29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलवामा हमले के बाद बदलने लगी थी फिजा, जानें कब क्या हुआ?

14 फरवरी को जम्मू से श्रीनगर जा रहे काफिले पर फिदायीन हमला हुआ सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये. 100 घंटे के अंदर मास्टरमाइंड गाजी ढेर सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के तुरंत बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया. 100 घंटे के अंदर ही हमले के मास्टरमाइंड पाकिस्तानी नागरिक […]

14 फरवरी को जम्मू से श्रीनगर जा रहे काफिले पर फिदायीन हमला हुआ सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये.
100 घंटे के अंदर मास्टरमाइंड गाजी ढेर
सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के तुरंत बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया. 100 घंटे के अंदर ही हमले के मास्टरमाइंड पाकिस्तानी नागरिक व जैश का शीर्ष कमांडर कामरान उर्फ रशिद गाजी को मार िगराया.
सेना ने चेताया
पुलिस महानिरीक्षक एसपी पाणि और सीआरपीएफ महानिरीक्षक जुल्फिकार हसन व 15वीं कोर के लेिफ्टनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि घाटी में जो भी बंदूर उठायेगा वह मारा जायेगा.
आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी : पीएम
पुलवामा हमले के बाद एक ओर जहां सुरक्षाबलों का ताबड़तोड़ एक्शन चल रहा था. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंकियों को और उन्हें पनाह देने वालों को निशाने पर लेते हुए एक जनसभा में कहा कि उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी है. इसका बहुत बड़ा हिसाब चुकाना होगा
.
अलगाववािदयों पर सख्ती, यासिन मलिक िगरफ्तार
पुलवामा हमले के बाद जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों पर व्यापक कार्रवाई की गयी. अलगावादी नेता व जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया गया था. अनुच्छेद 35-ए पर फरवरी में सुनवाई प्रस्तावित थी. इस वजह से एहतियातन यासीन मलिक को गिरफ्तार किया गया था.
हेग में पाक राजनयिक से हाथ मिलाने से इनकार
हेग में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में सुनवाई के दौरान विदेश मंत्रालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी दीपक मित्तल ने पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया.
पांचवें दिन बाद पाक पीएम के नापाक बोल
पुलवामा घटना के पांचवें दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हमले में किसी भी तरह से अपने देश के शामिल होने से इंकार किया और गीदड़ भभकी दी कि भारत यदि कार्रवाई करेगा, तो पाकिस्तान भी जवाब देगा. जंग से हम डरते नहीं हैं.
ट्रंप बोले : बड़ा करने की सोच रहा भारत, उसने 40 जवान खोये
पुलवामा हमले के बाद अमेिरका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा िक भारत ने अपने 40 जवानों को खोया है और मैं भारत का दुख समझ सकता हूं. ट्रंप ने कहा िक भारत को आत्मरक्षा का अधिकार है. भारत इस बार कुछ बड़ा करने की सोच रहा है.
26 फरवरी : सुबह 3.45 बजे एयर स्ट्राइक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें