32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CBSE CTET 2019: रिकॉर्ड 23 दिन में जारी हुआ रिजल्ट, 3.52 लाख उम्मीदवार सफल

नयी दिल्ली : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में करीब 3.52 लाख उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई है. इसका आयोजन सीबीएसई ने किया था. बोर्ड ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह परीक्षा सात जुलाई को देश के 104 शहरों के 2,942 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. कुल 29.22 लाख उम्मीदवारों ने इस […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में करीब 3.52 लाख उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई है. इसका आयोजन सीबीएसई ने किया था. बोर्ड ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

यह परीक्षा सात जुलाई को देश के 104 शहरों के 2,942 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. कुल 29.22 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था जिनमें से 23.77 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी.

बोर्ड ने बताया कि यह परिणाम परीक्षा के 23 दिन के भीतर रिकॉर्ड समय में जारी किया गया. इस परीक्षा में पास हुए 3.52 लाख उम्मीदवारों में से 2.15 लाख उम्मीदवार पेपर-1 (प्राथमिक विद्यालय के लिए पहली से पांचवीं कक्षा में पढ़ाने के लिए है) में सफल हुए हैं और 1.37 लाख उम्मीदवार पेपर-2 (पूर्व माध्यमिक यानी छठी से आठवीं कक्षा तक पढ़ाने) में सफल हुए हैं.

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने सीटीईटी परीक्षा आयोजन सफलतापूर्व कराने के लिए सीबीएसई की प्रशंसा की है और सफल उम्मीदवारों को बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें