14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: सीयूजे में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

सीयूजे में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

रांची: सीयूजे में सोमवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम झारखंड सरकार के इलेक्टोरल ऑफिसर के निर्देश पर A & M कम्युनिकेशन मुनमुन एवं सना) द्वारा आयोजित किया गया. इसमें अंडरग्रेजुएट छात्रों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया. कार्यक्रम में प्रथम सेमेस्टर के अंडरग्रेजुएट छात्रों ने भागीदारी की. ये सभी छात्र स्किल एन्हांसमेंट कोर्स के अंतर्गत Understanding Elctoral Process in Indi के विद्यार्थी थे. इन्हें कर्यक्रम में मतदान के अधिकार के महत्व को समझाया गया. ज्ञानवर्धन केलिए क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. तीन-तीन विद्यार्थियों की चार टीम में से एक को विजयी घोषित कर उन्हें टोकन उपहार भी प्रदान किया गया. इस अवसर पर विश्वविद्यालय इलेक्टोरल लिट्रेसी क्लब के सदस्य एवं कैंपस एम्बेसडर सुजय (शोधार्थी), आलोक कुमार गुप्ता कोर्स के शिक्षक एवं सभी छात्र उपस्थित थे. प्रारंभ में डॉ आलोक कुमार गुप्ता ने वक्ताओं का स्वागत किया और सभी को विषय से परिचित कराया.

बासुकिनाथ मंदिर के कर्मियों ने तीन साल के बिछड़े बच्चे को परिजनों से मिलाया

बासुकिनाथ: बासुकिनाथ मंदिर के कर्मियों ने तीन वर्षीय बिछड़े बच्चे को परिजनों से मिलाया. आपको बता दें कि जिस तीन साल के बेटे का मुंडन कराने परिवार आया था. उसे ही मंदिर में छोड़कर वे नवगछिया लौट गए थे. मुंडन संस्कार कराने नवगछिया के नवादा से आया प्रमोद मंडल का परिवार भूलवश बच्चे को मंदिर में ही छोड़ दिया.

गढ़वा डीसी ने निर्वाचन कार्य में शिथिलता बरतने पर पर्यवेक्षक एवं बीएलओ को किया सस्पेंड

गढ़वा: गढ़वा के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शेखर जमुआर ने निर्वाचन कार्य में शिथिलता बरतने पर पर्यवेक्षक भावेश रविदास, कनीय अभियंता (ग्रामीण विकास विशेष प्रमण्डल, सं0-2) एवं बीएलओ उमेश ठाकुर को सस्पेंड कर दिया.

सीएम हेमंत सोरेन ने गिरिडीह में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में विकास योजनाओं का किया उद्घाटन

गिरिडीह: सीएम हेमंत सोरेन ने गिरिडीह के झंडा मैदान में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार अभियान के तीसरे चरण के तहत आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. इसके साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया.

7 दिसंबर को होगी झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक

झारखंड मंत्रिपरिषद (कैबिनेट) की बैठक 7 दिसंबर को होगी. प्रोजेक्ट भवन स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में शाम 4 बजे यह मीटिंग होनी है.

बैंक में चोरी करने वाले फरार अपराधी सरफराज शेख को बोकारो पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोकारो: साल 2017 में स्टेट बैंक एडीएम शाखा के लॉकर को काटकर जेवरात व अन्य सामानों के चोरी किए जाने के मामले में फरार चल रहे सरफराज शेख को बीएस सिटी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधी साहेबगंज जिला के नया बाजार थाना राजमहल का रहने वाला है. इस घटना को हसन चिकन नामक अपराधी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था. छुट्टी का फायदा उठाकर अपराधी बैंक में घुसे थे और बैंक के लॉकर को काटकर इसमें रखे जेवरात समेत और सामानों की चोरी कर ली थी. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर मेडिकल के लिए बोकारो सदर अस्पताल लायी. उसके बाद उसे न्यायालय में उपस्थित कर जेल भेजा गया.

राजभवन के सामने जुटे लाखों प्रदर्शकारी, जगह कम पड़ने पर सड़क पर उतरे

झारखंड के 24 जिलों से आए 35 हजार जल सहिया, 44 हजार स्वास्थ्य सहिया, 80 हजार आंगनबाड़ी सहायिका सेविका, 4 हजार पशुपालक, 5 हजार पशुपालन कर्मी, 20 हजार लघुकर्मी, 15 हजार अनुबंध पर कार्यरत एएनएम-एमपीडब्ल्यू कर्मी राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन दे रहे हैं. प्रदर्शनकारियों की संख्या इतनी अधिक हुई कि राजभवन के सामने स्थित धरनास्थल पर जगह की कमी हो गई. जिसके बाद सभी प्रदर्शनकर्मी सड़क पर उतर आए और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

गिरिडीह में सीएम हेमंत सोरेन ने शुरू की आपकी योजना, आपकी सरकार कार्यक्रम

गिरिडीह जिले में आपकी योजना, आपकी सरकार कार्यक्रम में शामिल होने सीएम हेमंत सोरेन गिरिडीह पहुंचे हैं. सीएम के साथ मंत्री बेबी देवी, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री आलमगीर आलम, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, गांडेय विधायक डॉ. सरफराज अहमद, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा मौजूद है. दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई.

सोनुआ में माओवादियों ने की पोस्टरबाजी, ग्रामीणों में दहशत

बंदगांव-पश्चिमी सिंहभूम जिला के सोनुआ थाना क्षेत्र के सोनुआ-लोंजो मुख्य मार्ग और बांसकाटा की ओर नक्सली पोस्टर लगाए गए हैं. भाकपा माओवादियों ने रविवार की देर रात्रि बैनर और पोस्टरबाजी की है. घटना से ग्रामीणों में दहशत है.

साहिबगंज में अवैध राइफल के साथ 4 संदिग्ध गिरफ्तार

साहिबगंज जिला के राधानगर थाना क्षेत्र के बेगमगंज गांव के समीप एक मोड़ में राधानगर थाना पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने चार अवैध राइफल बरामद कर, चार संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए व्यक्ति को थाना लाकर पूछताछ की जा रही है.

लोकसभा चुनाव 2024 पर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे का बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव 2024 पर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने बड़ा बयान दिया है. निशिकांत दुबे ने कहा कि 2024 में बीजेपी 400 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी.

जमशेदपुर के इस सड़क पर डेढ़ घंटे चली बुल फाइट

जमशेदपुर के भुइयाडीह पुलिया के पास करीब डेढ़ घंटे बुल फाइट चली. इस बीच पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था संभाले रखी. बुल फाइट के दौरान सड़क से गुजरने वाले कई बाइक सवार दुर्घटना के शिकार हुए. राहगीर भी परेशान रहे. मौके पर पहुंची सीतारामडेरा की पुलिस ने सड़क से गुजरने वाले क्रेन के जरिए दोनों बैल की लड़ाई को छुड़वाई और एक दूसरे से दूर भगाया.

बेरमो विधायक आज करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

फुसरो. बेरमो विधायक कुमार जयमंगल चंद्रपुरा प्रखंड क्षेत्र की कई पंचायतों में सोमवार को विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. रांगामाटी दक्षिणी के झरनाडीह काली मंदिर के समीप शेड, तुरियो के राजाबेड़ा झरी मांझी के घर के समीप सामुदायिक भवन, तारमी पंचायत के विनोद चौक में लूटेश्वर कुम्हार के घर के समीप व बीआरएल डीएवी स्कूल के समीप सोलरयुक्त पानी टंकी तथा तुरियो पंचायत के नीचे तुरियो में मोहन महतो के घर से पुनीत महतो के घर तक नाली निर्माण की योजनाएं शामिल हैं. आरपीएस इंटर कॉलेज, चंद्रपुरा में 15 कंप्यूटरों का वितरण भी करेंगे. उक्त जानकारी कांग्रेस के चंद्रपुरा प्रखंड अध्यक्ष प्रभुदयाल सिंह ने दी.

शराब घोटाले में गजेंद्र सिंह से पूछताछ आज, दस्तावेज के साथ हाजिर होने का है निर्देश

रांची : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम ने शराब घोटाले की जांच के दौरान संयुक्त उत्पाद आयुक्त गजेंद्र सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया है. इडी ने उन्हें दूसरी बार समन भेज कर चार दिसंबर को रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया था. इससे पहले उन्हें 29 नवंबर को बुलाया गया था. साथ ही शराब नीति और शराब के ठेके से संबंधित आवश्यक दस्तावेज भी साथ लाने को कहा गया था. इडी द्वारा जारी किये गये समन और निर्देश के आलोक में उन्होंने संबंधित दस्तावेज इडी को सौंपने के मुद्दे पर सरकार से अनुमति मांगी थी. हालांकि सरकार के स्तर से दस्तावेज सौंपने की अनुमति नहीं मिलने की वजह से वह 29 नवंबर को पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए थे. इसके बाद इडी ने दूसरा समन भेज कर मांगे गये दस्तावेज के साथ चार दिसंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया था.

लकड़ी माफिया के खिलाफ एनजीटी में सुनवाई आज

साहिबगंज. सामाजिक कार्यकर्ता अरशद नसर ने बिहार के शेखपुरा जिला के सरकारी नदी टाटी व अगवील चाढ़े सरकारी पथ के किनारे लकड़ी माफियाओं द्वारा काटे गये दर्जनों हरे भरे के खिलाफ कार्रवाई हेतु बीते माह एनजीटी इस्टर्न जोन बेंच कोलकाता में याचिका (ओए-108/2023) दायर की है. सुनवाई पीठ के जुडिशियल मेंबर बी अमित स्थालेकर व एक्सपर्ट मेंबर डॉ अरुण कुमार वर्मा की बेंच सोमवार की सुबह 10:30 बजे से करेगी.

आज यहां हो रहा आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन

खलारी. रांची के खलारी पंचायत में सोमवार को आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस संबंध में मुखिया तेजी किस्पोट्टा ने पंचायत के सभी ग्रामीणों से कार्यक्रम में पहुंचकर योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं की जानकारी देने के लिए स्टॉल लगाये जायेंगे. जिसमें कई योजनाओं के लिए आवेदन लिया जायेगा. साथ ही कई मामलों का निष्पादन ऑन द स्पॉट भी किया जायेगा. कार्यक्रम सुबह 10 बजे से शुरू होगा.

भुइयांडीह में आज मनाया जायेगा नौ सेना दिवस

जमशेदपुर : पूर्व सैनिक सेवा परिषद पूर्वी सिंहभूम सोमवार को भुइयांडीह प्रीतम पार्क स्थित सामुदायिक भवन में नौसेना दिवस सपरिवार मनायेगा. जिसमें तीनों सेना के गौरव सेनानी शामिल होंगे. स्थानीय आर्मी यूनिट के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. जिला अध्यक्ष एवं महामंत्री के साथ नौसेना दिवस के संयोजक के रूप में अमित कुमार राजीव रंजन मनोज ठाकुर और हरेदु शर्मा नियुक्त किये गये हैं.

धनबाद जेल जाकर सीआइडी, आइजी व जेल आइजी आज करेंगे जांच

धनबाद जेल में बंद चर्चित गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या को पुलिस मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है. इस मामले में पुलिस मुख्यालय ने सीआइडी आइजी असीम विक्रांत मिंज और जेल आइजी को जांच का जिम्मा सौंपा है. दोनों अधिकारी सोमवार को धनबाद जेल जाकर घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच करेंगे. फिर जांच के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर पुलिस मुख्यालय को सौंपेंगे. इधर, घटना के बाद सीआइडी की स्थानीय टीम ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है. एटीएस भी मामले की जांच कर रही है. एटीएस यह जानने का प्रयास कर रही है कि जेल के अंदर हथियार कैसे पहुंचा और इसे पहुंचाने वाले बाहर के कौन अपराधी इसमें शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें