32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttar Pradesh News: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर FIR

Uttar Pradesh News: पूर्व राज्यपाल राम नाईक तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर हैं. आज राम नाईक ‘आंतरराष्ट्रीय उर्दू सम्मेलन’ का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद रविवार यानी 19 मार्च को महानुभावों से भेट करेंगे. उत्तर प्रदेश (UP) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म

ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता देर रात बेनतीजा खत्म हो गयी. दोनों ही पक्ष अपनी-अपनी बातों को लेकर अड़े रहे. 14 कालीदास मार्ग स्थित ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के आवास पर विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के नेता शैलेंद्र दुबे अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे. एक तरफ वार्ता चल रही थी तो दूसरी तरफ ऊर्जा मंत्री के आवास के बाहर भारी पुलिस बल जमा हो रहा था. कोई नतीजा निकलता इससे पहले ही हड़ताली 22 नेताओं के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज हो गयी. इससे भी कर्मचारियों में आक्रोश फैला हुआ था. उधर पॉवर कार्पोरेशन के एमडी पंकज कुमार ने लखनऊ में एक अभियंता जितेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है.

Uttar Pradesh News: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर Fir
Uttar pradesh news: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर fir 1
Uttar Pradesh News: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर Fir
Uttar pradesh news: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर fir 2
Uttar Pradesh News: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर Fir
Uttar pradesh news: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर fir 3

सहारनपुर में तेज रफ्तार कार डिवाइडर में टकराकर पलटी

सहारनपुर में तेज रफ्तार कार डिवाइडर में टकराकर पलट गयी. जिससे कार सवार 2 लोगों को मामूली चोटें आई है. कार सवार अंबाला रोड निवासी बताए जा रहे हैं. कार सवार गागलहेडी से सहारनपुर की ओर जा रहे थे. दुधली रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने हादसा हुआ.

2024 में UP से हम कम से कम 50 सीटें जीतेंगे: शिवपाल यादव

कोलकाता में सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर शिवपाल यादव ने कहा कि आज बैठक में 2024 के चुनाव पर मंथन हुआ. 2024 में उत्तर प्रदेश से हम कम से कम 50 सीटें जीतेंगे. मीटिंग में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अच्छी बात हुई है. संगठन को मजबूत करने और यूपी में 50 सीट जीतने की तैयारी हो रही है.

मेरठ में बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली, किसान का घर हुआ धराशायी, बाल-बाल बचा परिवार

मेरठ में थाना सरधना के बहादुरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से किसान का मकान धराशायी हो गया. इस दौरान घर में मौजूद परिवार बाल-बाल बच गया. आकाशीय बिजली गिरने से किसान को बड़ा नुकसान हुआ है. जिसका जिला प्रशासन द्वारा किसान के हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार किया जा रहा है.

विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के शैलेंद्र दुबे ने कहा हमें वार्ता के लिये नहीं बुलाया, जनता से मांगी माफी

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा की चेतावनी और बुलावे के बयान के बाद विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के नेता शैलेंद्र दुबे ने कहा है कि हमें वार्ता के लिये नहीं बुलाया गया. मैंने भी कहा है कि वार्ता के लिये दरवाजे खुले हैं. 1332 आउट सोर्स कर्मचारियों को निकाल दिया गया, ये कहा गया कि उनकी जगह नए लोगों को नौकरी दी जाएगी.

एक हजार मेगावाट की उत्पादन क्षमता है शून्य हो गयी. हम तो ड्यूटी पर नहीं हैं. हमने कौन सी तोड़ फोड़ की है. आपने वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की. आज अगर जनता को तकलीफ हो रही तो मैं माफी मांगता हूं.

शैलेंद्र दुबे ने कहा कि ऊर्जा मंत्री का बयान है राष्ट्र संपत्ति के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे. मैं आरोप को नकार रहा हूं. शांतिपूर्ण ढंग से काम छोड़कर लौटे हैं. उन्होंने कहा कि एफआईआर में जिनका नाम है, हम सब यहां आ गए हैं. गिरफ्तार करें यही बैठेंगे.

लखनऊ में 16 थाना प्रभारियों के हुए ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश की राजधानी में 5 इंस्पेक्टरों को पुलिस कमिश्नर ने लाइन हाज़िर किया है. लाइन हाजिर होने वालों की सूची में बृजेश द्विवेदी, सिद्धार्थ मिश्रा, अतुल कुमार सिंह, अलोक कुमार राय, सुखबीर सिंह भदौरिया का नाम शामिल है. इसके साथ ही 16 थाना प्रभारियों को इधर से उधर किया गया है.

  • प्रशांत मिश्रा चौक से महानगर थाना प्रभारी बने

  • केशव तिवारी महानगर से चौक थाना प्रभारी बने

  • तेज़ बहादुर सिंह को थाना नाका प्रभारी बनाया गया

  • अंजनी कुमार मिश्रा सआदतगंज के थाना प्रभारी बने

  • विनय सरोज बने BBD थाना प्रभारी बने

  • श्रीकांत राय थाना प्रभारी पारा बने

  • नितीश कुमार श्रीवास्तव बने गुडम्बा प्रभारी

  • प्रवीण कुमार सिंह मदेयगंज से भेजे गए दुबग्गा

  • सुनील कुमार आज़ाद बने मदेयगंज थाना प्रभारी बने

  • अनूप सरोज एडिशनल SHO चौक से नाका एडिशनल SHO बने

  • प्रदीप कुमार एडिशनल SHO नाका से एडिशनल SHO चौक बने

CM योगी ने 6 साल में 100वीं बार काशी विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

वाराणसी . यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन कर एक नया कीर्तिमान बनाया है. शनिवार को मंदिर में पूजन कर वह अब तक के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन गए हैं जो बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में 100 बार हाजिरी लगाई हो.

CBI ने अतीक के करीबी नसीम को लिया हिरासत में

प्रयागराज. अतीक के करीबी को मुंबई से हिरासत में लिया है. CBI नसीम को पकड़ कर मुंबई से प्रयागराज ला रही है. हत्याकांड के बाद फरार शूटरों को मदद करने का आरोप है. नसीम को CDR के आधार पर CBI ने पकड़ा है. नसीम की अतीक के कई गुर्गों से बातचीत हुई है. आरोपी यूपी के पूर्वांचल का मूल निवासी बताया जा रहा है

हड़ताली बिजली कर्मियों को ऊर्जा मंत्री की अंतिम चेतावनी, लौटें काम पर

लखनऊ: ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा ने हड़ताली संविदा बिजली कर्मियों को अंतिम चेतावनी जारीकर दी है. उन्होंने कहा है कि 22 कर्मचारियों को एफआईआर के बाद गिरफ्तार किया गया है. 1332 संविदाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है, अगर नहीं माने तो आगे भी कार्रवाई होगी. उन्होंने चेतावनी दी है कि अब से चार घंटे का समय है. ऊर्जा मंत्री ने यह भी कहा कि बातचीत का प्रयास जारी है. जनता को बताना चाह रहा हूं कि हड़ताल असफल है.

यूपी के कई शहरों में बारिश, लखनऊ में भी रही बूंदाबांदी, देखें फोटो

Uttar Pradesh News: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर Fir
Uttar pradesh news: ऊर्जा मंत्री और हड़ताली कर्मचारियों के बीच वार्ता बेनतीजा खत्म, 22 पर fir 4

आजमगढ़ में UP ATS और पुलिस की छापेमारी

आजमगढ़ में UP ATS और पुलिस की छापेमारी जारी है. आजमगढ़ में UP ATS और पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी करके हथियारों की तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 32 बोर की 10 अवैध पिस्टल, 20 मैग्जीन और दो मोबाइल फोन मिला है. एटीएस ने आजमगढ़ कोतवाली में चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है. पकड़े गये आरोपियों की पहचान जीयनपुर निवासी राम शब्द यादव और मुबारकपुर के गजहड़ा गांव निवासी संजय यादव के रूप में हुई है. दो फरार आरोपियों के नाम कमलेश कुमार यादव और मध्य प्रदेश जगदीश सरदार बताया जा रहा है.

नोएडा में बिगड़ा मौसम का मिजाज

नोएडा में बिगड़ा मौसम का मिजाज. कई इलाकों में शुरू हुई तेज़ बारिश. तेज़ बारिश के साथ गिर रहे. ओले सेक्टर 63, 58, 62, 61 में तेज़ बारिश. बारिश की वजह से मौसम में ठंड बढ़ी.

सीएम आवास पर चल रही बैठक खत्म, मौजूदा हालात से एके शर्मा ने योगी को अवगत कराया

लखनऊ में सीएम योगी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. बिजली संकट पर मुख्यमंत्री योगी ने बैठक की. ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और अफसरों को बुलाया गया. बिजली कर्मचारियों की हड़ताल पर बातचीत होगी. ऊर्जा मंत्री और अफसरों के साथ बैठक की ऊर्जा मंत्री और अफसरों के साथ बैठक खत्म हुई. मंत्री एके शर्मा ने सीएम योगी को जानकारी दी. मौजूदा हालत से एके शर्मा ने सीएम योगी को अवगत कराया.

सीएम योगी ने अपने आवास पर बुलाई इमरजेंसी बैठक, बिजली कर्मचारियों की हड़ताल पर बातचीत

लखनऊ में सीएम योगी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. बिजली संकट पर मुख्यमंत्री योगी ने बैठक बुलाई है. CM ने अपने आवास पर मीटिंग बुलाई है. ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और अफसरों को बुलाया गया है. बिजली कर्मचारियों की हड़ताल पर बातचीत होगी.

कोलकाता में सपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, अखिलेश यादव- शिवपाल यादव मौजूद

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में समाजवादी पार्टी की बैठक शुरू, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जेडब्ल्यू मैरियट होटल में पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक की,

फर्रुखाबाद में बस पलटने से 24 से अधिक सवारियां घायल

फर्रुखाबाद में बस पलटने से 24 सवारियां घायल. बताया जा रहा है 6 सवारियों की हालत गंभीर है. जिला अस्पताल रेफर. सभी घायल सीएचसी राजेपुर में भर्ती. बस में बैठी थी करीब 5 दर्जन सवारियां. एडीएम सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. बता दें पूरा मामला अमृतपुर के गुजरपुर पमारान के पास का है.

प्रदेश में बारिश,ओलावृष्टि से जनहानि का CM ने लिया संज्ञान

सीएम योगी ने प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि से जनहानि को संज्ञान लिया है. प्रभावित परिवारों को 4-4 लाख रुपए मुआवजे का आदेश दिया है.सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित किए जाएं. साथ ही पीड़ितों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल प्रदान करें. फसलों के नुकसान का आकलन करने के भी निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री योगी वाराणसी पहुंचे, आज करेंगे काशी विश्वनाथ धाम का दर्शन 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री आज काशी विश्वनाथ धाम जाकर दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद लखनऊ के लिए रवाना होंगे

ललितपुर में ओलावृष्टि, सपा सांसद डिंपल यादव ने किया ट्वीट

यूपी के ललितपुर में ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो गई. सपा सांसद डिंपल यादव ट्वीट कर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए डिंपल ने लिखा है ललितपुर में अभूतपूर्व ओला वृष्टि से किसानों की फसल बर्बादी का आँकलन कर उप्र की भाजपा सरकार तत्काल मुआवज़े की घोषणा करें.

ललितपुर में अभूतपूर्व ओला वृष्टि से किसानों की फसल बर्बादी का आँकलन कर उप्र की भाजपा सरकार तत्काल मुआवज़े की घोषणा करे।

कोलकाता में 10 बजे से शुरू होगी सपा की बैठक, अखिलेश यादव, शिवपाल यादव होंगे शामिल

कोलकाता में 10 बजे से शुरू समाजवादी पार्टी की बैठक होगी.अखिलेश यादव, शिवपाल यादव बैठक में शामिल होंगे. बताया जा रहा है इस बैठक में स्वामी प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे. साथ ही राष्ट्रीय पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य शामिल होंगे. बता दें इस बैठक में 2024 के एजेंडे को लेकर बातचीत होगी.

लखनऊ में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ रहा, तीन नए मरीज मिले

लखनऊ में कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है. यहां कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं. इसी के साथ राजधानी लखनऊ में सक्रिय केसों की संख्या 8 पहुंच गई है. मिली जानकारी के अनुसार आलमबाग, सरोजनीनगर में नए मरीज मिले हैं. सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है. साथ ही मरीजों के संपर्क में आने वालों की जांच की जा रही है.

कन्नौज में तेज रफ्तार ट्रक मकान में घुसा, सो रही बुजुर्ग महिला की मौत

कन्नौज में तेज रफ्तार ट्रक मकान में जा घुसा. इस दौरान मकान में सो रही बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. ट्रक घुसने से पूरा मकान धराशायी हुआ. मौके से ट्रक चालक फरार हो गया. बता दें पूरा मामला गुरसहायगंज कोतवाली के सराय दौलत का है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरे पर आ रहे हैं. 353 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. 1449.68 करोड़ लागत की 353 परियोजनाएं हैं. रक्षा मंत्री 2 दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से ऐशबाग रामलीला ग्राउंड रवाना होंगे. राजनाथ सिंह होली मिलन समारोह में शामिल होंगे. 3.30 बजे लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में जाएंगे. कॉल्विन कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन होगा.

सीएम योगी 353 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण एवं शिलान्यास

सीएम योगी 353 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इस दौरान सीएम के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. बता दें 1449.68 करोड़ लागत की 353 परियोजनाएं हैं. यह कार्यक्रम आज लखनऊ के काल्विन तालुकदार कॉलेज में होगा.

आज से लखनऊ महोत्सव की तरह होगा अवध महोत्सव का आगाज

अब लखनऊ महोत्सव की तरह हर साल कम से कम पांच दिनों के लिए लखनऊ अवध महोत्सव भी होगा. इसका उद्देश्य लुप्त होते अवधी खानपान, खेल, परिधान से लेकर अवधी संगीत और कवि सम्मेलन तक को प्रोत्साहित करना है. ये बातें संस्कृति एवं पर्यटन के प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम ने कहीं. उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग, संस्कृति विभाग और संगीत नाटक अकादमी की ओर से यह महोत्सव आज यानी 18 से 22 मार्च तक संगीत नाटक अकादमी के परिसर में लगाया जाएगा.

पूर्व राज्यपाल राम नाईक तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर

पूर्व राज्यपाल राम नाईक तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर हैं. आज राम नाईक मालवीय सभागार में ‘अंतरराष्ट्रीय उर्दू सम्मेलन’ का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद रविवार यानी 19 मार्च को महानुभावों से भेट करेंगे. सोमवार (20 मार्च) को भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार मिलन में शामिल होंगे. जहां राम नाईक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी स्नेह भेंट करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें