संयंत्र की ओर मोड़ दिया गया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नवी मुम्बई के उरण क्षेत्र स्थित ओएनजीसी गैस प्रसंस्करण संयंत्र में सुबह करीब सात बजे आग लगी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना में चार लोगों की मौत हुई है और अन्य तीन घायल हुए हैं. ओएनजीसी ने एक ट्वीट में कहा कि उरण संयंत्र के जल निकासी क्षेत्र में आज सुबह आग लगी, दमकल विभाग की टीम ने दो घंटे के भीतर उस पर काबू पा लिया.

ओएनजीसी की मजबूत संकट शमन तैयारी ने इस बड़ी आग पर जल्द काबू पाने में मदद की. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग की करीब 22 गाड़ियों सहित ओएनजीसी, नवी मुम्बई नागरिक निकाय और अन्य एजेंसियां मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें