36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गृह मंत्रालय ने शुरू किया ऑपरेशन क्लीन

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऑपरेशन क्लीन शुरू हो गया है. सबसे पहले निचले स्तर के बाबुओं का कामकाज देखा जा रहा है. इसके लिए मंत्रालय की यूएस विजिलेंस यानी अंडर सेक्रेटरी विजिलेंस ने ‘3के’ फार्मूला तैयार किया है. ‘3के’ यानी ‘कामकाज, करेक्टर, करप्शन’ के आधार पर यह तय होगा कि कर्मचारी अब […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऑपरेशन क्लीन शुरू हो गया है. सबसे पहले निचले स्तर के बाबुओं का कामकाज देखा जा रहा है. इसके लिए मंत्रालय की यूएस विजिलेंस यानी अंडर सेक्रेटरी विजिलेंस ने ‘3के’ फार्मूला तैयार किया है. ‘3के’ यानी ‘कामकाज, करेक्टर, करप्शन’ के आधार पर यह तय होगा कि कर्मचारी अब गृह मंत्रालय में रहेंगे या बाहर जायेंगे.
खास बात है कि अगर कोई कर्मचारी ‘3के’ फार्मूले में शामिल तीनों बातों में से यदि किसी एक में भी यूएस विजिलेंस की रडार पर आता है, तो उसे मंत्रालय छोड़ना होगा. गौरतलब है कि गृह मंत्रालय में अनेकों ऐसे विभाग हैं, जहां पर लंबे समय से कर्मचारी एक ही टेबुल पर जमे हुए हैं.
इनमें ऊंची पहुंच रखने वाले अधिकारी और कर्मचारी ज्यादा हैं, जो सिफारिशी आधार पर यहां बने हुए हैं. मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक ‘3के’ का फार्मूला केवल यहां की पोस्टिंग जांचने के लिए नहीं है, बल्कि इसमें कर्मियों का पिछला रिकाॅर्ड भीदेखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें