28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

370 Effect: समझौता एक्‍सप्रेस के बाद अब पाकिस्‍तान ने थार एक्‍सप्रेस को भी रोका

नयी दिल्‍ली : कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से बौखलाये पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस के बाद अब भारत-पाकिस्‍तान के बीच चलने वाली दूसरी ट्रेन सेवा थार एक्‍सप्रेस भी रोक दी है. यह साप्ताहिक यात्री ट्रेन बाड़मेर के मुनाबाओ से पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत स्थित खोखरापार के बीच चलती है. इससे पहले गुरुवार को […]

नयी दिल्‍ली : कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से बौखलाये पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस के बाद अब भारत-पाकिस्‍तान के बीच चलने वाली दूसरी ट्रेन सेवा थार एक्‍सप्रेस भी रोक दी है.

यह साप्ताहिक यात्री ट्रेन बाड़मेर के मुनाबाओ से पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत स्थित खोखरापार के बीच चलती है. इससे पहले गुरुवार को पाकिस्‍तान ने समझौता ट्रेन सेवा को हमेशा के लिए बंद करने का फैसला लिया था. पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने यह एलान किया.

गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को हटाने के नयी दिल्ली के फैसले की पृष्ठभूमि में इस्लामाबाद द्वारा भारत और पाकिस्तान को जोड़ने वाले दोनों अंतरराष्ट्रीय लिंक को बंद कर दिया गया है.

पाकिस्‍तान के इन कदमों पर भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि व्यापार से लेकर समझौता एक्सप्रेस तक पाकिस्तान की तरफ से एकतरफा निर्णय लिये गए हैं. मालूम हो कि थार एक्‍सप्रेस भारत और पाकिस्‍तान के बीच चलने वाली सबसे पुरानी रेल सेवा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें