26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हाईकोर्ट के आदेश के बाद 20 आप विधायकों को विस सत्र में हिस्सा लेने की मंजूरी मिली

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने लाभ के पद विवाद में फंसे आप के 20 विधायकों को मौजूदा बजट सत्र में हिस्सा लेने की मंजूरी दे दी. उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के मामले में आप के 20 विधायकों की अयोग्यता निरस्त करने के फैसले के बाद यह कदम उठाया. सदन में […]


नयी दिल्ली :
दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने लाभ के पद विवाद में फंसे आप के 20 विधायकों को मौजूदा बजट सत्र में हिस्सा लेने की मंजूरी दे दी. उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के मामले में आप के 20 विधायकों की अयोग्यता निरस्त करने के फैसले के बाद यह कदम उठाया. सदन में पहुंचने वाले पहले विधायकों में अलका लांबा और नितिन त्यागी शामिल थे.

त्यागी के सदन में पहुंचने के साथ ही आप विधायकों ने ‘भारत माता की जय” के नारे लगाए और अपनी मेजें थपथपाईं. इसके थोड़ी ही देर बाद आप के दूसरे विधायकों ने भी सदन में अपने सहयोगियों के साथ नारेबाजी की और मेजें थपथपायीं. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (आप) को एक बड़ी राहत देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने लाभ के पद मामले में उसके 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने वाली अधिसूचना को आज निरस्त कर दिया.

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति चंद्रशेखर की पीठ ने कहा कि आप विधायकों को अयोग्य ठहराने वाली अधिसूचना कानूनन सही नहीं थी. पीठ ने उनका मामला फिर से सुनवाई के लिए चुनाव आयोग के पास भेज दिया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आदेश का स्वागत करते हुए इसे ‘‘सच्चाई की जीत” बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें