30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हम चाहें तो दुश्मनों के खिलाफ कठाेर कदम उठा सकते हैं : सेना प्रमुख बिपिन रावत

नयी दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान लगातार युद्ध विराम का उल्लंघन कर रहा है. उन्होंने कहा कि अगर हम चाहेंगे तो अपने दुश्मनों के खिलाफ कठोर कदम उठा सकते हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारी राष्ट्रीय एकता पर हमला कर रहा है.सेनाप्रमुख ने कहा उत्तर-पूर्व सीमा पर हमने […]

नयी दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान लगातार युद्ध विराम का उल्लंघन कर रहा है. उन्होंने कहा कि अगर हम चाहेंगे तो अपने दुश्मनों के खिलाफ कठोर कदम उठा सकते हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारी राष्ट्रीय एकता पर हमला कर रहा है.सेनाप्रमुख ने कहा उत्तर-पूर्व सीमा पर हमने पिपुल फ्रेंडली ऑपरेशन के जरिये आतंकवाद पर नियंत्रण किया है. सेना प्रमुख आज 70वें सेना दिवस के मौके पर संबोधित कर रहे थे. इससे पहले उन्होंने परेड का निरीक्षण किया. जनरल बिपिन रावत ने अपने संबोधन में कहा कि सोशल मीडिया का उपयाेग हमारे खिलाफ दुष्प्रचार के लिए किया जा रहा है. हमलोग इसके उपयोग को लेकर सावधान हैं.

जनरल रावत ने कहा कि हम अंधेरे में काम करने वाले सैन्य उपकरण के लिए प्रयासरत हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि रात में अपने युद्धक क्षमता को बढ़ाना जरूरी है. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि आर्मी एविएशन में नये हेलीकॉप्टर शामिल किया जा रहा है.

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि हम उन क्षमताओं को बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं, जो वर्तमान स्थितियों के लिए जरूरी हैं. उन्होंने सेना के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट के प्रबंध व मेक इन इंडिया स्कीम का भी उल्लेख किया.

जनरल रावत ने कहा कि वर्तमान ऑपरेशन के अलावा हम राष्ट्रनिर्माण भी अपना योगदान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल सेना को 33 बार नागरिक ऑपरेशन के लिए बुलाया गया और हमारी सेना ने बहुमूल्य जीवन बचाया.

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हम नक्सलवाद से लड़ने के लिए राज्य पुलिस व सीआरपीएफ को नक्सलियों के खिलाफ प्रशिक्षित भी कर हे हैं. उन्होंने कहा कि देश में लॉजिस्टिक इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाना जरूरी है और भारतीय सेना को सफल बनाने के लिए एकजुट रहना होगा.

जनरल रावत ने कहा कि हमारे पास साइबर सिक्यूरिटी की मजबूत व्यवस्था है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें