20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weather Forecast: यहां होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast Updates Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान जताया है. वहीं, स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण, मध्य और पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश का हिस्सा, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, केरल रायलसीमा के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

लाइव अपडेट

Weather Forecast LIVE: यहां होगी भारी बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, असम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पश्चिम मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर बिहार, तटीय ओडिशा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं. वहीं पूर्वोत्तर भारत, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल, लक्षद्वीप, दिल्ली एनसीआर, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.

Weather Forecast LIVE: ओडिशा का तापमान

आज ओडिशा के सुंदरगढ़ में अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. झारसुगुड़ा में 41.6 डिग्री सेल्सियस, राउरकेला में 40.8 डिग्री सेल्सियस और संबलपुर में 40.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

Weather Forecast LIVE: दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कुछ हिस्सों में सोमवार दोपहर को बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. दिल्ली में संसद मार्ग, आईटीओ और चाणक्पुरी जैसे इलाकों के अलावा फरीदाबाद और नोएडा में भी बारिश हुई. मौसम विभाग ने आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है.

Weather Forecast LIVE:  दक्षिण-पश्चिम मानसून दक्षिण बंगाल में आगे बढ़ा

दक्षिण-पश्चिम मानसून ने सोमवार को दक्षिण बंगाल के कई जिलों में दस्तक दे दी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में राज्य के दक्षिणी हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हो गयी हैं और इसके परिणामस्वरूप राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम दर्जे की बारिश जबकि कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

Weather Forecast LIVE: मध्य प्रदेश में भारी वर्षा की संभावना

आईएमडी ग्वालियर ने बताया कि पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी वर्षा की संभावना है. मंगलवार को राज्य के उत्तरी भागों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. ग्वालियर और चंबल जिलों में 21 जून तक वर्षा की गतिविधि देखने की उम्मीद है.

Weather Forecast LIVE: ग्वालियर में हवा के साथ बारिश

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में हवा के साथ बारिश हुई. इसके बाद यहां के तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है.

Weather Forecast LIVE: झारखंड पहुंचा मानसून

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून का झारखंड राज्य में आगमन हो चुका है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी है.

Weather Forecast: यहां होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल
Weather forecast: यहां होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 1

Weather Forecast LIVE: चेन्नई में भारी बारिश, स्कूल बंद

चेन्नई और उसके उपनगरीय इलाकों में रातभर हुई भारी बारिश से यहां जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया. मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर अधिकारियों ने सोमवार को स्कूलों के लिए छुट्टी घोषित कर दी. बारिश के कारण सुबह दफ्तर जाने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा वहीं शहर के कुछ हिस्सों में ट्रैफिक जाम से भी लोगों को परेशानी हुई.

Weather Forecast LIVE: रांची में बारिश

झारखंड की राजधानी रांची के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई जिससे तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है.

Weather Forecast LIVE: राजस्‍थान में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

अरब सागर में उठे चक्रवात बिपरजॉय के असर से राजस्थान के कुछ हिस्‍सों में भारी से अति भारी बारिश होने के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. यह चक्रवात अब कम दबाव के एक क्षेत्र के रूप में पूर्वी राजस्‍थान की ओर बढ़ गया है. अजमेर में लगातार बारिश के कारण कल जेएलएन सरकारी अस्पताल में चिकित्‍सा सेवाएं प्रभावित हुईं. अस्पताल के एक वार्ड और गलियारों में बारिश का पानी घुस गया. इसके बाद आर्थोपेडिक वार्ड में भर्ती मरीजों को दूसरे वार्डों में स्थानांतरित कर पानी निकासी की गई.

Weather Forecast LIVE: दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश

दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज सुबह हल्की बारिश हुई और उमस हो गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी. आईएमडी ने बताया कि शहर में आज सुबह 08:30 बजे तक 24 घंटे की अवधि में पांच मिलीमीटर बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है.

असम के कई हिस्सों में बाढ़

असम के कई हिस्सों में रातभर हुई भारी बारिश के कारण आज बाढ़ की स्थिति खतरनाक बनी रही और कई गांव, कस्बे एवं खेत जलमग्न हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने असम के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी करते हुए बृहस्पतिवार तक राज्य के कई जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। रिपोर्ट्स की अगर माने तो बाढ़ की वजह से करीबन 33,500 प्रभावित हुए हैं.

राजस्थान के अस्पताल में भरा पानी

राजस्थान में भारी बारिश के बाद कल अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में पानी भर गया.

चेन्नई में बारिश

चेन्नई में कल रात भारी बारिश के बाद आज सुबह भी मध्यम बारिश जारी.

चेन्नई में बारिश की संभावना

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु के चेन्नई, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में अगले 3 घंटे (सुबह 7 बजे से 10 बजे) तक मध्यम बारिश के साथ मध्यम बारिश की संभावना है.

तमिल नाडु में बंद किये गए स्कूल

भारी बारिश और बारिश के पूर्वानुमान के कारण, आज के लिए कांचीपुरम, तिरुवल्लुर और चेंगलपट्टू जिलों के सभी स्कूलों के लिए छुट्टी घोषित की गयी है.

दिल्ली में हुई बारिश

दिल्ली में मौसम में बदलाव देखा गया. आज सुबह यहां बारिश हुई.

झारखंड में कब पहुंचेगा मानसून

झारखंड में मॉनसून आने के संकेत मिलने लगे हैं. दो-तीन दिनों में झारखंड में संताल परगना के रास्ते मॉनसून आ सकता है. इसके बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि 20 जून से राज्य के कई हिस्सों में हवा और बारिश हो सकती है. हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे भी हो सकती है. बारिश और हवा के कारण अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेसि का गिरावट हो सकती है.

दिल्ली में बारिश के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान जताया है. आईएमडी ने राजधानी दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विज्ञानियों ने दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें