1. home Hindi News
  2. national
  3. 100 kg laddu offered to maa mahalakshmi in the holy cave pkj

पवित्र गुफा में मां महालक्ष्मी को 100 किलो लड्डू का भोग

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
मां वैष्णो देवी
मां वैष्णो देवी
फाइल फोटो

दीपावली पर मां वैष्णो देवी के दरबार में इस बार मां को 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया गया इसके साथ ही मां लक्ष्मी को 100 किलो के लड्डू का भोग भी लगाया गया. देवी के दरबार को विशेष रूप से सजाया गया था. भोग लगाने के बाद लड्डू का प्रसाद भक्तों में बांटा गया.

दीपावली पर मां वैष्णो देवी की गुफा को भव्य रूप से सजाया जाता है. इस बार भी दरबार की सजावट देखने लायक थी . पवित्र स्थल पर शुद्ध देसी घी के दीपक जलाए गए. मां वैष्णो की दिव्य आरती की गई. 56 प्रकार की मिठाइयाँ दरबार में रखी गईं. सभी मिठाईयाँ गाय के घी से बनाई गईं.

मां वैष्णों के साथ ही मां लक्ष्मी को 100 किलो के लड्डू का भोग लगाया गया. इस लड्डू को एक विशेष थाल में रखा गया था. लड्डू पर चांदी का वर्क लगा था. आरती के बाद पुजारियों ने प्रसाद चढ़ाया. पवित्र गुफा जयकारों से गूंज उठी. पुजारियों और श्रद्धालुओं ने देश के कोरोना महामारी से मुक्ति की कामना भी की.

रविवार को गोवर्धन पूजा के साथ ही अन्नकूट पर्व पर इस धर्मनगरी में प्रमुख मंदिरों में पूजा-अर्चना हुई. कई अन्य मंदिरों में भी भगवान को मिठाइयों का भोग लगाया गया. प्राचीन शिव मंदिर में मुख्य आयोजन हुआ. यहां देर शाम तक भक्तों की भीड़ उमड़ती रही.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें