1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc indian railway indian railways news 227 pairs special train no seat and ticket problems pkj

IRCTC/Indian Railway : 227 जोड़ी स्पेशल ट्रेन,यात्रा में नहीं होगी परेशानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
irctc latest
irctc latest
file photo

इस त्योहार के सीजन में आपकी यात्रा में कोई परेशानी ना हो, आपके गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए आसानी से ट्रेन मिल सके. आपकी सीट कंफर्म हो और बर्थ मिले इसे लेकर रेलवे लगातार नये फैसले ले रहा है. वह जरूरी बदलाव कर रहा है जिससे यात्रा सुगम हो सके.

त्योहार और छुट्टियों के मौसम को ध्यान में रखते हुए उत्तर मध्य रेलवे ने अलग- अलग जगहों पर पहुंचने के लिए 73 जोड़ी त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है कुल 227 जोड़ी स्पेशल ट्रेन जो यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान रख रही है. स्पेशल ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को मदद मिलेगी, लंबे समय तक ट्रेन के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

त्योहार और इन छुट्टियों के मौसम में आपको टिकट आसानी से मिले और आपके गंजव्य स्थान पर आप बगैर किसी परेशानी के पहुंच सकें इसलिए यह स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है. रेलवे इस दौरान यात्रियों की सुविधा का भी पूरा ध्यान रख रही है.

उत्तर मध्य रेलवे तीनों मंडल पर इसका विशेष ध्यान रख रहा है कि सभी यात्री आरक्षण केंद्रों में आरक्षण काउंटर्स के बाहरणिज्यिक कर्मचारी तैनात रहे . आरक्षण क्लर्क को जमा करने से पहले ये कर्मचारी यात्री द्वारा फॉर्म में भरी जानकारी विशेष तौर पर “पते” को सुनिश्चित करने के बाद उस पर काउंट हस्ताक्षर करेगा.

कर्मचारी की तैनाती रविवार को भी रहेगी . मौजूद रहेगा सभी दिन सुबह साढ़े सात बजे से रात 11.30 बजे तक यह उपलब्ध रहेगा. रेलवे लगातार यह कोशिश कर रहा है कि यात्रियों को दलाल और टिकट की कालाबाजी करने वालों से बचाया जा सके. रेलवे कोरोना वायरस के मद्देनजर भी सुरक्षा मानकों का ध्यान रख रहा है.

कोरोना काल में रेलवे यात्रियों को हर सुविधा देने में लगा है. यात्रियों को कोई परेशानी ना हो और परिवार के साथ यात्रा सुरक्षित हो इसे लेकर भी रेलवे विशेष ध्यान दे रहा है. कई स्पेशल ट्रेन की शुरुआत करके स्थिति पहले की तरह सामान्य करने की कोशिश जारी है.

त्योहार में ज्यादातर लोग अपने गांव - घर का रुख करते हैं ऐसे में रेलवे इन स्पेशल ट्रेन के जरिये यात्रियों को आसानी से टिकट और सीट उपल्बध हो इसका ध्यान रख रहा है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें