1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi government news 45 crore fine was recovered from those who violated the rules of prevention of corona infection pkj

कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का उल्लंघन करने वालों से 45 करोड़ का जुर्माना वसूला गया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन
फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बनाये गये नियमों के उल्लंघन पर दिल्ली सरकार ने 45 करोड़ का जुर्मान वसूला है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने यह जानकारी दी है, उन्होंने बताया सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पिछले कुछ दिनों में सरकार ने नियमों का उल्लंघन करने वालों से करीब 45 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है.

संवाददाताओं से बातचीत में जैन ने कहा कि दिक्कत यह है कि कई लोग इस वायरस से बिल्कुल भी नहीं डर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इसलिए वे बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं और उन्हें पता भी नहीं है कि बिना लक्षण वाले संक्रमित लोगों से उन्हें खतरा भी है.

जैन ने कहा, ‘‘सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ हम कार्रवाई कर रहे हैं और आगे भी कड़ी कार्रवाई करेंगे. पिछले कुछ दिनों में मास्क नहीं लगाने, दो गज की दूरी का पालन नहीं करने और कोविड-19 से जुड़े सुरक्षा नियमों का उल्लंघन के मामले में हमने करीब 45 करोड़ रुपये के चालान काटे हैं.''

बाजार के हालात के बारे में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीजन लगभग समाप्त हो चुका है, इसलिए अब खरीददारी भी कम हो जानी चाहिए. जैन ने कहा, ‘‘लेकिन, दिक्कत यह है कि काफी लोग इस वायरस से बिलकुल नहीं डर रहे हैं.

वहीं कुछ लोग बहुत ज्यादा डरे हुए हैं. हमें संतुलन बनाना होगा.'' दिल्ली में 28 अक्टूबर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और उस दिन शहर में पहली बार 5,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए थे.

स्थिति यह है कि पिछले सप्ताह बुधवार को एक दिन में 8,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए. बृहस्पतिवार को शहर में संक्रमण से 104 लोगों की मौत हुई जो पिछले पांच महीने से ज्यादा वक्त में एक दिन में हुई सर्वाधिक मौतें हैं.

रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, शहर में अभी तक 4.85 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं और 7614 लोगों की जान जा चुकी है . निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 4,358 है और 27,809 लोग गृह पृथकवास में हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें