25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन लौटे

नयी दिल्ली : पिछले महीने पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए और फिर दो दिन बाद भारत को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन में वापस चले गए हैं. हालांकि, वह स्वास्थ्य आधार पर चार हफ्ते के अवकाश पर हैं. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वर्धमान ने […]

नयी दिल्ली : पिछले महीने पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए और फिर दो दिन बाद भारत को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन में वापस चले गए हैं.

हालांकि, वह स्वास्थ्य आधार पर चार हफ्ते के अवकाश पर हैं. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वर्धमान ने अवकाश अवधि के दौरान चेन्नई स्थित अपने घर जाने की बजाय श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन में रुकने का फैसला किया.

भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन करीब 12 दिनों पहले उस वक्त अवकाश पर गये थे जब सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान से उनकी वापसी के बाद उनसे पूरे वाकये की जानकारी लेने (डीब्रीफिंग) की दो हफ्ते लंबी कवायद पूरी की थी.

सूत्रों ने बताया कि वर्धमान अपने माता-पिता के साथ वक्त बिताने के लिए चेन्नई स्थित अपने घर जा सकते थे, लेकिन उन्होंने श्रीनगर जाना पसंद किया जहां उनका स्क्वाड्रन है.

स्वास्थ्य आधार पर लिये गए चार हफ्ते के अवकाश के खत्म होने के बाद एक मेडिकल बोर्ड अभिनंदन की फिटनेस की समीक्षा करेगा ताकि वायुसेना के शीर्ष अधिकारी यह तय कर सकें कि क्या वह फिर से लड़ाकू पायलट की भूमिका में आ सकते हैं.

अभिनंदन ने लड़ाकू विमान उड़ाने की अपनी ड्यूटी में वापसी की इच्छा जतायी है. बीते 27 फरवरी को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करनेवाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान हवा में हुई लड़ाई के दौरान उनका मिग 21 बाइसन गिर गया था, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था.

इससे पहले वर्धमान ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. पाकिस्तान ने विंग कमांडर को एक मार्च की रात को रिहा किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें