बड़े हमले की तैयारी में पाक आतंकी, तीनों सेना हाई अलर्ट पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाहट में है. भारत के व्‍यापारिक रिश्‍ता खत्‍म करने के बाद समझौता एक्‍सप्रेस और बस सेवा को भी रोक दिया है. पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पुलवामा आतंकी हमले जैसी एक और आतंकी हमले की धमकी दे ड़ाली है.

इस बीच खबर है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन हमले को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों को प्रशिक्षित कर रहे हैं, लेकिन किसी भी संभावित सुरक्षा चुनौती से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए तीनों सेना को सतर्क कर दिया गया है.

भारतीय नौसेना ने शनिवार को कहा कि वह पूरी तरह सतर्क है और समुद्री मार्ग से आने वाले किसी भी खतरे का मुकाबला करने और उसे विफल करने के लिए पूरी ताकत के साथ तैयार है.

उप नौसेना प्रमुख मुरलीधर पवार ने कहा कि तटीय सुरक्षा उपायों को बढ़ाया गया है और सेना किसी भी दुस्साहस को विफल करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही है. जम्मू कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को वापस लेने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र सरकार के फैसले की पृष्ठभूमि में नौसेना का यह बयान आया है.

एक कार्यक्रम से इतर पवार ने संवाददाताओं से कहा, नौसेना पूरी तरह चौकस है. हमलोग उन सभी लोगों (राज्य प्रायोजित आतंकवाद) को हराने तथा रोकने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. किसी के द्वारा किये गये किसी भी दुस्साहस का पूरी ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें