30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी की विदेश यात्रा का दूसरा दिन, मालदीव के बाद आज श्रीलंका पहुंचेंगे

नयी दिल्लीः दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय विदेश दौरे के अंतिम दिन आज श्रीलंका पहुंचेंगे. पीएम मोदी ईस्टर के दौरान श्रीलंका में हुए बम धमाके के बाद यहां पहुंचने वाले पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष है. उनकी इस यात्रा के दौरान भारत और श्रीलंका के बीच आतंकवाद, निवेश समेत कुई मुद्दों […]

नयी दिल्लीः दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय विदेश दौरे के अंतिम दिन आज श्रीलंका पहुंचेंगे. पीएम मोदी ईस्टर के दौरान श्रीलंका में हुए बम धमाके के बाद यहां पहुंचने वाले पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष है. उनकी इस यात्रा के दौरान भारत और श्रीलंका के बीच आतंकवाद, निवेश समेत कुई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. श्रीलंका में पीएम मोदी का काफी व्यस्त शेड्यूल है.
पीएम मोदी 11 बजे सुबह कोलंबों के भंडारनायके अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 12 बजकर पांच मिनट पर राष्ट्रपति के सचिवालय में उनका आधिकारिक स्वागत किया जाएगा. श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन में वृक्षारोपण करेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ उनकी बैठक है. पीएम मोदी श्रीलंका के नेता विपक्ष के साथ मुलाकात करेंगे. इसके बाद मोदी श्रीलंका की तमिल नेशनल एलायंस के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. उसके बाद तीन बजे वे भारत के लिए रवाना हो जाएंगे.
राष्ट्रपति सिरिसेना के कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ घंटों के लिए रविवार को कोलंबो पहुंचेंगे. पुनर्निर्वाचित भारतीय नेता मालदीव से यहां आएंगे.बता दें कि पीएम मोदी की यह तीसरी श्रीलंका यात्रा है. इससे पहले उन्होंने 2015 और 2017 में श्रीलंका की यात्रा की थी.
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपला सिरिसेना ने शिरकत की थी. उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री को ट्विटर के जरिए बधाई दी थी. इसी ट्वीट में ही उन्होंने पीएम मोदी को श्रीलंका आने का न्योता दिया था और लिखा था- जल्द आइए श्रीलंका में आपका स्वागत है. इससे पहले पीएम मोदी शनिवार को मालदीव पहुंचे थे. नरेंद्र मोदी ने मालदीव की संसद में आतंकवाद को लेकर बिना नाम लिए पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला. कहा कि पानी अब सिर के ऊपर से जा रहा है.
अब भी कुछ लोग गुड टेररिस्ट और बैड टेररिस्ट में फर्क करने की गलती कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है. पीएम मोदी ने कहा कि इससे निपटना बड़ी चुनौती है. कहा कि आतंकवादियों के न तो अपने बैंक होते हैं और ना ही हथियारों की फैक्टरी, फिर भी उन्हें पैसे और हथियारों की कभी कमी नहीं होती. पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा था कि आज राज्य प्रायोजित आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें