1. home Hindi News
  2. national
  3. 11 pakistani soldiers killed ceasefire violation watch video how pak soldiers killed by indian army amh

भारत की जवाबी कार्रवाई में 11 सैनिकों के मरने से पाकिस्तान तिलमिलाया,देखें VIDEO, पाक पीएम इमरान बोले- हैपी दिवाली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
11 pakistani soldiers killed ceasefire violation
11 pakistani soldiers killed ceasefire violation
twitter

नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से किए गए सीजफायर उल्लंघन का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया तो इमरान खान का देश तिलमिला गया. जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना के 11 जवान भारतीय जवाबी कार्रवाई में मार गिराए गए हैं जबकि 16 जवान घायल हुए हैं.

दिवाली के एक दिन पहले भारत की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिवाली विश किया है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि देश के सभी हिंदू नागरिकों को हैपी दिवाली...

भारतीय राजनयिक को समन : भारत की ओर से मुंहतोड जवाब मिलने के बाद पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को समन भेजने का काम किया है. आज पाकिस्तान के डीजी और विदेश मंत्री एमएम कुरैशी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. पीटीआई की खबर के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया जिसमें पांच सुरक्षाकर्मियों सहित 11 लोगों की मौत हो गयी.

पाकिस्तानी सेना के 11 सैनिक मारे गए : मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तानी सेना के 11 सैनिक मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए. इसके अलावा उसके बुनियादी ढांचे को बड़ा नुकसान पहुंचाया गया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना के चार जवान, बीएसएफ के एक उप-निरीक्षक और छह असैन्य नागरिकों की मौत हो गयी, वहीं चार सुरक्षाकर्मी और आठ नागरिक घायल हो गए.

एक सप्ताह के भीतर यह घुसपैठ की दूसरी कोशिश : गौर हो कि दिवाली से पहले पाकिस्तान एलओसी के रास्ते आतंकियों की भारी घुसपैठ कराने के मकसद से शुक्रवार को भारत के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया. एक सप्ताह के भीतर यह घुसपैठ की दूसरी कोशिश थी. इससे पहले 7- 8 नवंबर की मध्य रात्रि को माछिल सेक्टर में घुसपैठ का असफल प्रयास किया गया था जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए थे. उस अभियान में सेना के एक कैप्टन समेत तीन कर्मी और बीएसएफ के एक जवान शहीद हो गए थे.

वीडियो जारी : जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में एलओसी से सटे गांवों और अग्रिम इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की जिसमें सेना के दो कर्मियों समेत सात लोग जख्मी हो गए. भारतीय सेना ने एलओसी पर हथियारों के ठिकानों, ईंधन के ठिकानों और आतंकवादियों के कई लांच पैड समेत पाकिस्तानी बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने वाले वीडियो जारी किए. सूत्रों ने कहा कि भारतीय पक्ष द्वारा पाकिस्तानी सेना के पकड़े गए संदेश के मुताबिक, मृतकों में उसके स्पेशल सर्विस ग्रुप के दो कमांडो भी शामिल हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें