1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news today top news 26 may 2022 cm yogi adityanath up budget 2022 latest update sht

UP Breaking News Live: ज्ञानवापी पर 30 मई को होगी दोबारा सुनवाई, दोनों पक्षों ने रखीं अपनी दलीलें

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

30 मई को होगी दोबारा सुनवाई

पूजा स्थल अधिनियम 1991 के तहत बहस चल रही थी. मुस्लिम पार्टी द्वारा 1991 के इस अधिनियम के संबंध में सुप्रीम कोर्ट की पिछली मिसालों का हवाला दिया गया है. मुस्लिम पक्ष का तर्क है कि वादी को मस्जिद पर दावा करने का कोई अधिकार नहीं है. हालांकि, कोर्ट ने सबको सुनने के बाद कहा कि ज्ञानवापी पर अगली सुनवाई सोमवार 30 मई को की जाएगी. मुस्लिम पक्ष सोमवार यानी 30 मई को दोपहर 2 बजे सबमिशन फिर से शुरू करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मुस्लिम पक्ष ने कहा, शिवलिंग का अस्तित्व केवल कथित

जिला न्यायाधीश के आदेश पर एक अधिवक्ता को न्यायालय परिसर से हटा दिया गया है. मुस्लिम पक्ष ने कहा कि शिवलिंग का अस्तित्व केवल कथित है. अभी तक कुछ भी सिद्ध नहीं हुआ है. अफवाहों के परिणामस्वरूप सार्वजनिक अशांति होती है. इसे अस्तित्व साबित होने तक अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की दलील है कि हिंदू पक्ष का यह मुकदमा पूरी तरह से गैर-धारणीय है. इसलिए इसे सिविल प्रक्रिया संहिता के ऑर्डर 7 रूल 11 के तहत खारिज कर दिया जाना चाहिए. जानकारी के मुताबिक, ज्ञानवापी प्रकरण की सुनवाई में कोर्ट रूम में मौजूद रहने के लिए आज वाराणसी के लॉ रिपोर्टर्स ने जिला जज को प्रार्थना पत्र दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूजा एक्ट अधिनियम पर बहस की जा रही

हिंंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन अपनी दलील पेश कर रहे हैं. पूजा एक्ट अधिनियम पर बहस की जा रही है. कोर्ट रूम में दोनों पक्षों की ओर से 36 लोग सुनवाई में शामिल हैं. बाहर मीडि‍या के लोगों को कोर्ट में आने से रोका गया.

email
TwitterFacebookemailemail

वकील व‍िष्‍णु जैन ने लगाया बड़ा आरोप 

ह‍िंदू पक्ष के वकील विष्‍णु जैन ने एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि शिवल‍िंंग को फव्‍वारा साबित करने के लिए उससे छेड़छाड़ की गई है. हालांकि, उन्‍होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा है कि शिवल‍िंंग से छेड़छाड़ कब की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी पर सुनवाई शुरू

वाराणसी जिला कोर्ट में ज्ञानवापी मामले में सुनवाई शुरू हो गई है. आज यह फैसला किया जाएगा कि इस मसले पर आगे सुनवाई होगी या नहीं. ऑर्डर 7/11 पर मामले की सुनवाई की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा नेता यूसुफ मलिक समेत 6 पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज

मुरादाबा में सपा नेता यूसुफ मलिक समेत 6 पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है. आजम के करीबी यूसुफ पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. यूसुफ के भाइयों, समधी, दामाद को भी आरोपी बनाया गया है. अपर नगर आयुक्त के साथ अभद्रता के बाद मामला दर्ज किया गया है. कर वसूली करने गए थे अपर नगर आयुक्त. अपर नगर आयुक्त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ. सिविल लाइन, कटघर थाने में दर्ज किया गया मुकदमा.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा और आरएलडी के संयुक्त प्रत्याशी होंगे जयंत चौधरी

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. समाजवादी पार्टी ने पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बाद जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल से राज्य सभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मामले की आज कोर्ट में होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद-काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर विवाद पर जिला अदालत में सुनवाई होनी है. कोर्ट आज यानी 26 मई को मुस्लिम पक्ष के ज्ञानवापी मस्जिद पर दावा करने वाले हिंदू पक्ष के दीवानी मुकदमे को खारिज करने की मांग वाले ऑर्डर 7 रूल 11 के आवेदन पर सुनवाई करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

 ताजमहल परिसर में नमाज पढ़ रहे 4 पर्यटक गिरफ्तार

वाराणसी ज्ञानवापी विवाद के बीच आगरा से बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि ताजमहल परिसर में नमाज पढ़ रहे 4 पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने हैदराबाद से आए पर्यटकों को गिरफ्तार किया है. हैदराबाद से ताज का दीदार करने आए थे पर्यटक. सीआईएसएफ के जवानों ने पर्यटकों को थाना ताजगंज पुलिस को सौंप दिया है, फिलहाल, युवकों से पूछताछ की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बजट से पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने की पूजा पाठ

योगी 2.0 सरकार आज अपना पहला बजट पेश करने जा रही है. बजट से पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अपने आवास पर पूजा पाठ की. सुरेश खन्ना कुछ देर में सीएम आवास के लिए रवाना होंगे. सीएम आवास मंत्री कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के समग्र विकास को समर्पित होगा बजट- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश की योगी 2.0 सरकार आज अपना पहला बजट पेश करने जा रही है. ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजट से पहले ट्वीट कर बजट 2022-13 को लेकर संकेत दिए हैं. सीएम ने लिखा, उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को समर्पित लोक-कल्याणकारी बजट आज सदन में प्रस्तुत किया जाएगा. आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से डबल इंजन की भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश को देश का 'ग्रोथ इंजन' बनाने हेतु अनवरत कार्य कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

शायर मुनव्वर राना की तबीयत में सुधार

मशहूर शायर मुनव्वर राना खराब तबीयत के कारण लखनऊ के पीजीआई में भर्ती हैं, जहां पित्त की थैली में पथरी के चलते उनका ऑपरेशन किया गया. फिलहाल, शायर मुनव्वर राना की हालत संतोषजनक है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले पर सुनवाई

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले की आज यानी 26 मई को पहली सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में अपनी दलील रखेंगे. इस मामले में कृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर याचिका दाखिल की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें