39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कश्मीर : आतंकवादियों को फंडिंग करने वाले सात कारोबारियों के ठिकानों पर छापा

श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को श्रीनगर और पुलवामा में सीमा पार से कारोबार के सिलसिले में कुछ कारोबारियों के सात ठिकानों पर छापा मारा. इस कारोबार के जरिये आतंकवादी समूह जम्मू कश्मीर में समस्या खड़ी करने के लिए धन भेजने में कर रहे थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया […]

श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को श्रीनगर और पुलवामा में सीमा पार से कारोबार के सिलसिले में कुछ कारोबारियों के सात ठिकानों पर छापा मारा. इस कारोबार के जरिये आतंकवादी समूह जम्मू कश्मीर में समस्या खड़ी करने के लिए धन भेजने में कर रहे थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि जिन व्यापारियों के यहां छापे मारे गये हैं उनमें तनवीर वानी का नाम अहम है. वानी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में एलओसी (क्रॉस-लाइन ऑफ कंट्रोल) ट्रेडर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष है. अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी में एनआईए के साथ राज्य पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवान भी शामिल थे. ये छापे सबूत इकठ्ठा करने के मकसद से सुबह के वक्त मारे गये. एनआईए ने एक बयान में पहले कहा था कि उसके पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि भारत में पाकिस्तान से बड़े पैमाने पर धन का प्रवाह हो रहा है. कैलिफोर्निया बादाम के आयात के बहाने सीमा पार कारोबार के जरिये पाकिस्तान से भारत में धन का अंतरण किया जा रहा था.

एजेंसी ने कहा राज्य की नीति के तहत सीमा पार कारोबार व्यवस्था के जरिये तीसरे पक्ष के सामान के व्यापार करने पर प्रतिबंध है और ऐसा इस नीति का घोर उल्लंघन करके किया जा रहा था. ऐसी जानकारी सामने आयी है जिससे संकेत मिलता है कि इस धन का इस्तेमाल राज्य में आतंकवाद और अलगाववाद की आग को हवा देने में हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें