32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Uttar Pradesh Breaking News Live: औरैया में थ्रेसर से सरसों काटते समय युवक की दर्दनाक मौत

Uttar Pradesh Breaking News Live: आज से अयोध्या भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक है. सेकार्यदायी संस्था के इंजीनियरों की मौजूदगी में बैठक होगी. यह बैठक रामजन्मभूमि परिसर के विश्वामित्र आश्रम में होगी. भवन निर्माण समिति के चेयरमैन के अध्यक्षता में बैठक होगी. राम मंदिर निर्माण की बाधाओं और प्रगति पर चर्चा होगी. आज उत्तर प्रदेश (UP) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

औरैया में थ्रेसर से सरसों काटते समय युवक की दर्दनाक मौत

औरैया से बड़ी खबर सामने आ रही है. थ्रेसर से सरसों काटते समय एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी है. मृतक युवक इटावा का रहने वाला था. वह औरैया में मजदूरी कर रहा था. घटना से नाराज युवक के परिजन मुआवजे की मांग कर रहे थे. यह घटना औरैया कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर गांव की बतायी जा रही है.

अवर अभियन्ता निलंबित, जांच में पाया गया दोषी

लखनऊ. मध्यांचल विद्युत वितरण के अवर अभियंता आलोक रंजन सिंह को निलंबित कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियों क्लिप के आधार पर कार्रवाई की गयी है. सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियों क्लिप की जांच में दोषी पाया गया. उन्होंने ट्रांसफार्मर लगाने के लिए पांच लाख रुपये की मांग की थी.

गोवध के एक और आरोपी को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

उत्तर प्रदेश के बरेली में करीब एक महीने में दर्जन भर से अधिक गोकशी की घटनाएं हो चुकीं हैं. जिसके चलते एसएसपी-डीआईजी अखिलेश कुमार चौरसिया ने इंस्पेक्टर चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की. अब कप्तान गोतस्करों के खिलाफ एक्शन में आ गए हैं. 15 दिन में आधा दर्जन से अधिक गोतस्करों को गिरफ्तार किया गया है. इन तस्करों के पुलिस की गोलियां भी लगी हैं. शनिवार को शाही थाना पुलिस ने मुठभेड़ में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसमें से एक को गोली लगी है.

अमेठी में स्टंट कर रहे नवयुवकों को पुलिस ने भेजा जेल

अमेठी में स्टंट कर रहे नवयुवकों को पुलिस ने जेल दिया है. नव युवक बाइक से स्टंट कर रहे थे. सभी बाइक चालकों को एसपी ने खुद पकड़ा है. पुलिस ने बाइक को भी सीज किया है.

प्रेम प्रसंग में मां ने बेटे की करा दी प्रेमी से हत्या

फिरोजाबाद से अब तक की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर प्रेमी को पाने के लिए मां ने अपने बेटे की हत्या करा दी है. बताया जा रहा है कि 11 वर्षीय बेटे की हत्या मां ने प्रेमी से इसलिए करा दी क्योकि बेटा दोनों के बीच में रोड़ा बन रहा था. हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया गया था. मां और उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह घटना शिकोहाबाद थाना क्षेत्र की बतायी जा रही है.

दारागंज घाट पर कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ उमेश पाल का अंतिम संस्कार

प्रयागराज. राजू पाल हत्याकांड के चश्मदीद उमेश पाल का संस्कार किया गया. दारागंज घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. सुरक्षा और लोगों के आक्रोश को देखते हुए धूमनगंज इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. इसमें स्थानीय पुलिस के साथ-साथ RAF पर PAC के जवान भी तैनात हैं.

मेरठ में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

मेरठ से अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर एक विवाहिता ने आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि विवाहिता को दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था. विवाहिता से बाइक और एक लाख रुपये ससुराल वाले मांग रहे थे. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

तीसरे दिन हुआ किशोरी का अंतिम संस्कार

उन्नाव में किशोरी की हत्या के बाद आज तीसरे दिन अंतिम संस्कार किया गया. दलित किशोरी को अगवा कर निर्मम हत्या कर दी गयी थी. घटना में शामिल एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह घटना सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर गांव की बतायी जा रही है.

बीएसपी प्रमुख मायावती ने मांगी रिपोर्ट

उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक की पत्नी व अन्य रिश्तेदारों पर एफआईआर के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती ने पूरी रिपोर्ट मांगी है. बसपा से शाइस्ता परवीन का निष्कासन हो सकता है.

अलीगढ‍़ में मिला दो युवकों का शव, घटना की जांच में जुटी पुलिस

अलीगढ़ से अब तक की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में दो युवकों के शव मिले है. युवकों के शव के पास से जहरीला पदार्थ मिला है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह घटना अलीगढ़ के पाली मुकीमपुर थाना के धुर्रा प्रेमनगर की बतायी जा रही है.

उमेश पाल हत्याकांड मामले पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने किया ट्वीट

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड मामले पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट किया है. मायावती ने ट्वीट करते हुए घटना पर दुख जताया है. सरकार के कानून व्यवस्था के दावों की पोल खुली. घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. दोषियों को सख्त सजा दिलाए सरकार.

धर्मेन्द्र पाल मर्डर केस में बड़ा खुलासा

कमिश्नर लखनऊ एसबी शिरडकर ने प्रेस कांफ्रेंस की. प्रॉपर्टी डीलिंग के विवाद में हत्या हुई थी. कनपटी में गोली मारकर धर्मेन्द्र पाल की हत्या हुई थी. पुलिस को गुमराह करने के लिए मौके पर हत्यारों ने 315 बोर का तमंचा छोड़ा था. काकोरी धर्मेंद्र पाल हत्याकांड मामले में प्रेस कांफ्रेंस की. सीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि धर्मेंद्र पाल की हत्या थी.14 फ़रवरी को काकोरी थाना क्षेत्र में प्रोपर्टी डीलर धर्मेंद्र पाल की हत्या हुई थी. शुरुआत में आत्महत्या लगी थी, लेकिन पीएम के बाद हत्या का पता लगा. जिसके बाद डीसीपी वेस्ट की टीम गठित की गई. कॉल डिटेल से पता चला की मृतक हत्या के समय बात कर रहे थे. पाल, नीरज और सरवन यादव के साथ मिलकर काम करता था. शिवम यादव और गोलू यादव शूटर को इन दोनों के द्वारा भेजा गया था. मौके पर गोलू ने जबड़े में गोली मारकर 32 बोर से हत्या की. हत्यारों द्वारा सुसाइड का मोड़ देने की कोशिश की गई. मृतक की कार में पीछे से सीट पर बैठकर गोली मारी गई थी. पुलिस ने हत्या में शामिल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. हत्या में प्रयोग किए गए असलहे और अपाची बाइक को भी बरामद किया गया है.

बीजेपी सांसद यशवंत सिंह को एक महीने कारावास की सजा

बिजनौर जिले में सांसद/विधायक (एमपी/एमएलए) अदालत ने पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद यशवंत सिंह को मार्ग जाम करने के एक मामले में एक माह के साधारण कारावास की सजा सुनाई है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 10 जनवरी 2015 को नूरपुर और जलीलपुर के 44 गांव अमरोहा जिले में मिलाए जाने के प्रस्ताव के विरोध में भीड़ ने गोहावर चौक पर लगभग 21 घंटे तक रास्ता जाम किया था.

इस दौरान बिजनौर से पूर्व भाजपा सांसद यशवंत सिंह भी धरने पर बैठे थे. पुलिस ने इस मामले में सिंह सहित 27 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. नूरपुर के थाना प्रभारी नीरज शर्मा ने बताया कि विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए अदालत अभिनव यादव ने शुक्रवार शाम पूर्व सांसद को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 341 (किसी व्यक्ति को गलत तरीके से रोकना) के तहत दोषी करार देते हुए एक माह के साधारण कारावास की सजा सुनाई

रायबरेली में अनियंत्रित होकर लोडर पलटा, 12 से अधिक लोग घायल

रायबरेली में अनियंत्रित होकर लोडर पलट गया. मिली जानकारी के अनुसार 12 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों का इलाज सीएचसी में चल रहा है. यह घटना सलोन कोतवाली क्षेत्र की है.

सहारनपुर में बाइक सवार दो भाइयों को डंपर ने मारी टक्कर

सहारनपुर में बाइक सवार दो भाइयों को डंपर ने टक्कर मारी. टक्कर में एक की मौत हो गई. जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया. पूरा मामला थाना फतेहपुर के भगवानपुर रोड का है.

गौतमबुद्धनगर थाना बादलपुर ने छात्रों का किया मदद

गौतमबुद्धनगर थाना बादलपुर अन्‍तर्गत 10वीं की परीक्षा देने जा रहे छात्रों के ऑटो का पंचर हो जाने के कारण, छात्रों को परेशान खड़ा देख तत्काल PRV1866 ने मदद करते हुए समय से प‍रीक्षा केन्‍द्र तक पहुंचाकर परीक्षा छूटने से बचाया.

मेरठ में खेत में पानी देने के विवाद में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या

मेरठ में खेत में पानी देने के विवाद में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. युवक को सरेआम लाठी-डंडों और लोहे की सरियों से पीटा गया था. पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है.

कन्नौज में सड़क किनारे मिला व्यक्ति का शव

कन्नौज में सड़क किनारे एक व्यक्ति का शव मिला है. मिली जानकारी के अनुसार युवक पत्नी को लेने ससुराल जाने निकला था. बता दें शव गुरसहायगंज क्षेत्र के औराई में मिला है. सूचना पर पुलिस पहुंच गई है और जांच में जुट गई है.

ट्रांसफर पोस्टिंग मामले में IPS ऑफिसर अजय पाल शर्मा और पत्रकार चंदन राय समेत 4 बरी

ट्रांसफर पोस्टिंग मामले में IPS ऑफिसर अजय पाल शर्मा और पत्रकार चंदन राय समेत 4 बरी. 3 साल चली लम्बी जांच के बाद विजिलेंस ने FR लगाई. मेरठ एंटी करप्शन कोर्ट ने केस बंद किया. तत्कालीन नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने लगाए थे. ट्रांसफर पोस्टिंग में पत्रकार और आईपीएस अधिकारी पर गंभीर आरोप. 2020 में आईपीएस अजय पाल शर्मा और पत्रकार चंदन राय समेत 4 लोगों पर हुई थी.विजिलेंस FIR शासन के आदेश पर सबूत न मिलने के कारण मुकदमा किया गया खत्म.

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन धमाके में दोषी

लखनऊ ट्रेन धमाके में 8 आतंकी दोषी करार. सजा का ऐलान 27 फरवरी को होगा. भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन धमाके में दोषी. पैसेंजर ट्रेन धमाके की साजिश में शामिल थे. एनआईए कोर्ट ने आरोपियों को दोषी करार दिया.आरोपियों ने 2017 में ट्रेन में धमाके की साजिश रची थी.

अम्बेडकरनगर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव

अम्बेडकरनगर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला है. हत्या कर शव फेंके की आशंका जतायी जा रही है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बता दें पूरा मामला राजेसुल्तानपुर के गोपाल बाग का है.

लोहिया संस्थान में नर्सिंग भर्ती मामला

लखनऊ लोहिया संस्थान में नर्सिंग भर्ती मामला सामने आया है. नर्सिंग भर्ती की जांच 15 दिन बाद भी नहीं पूरी हुई. हाई पावर कमेटी का गठन किया गया था. मिली जानकारी के अनुसार 50 से अधिक ईमेल पर शिकायते मिल चुकी हैं . जांच न पूरी होने से कैंसर संस्थान की भर्ती भी लटकी हुई है.

लखनऊ व 19 जिलों में बिजली विभाग की ऑनलाइन सेवाएं आज से 4 मार्च तक बंद

मध्यांचल में बिजली विभाग की ऑनलाइन सेवाएं आज से 4 मार्च तक बंद रहेंगी. इस दौरान मध्यांचल के अंतर्गत आने वाले लखनऊ सहित 19 जिलों की शहरी क्षेत्र की ऑनलाइन बिलिंग, बिल संशोधन,नाम, पता परिवर्तन, भार वृद्धि प्रणाली ठप रहेगी. सभी सेवाएं शनिवार 25 फरवरी की शाम से ठप हो जाएंगी. 4 मार्च को दोपहर से सभी आनलाइन सेवाएं शुरू की जाएंगी. जाएगा

8 दिन तक बंद रहेगा सभी आनलाईन सेवाएं

  • प्रीपेड मीटर में नहीं हो पाएगा इन 8 दिनों में कोई रिचार्ज

  • प्रीपेड मीटर उपभोक्ताओं के लिए 8 दिन रहेगा भारी

  • आज शाम 6 बजे से पहले प्रीपेड उपभोक्ता करा ले मीटर रिचार्ज

  • बकाएदार उपभोक्ताओं की नहीं कटेगी बिजली

  • आनलाइन प्रणाली सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए हो रहा काम

ये जिले रहेंगे प्रभावित

लखनऊ सहित बरेली, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बदायूं, पीलीभीत, हरदोई, रायबरेली, उन्नाव, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, अम्बेडकरनगर, गोण्डा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती में बंद रहेगी आनलाईन सेवाएं

दादरी इलाके में कबाड़ गोदाम में लगी आग

नोएडा के दादरी इलाके के कबाड़ गोदाम में भीषण आग लग गई. प्रदीप कुमार (CFO, गौतमबुद्धनगर) ने बताया सुबह 12:30 बजे आग लगने की सूचना मिली. मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां पहुंची और लगभग साढ़े 6 घंटों में आग पर काबू पाया गया है. आग में दो ट्रक जल गए हैं, फिलहाल कोई जनहानि नहीं हुई है.

कपिलदेव बने बरहज का थानाध्यक्ष

देवरिया में 10 थानाध्यक्षों के कार्य क्षेत्र में फेरबदल किए गए हैं. जहां कपिलदेव को बरहज का थानाध्यक्ष बनाया गया है. जबकि राहुल सिंह को सदर कोतवाली की कमान मिली है

मैनपुरी में सरकारी राशन की दुकान में चोरी, चार लोग गिरफ्तार

मैनपुरी एसपी विनोद कुमार ने बताया 21 फरवरी की रात में सरकारी राशन की दुकान में चोरी की घटना हुई थी. मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों में अमित, अजीत, गोपी और महेश को गिरफ़्तार किया गया है. इनके निशानदेही पर चोरी किया गया सामान बरामद कर लिया गया है.

आज से अयोध्या भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक, राम मंदिर निर्माण की बाधाओं पर होगी चर्चा

आज से अयोध्या भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक है. कार्यदायी संस्था के इंजीनियरों की मौजूदगी में बैठक होगी. यह बैठक रामजन्मभूमि परिसर के विश्वामित्र आश्रम में होगी. भवन निर्माण समिति के चेयरमैन के अध्यक्षता में बैठक होगी. राम मंदिर निर्माण की बाधाओं और प्रगति पर चर्च होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें