21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: हजारीबाग के इचाक में अवैध पत्थर उत्खनन के खिलाफ छापेमारी, प्राथमिकी दर्ज

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

हजारीबाग के इचाक में अवैध पत्थर उत्खनन के खिलाफ छापेमारी

इचाक ( हजारीबाग): उपायुक्त नैंसी सहाय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे के आदेशानुसार जिला खनन पदाधिकारी अजीत कुमार के निर्देश पर इचाक थाना के टेप्सा गांव में अवैध पत्थर खदान में पत्थर उत्खनन के विरुद्ध छापेमारी की गयी. खान निरीक्षक एवं इचाक थाना के पुलिस बल ने छापेमारी में अवैध पत्थर उत्खनन में प्रयुक्त एक्सप्लोडर, डेटोनेटर, तार, टेस्टर, पानी निकालने वाली मोटर का मोटर स्टार्टर, मोटर स्विच एवं अन्य सामग्री को जब्त करते हुए राज किशोर प्रसाद उर्फ राज किशोर मेहता, पिता पोखनाथ मेहता, साकिन गुंजा, थाना इचाक एवं अन्य के खिलाफ इचाक थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई.

फैकल्टी क्रिकेट लीग में कंप्यूटर सुपर किंग्स की टीम बनी चैंपियन

रांची: फैकल्टी क्रिकेट लीग (बीआईटी मेसरा का 12 संस्करण) में कंप्यूटर सुपर किंग्स की टीम चैंपियन बनी. रॉयल चैलेंजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 15 ओवर में रॉयल चैलेंजर्स का स्कोर 122/5 कप्तान चंचल ने 43, आलोक ने 22 और कमल ने 25 रन बनाए. कॉम्पटर्स की ओर से जितेंदर ने दो विकेट लिए. जवाब में कंप्यूटर की टीम ने 14.1 ओवर में 126/3 का स्कोर बनाया. किंग्स के लिए मुस्तफी ने नाबाद 72 रनों की शानदार पारी खेली और कंप्यूटर 7 विकेट से जीता. मुस्तफी को मिला प्लेयर ऑफ द मैच. सर्वाधिक चार का पुरस्कार- चंचल मिश्रा, सबसे ज्यादा छक्के लगाने का पुरस्कार-मुस्तफी, सबसे ज्यादा विकेट लेने का पुरस्कार- देवघर से कृष्णा, अतुल अनदंड मेमोरियल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चंचल मिश्रा को दिया गया. कुणाल मुखोपाध्याय, कार्यवाहक कुलपति बीआईटी मेसरा, प्रोफेसर आरसी झा, प्रो विनय शर्मा, निदेशक विश्वविद्यालय पॉलिटेक्निक ने खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए.

सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद जवान रामदेव महतो को दी श्रद्धांजलि, बोले-बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी

रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि झारखंड पुलिस के वीर जवान रामदेव महतो की शहादत को शत-शत नमन. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे. घटना में शामिल कोई भी अपराधी बख्शा नहीं जाएगा. उन्हें गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाएगी.

सीएम हेमंत सोरेन ने आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में देवघरवासियों को दी सौगात

देवघर: सीएम हेमंत सोरेन ने देवघर की गौरीपुर पंचायत के खिजुरिया मैदान में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार अभियान के तीसरे चरण के तहत आयोजित कार्यक्रम में विकास योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया.

बाबा बैद्यनाथ धाम पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, किया भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज देवघर पहुंचे हैं. बाबा बैद्यनाथ मंदिर में उन्होंने वैदिक मंत्रोचार के बीच विधि-विधान से भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक और उनकी पूजा अर्चना की. इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य की उन्नति, अमन -चैन, सुख- शांति-समृद्धि और राज्यवासियों की खुशहाली और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की.

Jharkhand Breaking News Live: हजारीबाग के इचाक में अवैध पत्थर उत्खनन के खिलाफ छापेमारी, प्राथमिकी दर्ज
Jharkhand breaking news live: हजारीबाग के इचाक में अवैध पत्थर उत्खनन के खिलाफ छापेमारी, प्राथमिकी दर्ज 1

धीरज साहू के लोहरदगा स्थित आवास पर आईटी की छापेमारी खत्म, बैग्स लेकर निकली टीम

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के लोहरदगा स्थित आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी खत्म हो गयी है. जानकारी के मुताबिक, ओडिशा की 4 गाड़ियों में आईटी टीम धीरज साहू के लोहरदगा स्थित आवास पर पहुंची थी. छापेमारी खत्म होने के बाद आईटी की टीम लौट गई है. अपने साथ कुछ बैग भी लेकर गई है. उस बैग में क्या है, इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है. हालांकि, अनुमान है कि बैग्स में कैश और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं. इधर, धीरज साहू के ओडिशा स्थित ठिकानों पर आईटी रेड अभी भी जारी है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा खूंटी में आज

खूंटी. केंद्रीय मंत्री सह खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा नौ दिसंबर को खूंटी जिले में रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन करेंगे. वहीं कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. केंद्रीय मंत्री रनिया प्रखंड के मनहातू में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय, रनिया प्रखंड अंतर्गत मेन रोड टांगरकेला से तपकरा इमसिदम, बेलसियागढ़ से कुलाब भाया जलमादी पथ और मुख्य पथ टांगरकेला से टकरा पथ का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित विडियो कांफ्रेंसिंग में हिस्सा लेंगे. इसके बाद तोरपा के ममरला में पनरिया मोड़ से रिड़ुंग भाया कोकया पथ, तोरपा पीडब्ल्यूडी पथ से बरकुली पथ, डोड़मा से बिसुनपुर भाया सुंदारी पथ का शिलान्यास करेंगे. वहीं मुरहू के पेलौल में ब्रिज लोकल नाला चैनल नील फैक्टरी से पेलोल ब्रिज का शिलान्यास करेंगे.

बर्दमान के व्यवसायी से आज पुलिस कर सकती है पूछताछ

धनबाद. पश्चिम बंगाल के बर्दवान के व्यवसायी देवब्रत नंदी की स्थिति पहले से बेहतर है. जोड़ाफाटक रोड स्थित पाटलीपुत्र नर्सिंग होम में भर्ती देवब्रत नंदी को गुरुवार को वेंटिलेटर से बाहर निकाला गया था. ऐसे में बैंक मोड़ पुलिस शनिवार को उनसे पूछताछ कर सकती है. बता दें कि तीन दिसंबर को कोलकाता के इकबालपुर के एक निजी अस्पताल के पास से देवब्रत नंदी लापता हो गये थे. इसके बाद धनबाद के बैंकमोड़ के एक होटल में उन्होंने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. होटल प्रबंधन द्वारा इस संबंध में पुलिस को सूचना दी गयी. जांच में देवब्रत के बारे में सारी जानकारी बैंक मोड़ पुलिस को हुई. पुलिस ने ही देवब्रत को पाटलीपुत्र नर्सिंग होम में भर्ती करवाया है.

पीएम के सलाहकार आज एनटीपीसी के नॉर्थ कर्णपुरा व पकरी बरवाडीह जायेंगे

रांची. प्रधानमंत्री के सलाहकार तरुण कपूर आठ दिसंबर को टंडवा स्थित एनटीपीसी नॉर्थ कर्णपुरा प्लांट का भ्रमण करेंगे. भ्रमण के साथ-साथ प्लांट की समीक्षा भी करेंगे. इस दौरान यह जानकारी ली जायेगी कि दूसरी यूनिट से कब तक उत्पादन शुरू होगा. श्री कपूर एनटीपीसी के पकरी बरवाडीह कोल ब्लॉक स्थित कन्वेयर बेल्ट भी देखने जायेंगे. इसके माध्यम से कोयले की ढुलाई की जाती है. वह टंडवा स्थित सीसीएल के मगध व आम्रपाली कोयला खदान भी देखने जायेंगे.

मनी लॉउंड्रिंग मामले में बिंदु गंझू की जमानत याचिका पर सुनवाई 12 को

झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस सुभाष चंद्र की अदालत ने टेरर फंडिंग से जुड़े मनी लॉउंड्रिंग मामले के आरोपी बिनेश्वर गंझू उर्फ बिंदु गंझू की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (इडी) को प्रति शपथ पत्र दायर करने का निर्देश दिया. मामले की सुनवाई अब 12 जनवरी 2024 को होगी. प्रार्थी ने जमानत याचिका दायर कर कहा है कि उसने बैंक से ऋण लेकर वाहन खरीदा है. उसमें टेरर फंडिंग का कोई पैसा नहीं लगा है. वहीं, इडी ने इसीआइआर-1/2021 दर्ज किया है, जिसमें प्रार्थी बानेश्वर गंझू के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि टेरर फंडिंग के पैसे से हाईवा की खरीद की है. इडी ने बिनेश्वर गंझू सहित तीन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. बताया जाता है कि बिनेश्वर गंझू चतरा के टंडवा स्थित मगध-आम्रपाली कोल परियोजना में लोडिंग-अनलोडिंग का काम करता है.

सिविल कोर्ट में राष्ट्रीय लोक अदालत आज

सिविल कोर्ट में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत लगेगी. इसके लिए 41 बेंचों का गठन किया गया है. इनमें न्यायिक पदाधिकारियों के 24 तथा कार्यपालक पदाधिकारियों के 17 बेंच बनाये गये हैं. शनिवार को सिविल कोर्ट स्थित डालसा कार्यालय में सुबह 10:30 बजे राष्ट्रीय लोक अदालत का उदघाटन होगा. बताया गया कि 45 हजार से अधिक पक्षकारों को कोर्ट, बिजली, ट्रैफिक व बैंकों से नोटिस भेजा गया है. राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिकतर सुलहनीय मामलों को सुनवाई के लिए रखा जाता है. यह जानकारी डालसा सचिव राकेश रंजन ने दी.

चार जोड़ी ट्रेनें रद्द, हावड़ा और दिल्ली जाना हुआ मुश्किल

हावड़ा व लखनऊ जोन में तीसरी लाइन के काम होने की वजह से पटना, गया, दिल्ली व हावड़ा जाने वाली चार जोड़ी ट्रेनों को तत्काल रद्द कर दिया गया है. इससे भागलपुर, साहिबगंज और बरहरवा के छोटे व बड़े व्यापारियों के साथ-साथ आम लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. इसका सीधा असर शहर की आर्थिक और क्लिनिकल व्यवस्था पर होगा. कोलकाता जाने के लिए एकमात्र 13071 जमालपुर-हावड़ा ट्रेन चल रही है. नयी दिल्ली जानेवाली दो ट्रेनें रद्द हैं. फरक्का एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट कर दिया गया है. आनंद विहार एक्सप्रेस को फरवरी तक रद्द कर दिया गया है. मालूम हो कि हावड़ा जोन के मुराराई व चतरा रेलवे स्टेशन के बीच तीसरी लाइन बिछाने का कार्य 8 दिसंबर से 21 दिसंबर के बीच 12 दिनों तक चलेगा. मालदा मंडल के बरहरवा व साहिबगंज, भागलपुर जमालपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली दो ट्रेनों को 12 दिन के लिए रद्द कर दिया गया है. हावड़ा जोन के जीएम के अनुसार, 13031 /13032 बरौनी व 13023/13024 हावड़ा-गया एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. फरक्का एक्सप्रेस 13483/ 13413 जो मालदा से दिल्ली जाती है, 15 दिसंबर तक रद्द कर दी गयी है. 14003/14004 आनंद विहार ट्रेन को फरवरी तक रद्द किया गया है.

रोलिंग ब्लॉक के कारण प्रभावित रहेंगी ट्रेनें

दक्षिण-पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल अंतर्गत विकास कार्यों को लेकर रोलिंग ब्लॉक लिया जायेगा. इस कारण रांची रेल मंडल से परिचालित कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. ट्रेन संख्या 18035/18036 खड़गपुर-हटिया-खड़गपुर एक्सप्रेस 11,12,14 व 15 को आद्रा स्टेशन तक जायेगी और वहीं से वापस आयेगी. वहीं, ट्रेन संख्या 18601 टाटानगर-हटिया एक्सप्रेस 11,13,15 व 16 को अपने निर्धारित मार्ग चांडिल, पुरुलिया, कोटशिला, मुरी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग चांडिल, गुंडा बिहार, मुरी होकर चलेगी.

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर जांच जारी

झारखंड के कांग्रेस सांसद धीरज साहू के करीबी लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. तीन दिन बाद भी उनके ठिकानों से मिले नोटों की गिनती पूरी नहीं हो पाई है. हैदराबाद से विमान से नोट गिनने की बड़ी मशीनें मंगाई गईं हैं. हैदराबाद से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सीनियर ऑफिसर भी ओडिशा पहुंच गए हैं. अब तक 260 करोड़ रुपए की गिनती हो चुकी है. बताया जा रहा है कि 300 करोड़ रुपए से अधिक कैश हो सकता है. ये रुपए आलमीरा और बैग में रखे गए थे. इस मामले में अब राजनीति भी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. हालांकि, राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने अब तक इस पर कोई बयान नहीं दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें