1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir news today in hindi congress stands with traitors congress in jammu and kashmir with alliance pkj

कांग्रेस देशद्रोहियों के साथ खड़ी है, जम्मू कश्मीर में कांग्रेस गुपकार गठबंधन के साथ : रविशंकर प्रसाद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद
केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद
फाइल फोटो

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के समर्थन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, कांग्रेस देश विरोधियों के साथ खड़ी हो गयी है. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू करने के लिए उद्देश्य से बना गठबंधन जिसके साथ अब कांग्रेस भी खड़ी है.

कानून मंत्री ने कहा, जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव में गुपकार गठबंधन का साथ कांग्रेस दे रही है, दोनों पार्टियों ने हाथ मिला लिया है. मंत्री ने कहा, गुपकार घोषणा के लिए पीपुल्स अलायंस ने अनुच्छेद 370 की बहाली को अपना एजेंडा घोषित किया है. वे जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम सहित कुछ कानून नहीं चाहते हैं ताकि वे भ्रष्टाचार जारी रख सकें.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री ने कहा, कश्मीर में गुपकार डिक्लेरेशन ऑफ पीपुल्स अलायंस है। ये जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव के लिए साथ चल रहे हैं. इसमें 10 पार्टियां हैं, जिसमें प्रमुख रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी है अब कांग्रेस भी इसका हिस्सा हो गयी है.

इन सभी का एक ही उद्देश्य है कि अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करवाना. फारूक अब्दुल्ला ने तो चीन से समर्थन लेकर इसे लागू करवाने की भी बात कही थी. जम्मू कश्मीर की क्रुर हकीकत हैं कि भारत का बंटवारा हुआ पाकिस्तान से शरणार्थी आये. जो यहां रहे उन्हें वोट देने का अधिकार, मकान-जमीन लेने के अधिकार नहीं हैं. वहां से निकलकर पंजाब से आगे निकल गए वो प्रधानमंत्री, उप प्रधानमंत्री भी हो गये.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें