26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

5 सितारा रिजॉर्ट की तरह था आंतकी शिविर, अलग-अलग हवाई अड्डों से मिराज ने भरी उड़ान, भ्रम में रह गया पाकिस्तान

काफी कम समय में अंजाम दिया गया भारतीय वायुसेना का आतंकियों के शिविर पर किया गया हमला अत्यंत त्वरित और सटीक था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि हमला किसी सैन्य ठिकाने पर नहीं, केवल आतंकी ठिकाने पर किया गया और इसे उनके तरफ से होने वाले देश में किये जाने वाले […]

काफी कम समय में अंजाम दिया गया भारतीय वायुसेना का आतंकियों के शिविर पर किया गया हमला अत्यंत त्वरित और सटीक था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि हमला किसी सैन्य ठिकाने पर नहीं, केवल आतंकी ठिकाने पर किया गया और इसे उनके तरफ से होने वाले देश में किये जाने वाले संभावित हमलों को रोकने के उद्देश्य से ऐहतियात के तौर पर अंजाम दिया गया.

उन्होंने कहा कि यह ठिकाना जंगल में एक पहाड़ी पर स्थित था और पांच सितारा रिजॉर्ट शैली में बना था. वहां एक स्विमिंग पुल भी था. इसके चलते यह आसान निशाना बन गया तथा आतंकवादियों को नींद में ही मौत के आगोश में सुला दिया गया. बम गिराने के लिए 12 मिराज 2000 जेट विमानों के बेड़े का इस्तेमाल किया गया जिनमें अन्य विमान और दूसरी प्रणालियां भी शामिल थीं.

अलग-अलग वायुसैनिक अड्डों से मिराज ने भरी उड़ान तो भ्रम में पड़ गयी पाकिस्तान की सेना

पूरे तालमेल के साथ चलाये गये अभियान में लड़ाकू और अन्य विमानों ने पश्चिमी और मध्य कमानों के तहत आने वाले विभिन्न वायुसैनिक अड्डों से लगभग एक ही समय पर उड़ान भरी, जिससे पाकिस्तान रक्षा अधिकारी यह समझने में भ्रम के शिकार हो गये कि ये विमान कहां जा रहे हैं. विमानों का एक समूह बेड़े से अलग होकर बालाकोट की ओर चला गया जहां सोते हुए आतंकवादी भारत की बमबारी का आसान निशाना बन गये.

पाक ने भारत को मिले ओआइसी के न्योते पर आपत्ति जतायी

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अपने समकक्ष से बात की है और इस सप्ताह के अंत में होने वाली इस्लामी सहयोग संगठन (ओआइसी) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को दिये गये न्योते पर आपत्ति जतायी है. सुषमा इस सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगी. ओआइसी मुस्लिम बहुल देशों का एक ताकतवर संगठन है, जिसमें 57 सदस्य देश हैं.

तीनों सेना प्रमुखों ने पीएम को सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया

नयी दिल्ली : तीनों सशस्त्र बलों के प्रमुखों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और पाकिस्तान के अंदर जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद सुरक्षा की स्थिति से उन्हें अवगत कराया. सूत्रों ने बताया कि सेना, नौसेना और वायुसेना के प्रमुखों ने शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात की और सीमा पर सुरक्षा की स्थिति के बारे में उन्हें बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें