17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News: कोलकाता से ओडिशा जा रही बस में खड़गपुर के पास लगी भयावह आग, 31 यात्री...

West Bengal Breaking News: कोलकाता से ओडिशा जा रही बस में खड़गपुर के पास लगी भयावह आग, 31 यात्री झुलसे

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

कोलकाता से ओडिशा जा रही बस में भीषण आग, 31 यात्री झुलसे

पश्चिम बंगाल से ओडिशा जा रही एक बस में भयावह आग लग गई है. इसमें ढाई दर्जन से अधिक यात्रियों के झुलसने की खबर है. बताया जा रहा है कि राजधानी कोलकाता से बस ओडिशा जा रही थी. खड़गपुर के पास बस आग की लपटों में घिर गई. बस में सवार यात्री खिड़कियों के शीशे तोड़कर उसमें से कूदकर बाहर निकले. 31 लोगों के झुलसने की खबर है. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

पानागढ़ में दिन दहाड़े एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई हत्या

पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना क्षेत्र के रेलपार शारदा पल्ली इलाके में शुक्रवार की दोपहर एक भयानक घटना घटी. हमलावर ने घर में घुसकर एक ही परिवार के तीन लोगों की 'हत्या' कर दी. पता चला कि हत्यारे का सिर हेलमेट से ढका हुआ था. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

कांकसा बीडीओ कार्यालय का भाजपा ने किया घेराव

पानागढ़, मुकेश तिवारी : शुक्रवार को पश्चिम बर्दवान के कांकसा ब्लॉक भाजपा ने कांकसा बीडीओ कार्यालय का घेराव किया. इसके पहले पानागढ़ से विरोध जुलूस निकाला गया, जो पानागढ़ के विविध इलाकों से होते हुए बीडीओ कार्यालय पहुंचा. वहां कार्यालय का गेट बंद कर और पुलिस की कड़ी सुरक्षा थी. प्रदर्शन के बाद भाजपा के प्रतिनिधियों ने बीडीओ पर्णा दे को पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा. मौके पर भाजपा के बर्दवान सदर जिला पार्टी उपाध्यक्ष रमन शर्मा, कांकसा-दो मंडल भाजपा अध्यक्ष परितोष मंडल के साथ राजीव राय, पंचायत सदस्य पंकज जायसवाल, आनंद कुमार और अन्य सदस्यगण तथा पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे. भाजपा नेता रमन शर्मा के अनुसार पार्टी की मांग है कि पीओएस के जरिये उचित ढंग से खाद्यान्न की आपूर्ति हो, हर घर में यथाशीघ्र जल कनेक्शन पहुंचे, कांकसा ग्राम पंचायत क्षेत्र में जल निकासी व्यवस्था का मास्टर प्लान बने, गरीब असहाय व भूमिहीन लोगों को भूमि के पट्टे दिये जायें.

कटवा : भागीरथी नदी में डूबे दो छात्रों में से एक का अब तक पता नहीं

पूर्व बर्दवान जिले के कटवा दाईहाट स्थित भागीरथी नदी में गत छह नवंबर को स्नान करते समय डूबे दो छात्रों में से एक छात्र का शव 40 घंटे बाद मिलने के बाद चार दिन बीत जाने के बाद भी एक छात्र का अब तक कुछ पता नही चल पाया है. डिजास्टर मैनेजमेंट के लोग उक्त छात्र की तलाश में नदी में अभियान चला रहे हैं. बताया जाता है कि छह नवंबर को बर्दवान से आये दो छात्र भागीरथी नदी में नाम के दौरान डूब गए थे इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई थी पुलिस डिजास्टर मैनेजमेंट के लोगों को बुलाकर तलाशी अभियान शुरू किया. 40 घंटे के बाद एक छात्र का शव डिजास्टर मैनेजमेंट के लोगों ने बरामद किया. डूबे छात्रों के नाम दीपंकर मजूमदार तथा अभिषेक सिंह है. अभिषेक कटवा बीआइटी के प्रथम वर्ष का छात्र था. जबकि दीपंकर 11वीं कक्षा का छात्र था. बताया जाता है कि अभिषेक सिंह का शव चौधरी घाट के पास नदी में मिलने के बाद भी दीपंकर का कुछ पता नही चल पाया है.

नवंबर के मध्य में बन सकता है चक्रवात, बारिश की संभावना

 नवंबर की शुरुआत में ही राज्य में ठंड का असर दिखने लगा है. पूर्वानुमान के मुताबिक अगले सप्ताह ठंड का असर देखने को नहीं मिल सकता है. बताया जा रहा है कि नवंबर के मध्य में बंगाल की खाड़ी में दो चक्रवात बन सकते हैं. इसमें एक चक्रवात का असर राज्य में दिख सकता है. चक्रवात की वजह से राज्य के कई जिलों में बारिश हो सकती है. बताया गया है कि 15 से 18 नवंबर के बीच बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बन सकता है. इसके कारण बंगाल में बारिश होने की संभावना है.

हावड़ा में जूट मिल की पुरानी छत और दीवार ढही, कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका

हावड़ा के घुसुड़ी में हनुमान जूट मिल की पुरानी छत और दीवार ढही. कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. मालीपंचघरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची.

शिक्षक भर्ती मामले में गिरफ्तार 'बिचौलिए' को मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार बिचौलिए को जमानत मिल गई है. 'बिचौलिए' प्रसन्नकुमार रॉय है. सीबीआई जांच में यह बात सामने आई कि एसएससी भर्ती में हुए भ्रष्टाचार में अयोग्य लोगों को नौकरी दिलाने में प्रसन्ना की भी भूमिका थी. भर्ती मामले में दो लोगों को जमानत मिल गयी. इससे पहले, माणिक भट्टाचार्य की पत्नी शतरूपा भट्टाचार्य को प्राथमिक भर्ती मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी. हालांकि, एसएससी भर्ती मामले में जमानत पाने वाली वह पहले व्यक्ति थीं.

दिसंबर में बंगाल का दौरा कर सकते हैं पीएम मोदी

अगले वर्ष देश में लोकसभा चुनाव होना है और इसके लिए काली पूजा के बाद से ही राजनीतिक दल प्रचार मैदान में उतरने जा रहे हैं. इसी बीच, स्वयंसेवी संगठन अखिल भारतीय संस्कृत परिषद ने महानगर में गीता जयंती नाम से विशेष गीता पाठ सत्र आयोजित करने का फैसला किया है. जानकारी के अनुसार, इस गीता पाठ सत्र में स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, आयोजकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गीता जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से अब तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है.

सुजय के कंठ स्वर बदलने की कोशिश करने का माकपा व भाजपा ने लगाया आरोप

शिक्षक नियुक्ति घोटाले में गिरफ्तार सुजय कृष्ण भद्र उर्फ ‘कालीघाटेर काकू’ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. अस्वस्थता के कारण फिलहाल वह एसएसकेएम हॉस्पिटल में चिकित्साधीन है. इडी जांच में मिले एक ऑडियो क्लिप को लेकर भद्र की आवाज का नमूना संग्रह करना चाहती है, ताकि उसकी जांच हो सके. हालांकि, अदालत के निर्देश के बावजूद स्वास्थ्य संबंधी कारण दिखाकर हॉस्पिटल की ओर से इडी को भद्र की आवाज के नमूने संग्रह करने की अनुमति नहीं दी गयी है. इसी बीच, माकपा व भाजपा की ओर से गंभीर आरोप लगाये गये हैं.

अज्ञात रोग को चपेट में आकर दो आदिवासी महिलाओं की मौत

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के मयूरेश्वर एक नंबर ब्लॉक के गाजीपुर आदिवासी पाड़ा में अज्ञात रोग की चपेट में आकर गुरुवार देर रात दो आदिवासी महिलाओं की हुई मौत की घटना के बाद उक्त इलाके में हड़कंप मच गया है. वही इस अज्ञात बीमारी की चपेट में आकर गांव के और तीस लोगों को मल्लारपुर ब्लॉक अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना की सूचना के बाद स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उक्त गांव में शुक्रवार सुबह पहुंच गए हैं. घटना के बाद पुलिस ने दोनों मृत महिलाओं का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम हेतु रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया है. घटना को लेकर आज सुबह से ही गांव के अन्य लोगों में दहशत है.

हावड़ा के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 15 गाड़ियां

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में आगजनी की घटना हुई है. घटना शिबपुर फोर्सा रोड इलाके की है, जहां एक पेट्रोल पंप के बगल में स्थित एक गोदाम में आग लग गई. आग बुझाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग की लपटें काफी तेज हैं. इस आगजनी से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश में जुट गई. दमकल मंत्री सुजीत बोस और हावड़ा सिटी पुलिस के आयुक्त घटनास्थल पर गये. मंत्री ने कहा दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है.

मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कहा,'मैं हो रहा हूं बीमार'

राशन घोटाले में गिरफ्तार मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने मेडिकल जांच के लिए कमांड हॉस्पिटल जाते समय कहा 'मेरा बायां हाथ, बायां पैर हो रहा लकवाग्रस्त', 'मैं हो रहा हूं बीमार'.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें