34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमित शाह ने कहा-कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया, 2019 का लोस चुनाव भी जीतेगी भाजपा

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवारको दावा किया कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस मुक्त प्रदेश बनाने के लिए वोट दिया है. उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीतेगी. अमित शाह ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित […]

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवारको दावा किया कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस मुक्त प्रदेश बनाने के लिए वोट दिया है. उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीतेगी.

अमित शाह ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस को जनता ने स्वीकार नहीं किया है. कर्नाटक की जनता को कांग्रेस मुक्त कर्नाटक बनाने के लिए धन्यवाद.’ शाह ने 2019 चुनाव मोदी के नेतृत्व में जीतने का दावा किया. उन्होंने कहा, आनेवाले सभी चुनाव और 2019 का चुनाव भी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का काम भाजपा करने जा रही है, इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी के विकास यात्रा के साथ 2022 में न्यू इंडिया का सपना भी पूरा होगा. अमित शाह ने कहा कि येदियुरप्पा और भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई. सरकार के मोर्चे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास यात्रा के स्वरूप हमने लगातार जीत दर्ज की है. शाह ने कहा, ‘हम कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बने हैं. हम पूर्ण बहुमत से कुछ ही पीछे हैं.

मैं कांग्रेस को बताना चाहता हूं कि आपकी इस चुनाव में घोर पराजय हुई. कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एक सीट से बुरी तरह हारे, दूसरी सीट से मुश्किल से जीते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार की आधी कैबिनेट बुरी तरह हारी है. ऐसे में कांग्रेस इसे विजय कैसे मानती है यह वही समझे. भाजपा अध्‍यक्ष ने आरोप लगाया कि आजादी के बाद जितने भी चुनाव हुए हैं, उनमें सबसे निम्न स्तर का चुनाव कांग्रेस ने कर्नाटक में लड़ा. कांग्रेस ने उन संगठनों का साथ दिया जो देश की सुरक्षा के लिए खतरा हैं. ऐसे संगठनों को साथ लेकर कांग्रेस ने चुनाव लड़ा. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जातियों को बांटने का सिलसिला कांग्रेस ने राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद शुरू हुआ. लिंगायत को अल्पसंख्यक का दर्जा देने की बात की गयी, जातियों में बांटने के प्रयास हुए. शाह ने कहा कि सरकार ने कभी एससी-एसटी एक्ट को रद्द करने का प्रयास नहीं किया और राहुल गांधी ऐसा चाहेंगे, तब भी नहीं होगा.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने धनबल और बाहुबल का उपयाेग किया. ढेर सारे फर्जी वोटर और वोटर कार्ड बनाये गये. एक छापे में ढेर सारे फर्जी वोटर कार्ड मिले. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक में पार्टी 40 से 104 तक पहुंची, यह हमारी उपलब्धि है. हम 19 फीसदी वोट से 36 फीसदी वोट तक पहुंचे. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कर्नाटक में चुनाव अभियान चला उसमें भाजपा के लाखों कार्यकर्ता घर-घर पहुंचे. हम अपने घोषणा पत्र के इरादे को लेकर लोगों तक गये. प्रधानमंत्री मोदी ने खुद भी कर्नाटक के कोने-कोने में जाकर जनता से सीधे संवाद किया. इसी वजह से यह विजय मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें