18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशWeather Forecast: दिल्ली में पूरे हफ्ते होगी बारिश, बिहार में भी झमाझम, जानें अन्य राज्यों का मौसम

Weather Forecast: दिल्ली में पूरे हफ्ते होगी बारिश, बिहार में भी झमाझम, जानें अन्य राज्यों का मौसम

Weather Forecast Updates: स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, सिक्किम, असम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं, तमिलनाडु तट पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तीव्र बारिश संभव है.

लाइव अपडेट

बेंगलुरु शहर में आज तेज बारिश हुई. बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव देखने को मिला.

भारी बारिश के चलते ठाणे में सड़क धंसी

महाराष्ट्र के पालघर जिले में भारी बारिश के चलते सड़क का एक हिस्सा धंस गया. जिले के एक अधिकारी ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते ‍जावहर और धबेरी के बीच सड़क का एक हिस्सा रविवार को धंस गया, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जिला आपदा नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में बारिश के चलते रविवार को ठाणे के नजदीक अंबरनाथ शहर में एक इमारत की छत का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया. प्रशासन की ओर से 30 साल पुरानी इस इमारत को खतरनाक घोषित किया जा चुका है.

अंबिका नदी में उफान, रास्ता ही नदी में डूबा

गुजरात की अंबिका नदी में उफान के चलते नवसारी जिले के वाटी गांव का रास्ता नदी में डूब गया है. लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एक स्थानीय ने बताया हर साल हम नदी में रास्ता बनाते हैं और रास्ता बारिश आने पर नदीं में डूब जाता है. हमारे गांव के लोगों को बहुत समस्या होती है.

दिल्ली में पूरे हफ्ते होगी बारिश

दक्षिण पश्चिम मॉनसून का असर पूरे देश में दिखने लगा है. 02 जूलाई को मॉनसून ने पूरे भारत को कवर कर लिया है. दिल्ली, यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा रही हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि इस हफ्ते दिल्ली में बारिश होती रखेगी. बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में भी गिरोवट आएगी.

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह उमस भरे मौसम के बीच न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो साल के इस समय के लिए सामान्य तापमान है. मौसम विभाग ने आज बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

इन जगहों पर हो सकती है बारिश

स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पूर्व भारत, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, ओडिशा, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ मराठवाड़ा, तेलंगाना और पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिशकी संभावना जताई गयी है.

यूपी में मानसून ने दी लोगों को राहत

यूपी में मानसून की वजह से लोगों को काफी राहत मिली है. प्रदेश में सभी हिस्सों में मानसून एक्टिव हो चुका है. बारिश होनी भी शुरू हो गयी है. अलग अलग हिस्सों में हल्की से लेकर तेज बारिश दर्ज की जा रही है. राजधानी लखनऊ सहित आसपास के जिलों में आज सुबह बादल जमकर बरसे. शुरुआत रिमझिम बारिश से हुई और इसके बाद आसमान में काले बादलों छा गए. प्रदेश में आज हल्की से तेज बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वांचल में बारिश का ज्यादा असर देखने को मिलेगा.

रांची समेत कई इलाकों में धीमी हुई मानसून की रफ्तार

झारखंड के कई जिलों में मॉनसून की गति थोड़ी धीमी पड़ गयी है, लेकिन संताल में मॉनसून एक्टिव है. मानसून एक्टिव होने की वजह से संताल के जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गयी है. रिपोर्ट्स के अनुसार साहिबगंज के राजमहल में 198 मिमी से अधिक बारिश हुई है. जमुआ में 80 मिमी के आसपास बारिश हुई. संताल परगना के अन्य स्थानों में 40-50 मिमी के आसपास बारिश हुई है. राजधानी समेत मध्य झारखंड में मॉनसून की गति कमजोर है.

बिहार के कई जिलों में होगी जमकर बारिश

बिहार में आने वाले तीन दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान प्रदेश में सामान्य से अधिक बारिश होने के आसार हैं. अगले 24 घंटे में उत्तर-मध्य और उत्तर-पूर्व के हिस्सों में सबसे अधिक बारिश दर्ज होने की उम्मीद है. आइएमडी की माने तो, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, किशनगंज, सरहसा, सुपौल और अररिया जिलों के कई हिस्सों में भारी और भारी से भारी बारिश होने तक की संभावना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें