1. home Hindi News
  2. live
  3. jharkhand breaking news live jharkhand latest and breaking news jharkhand hindi news 14 april 2022 grj smj

Jharkhand Breaking News Live Updates: PM मोदी ने पद्मभूषण कड़िया मुंडा से की बात, जाना स्वास्थ्य का हाल

भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. यहां आपको झारखंड की हर छोटी-बड़ी अपडेट्स सबसे पहले मिलेगी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Breaking News live Updates
Jharkhand Breaking News live Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पीएम मोदी ने मेडिका में इलाजरत पद्मभूषण कड़िया मुंडा से की बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने रांची के मेडिका अस्पताल में इलाजरत पद्मभूषण कड़िया मुंडा से गुरुवार को फोन पर बात की. इस दौरान जल्द स्वस्थ लाभ की कामना करते हुए उनका कुशलक्षेम जाना. पद्मभूषण श्री मुंडा के पुत्र जगन्नाथ मुंडा ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यलय से फोन आने के बाद पीएम मोदी ने बाबा से बात की. इस पर बाबा ने पहले से बेहतर स्थिति बताया. बता दें कि निमोनिया से पीड़ित होने के कारण उन्हें पिछले दिनों मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चिकित्सकों की देखरेख में अभी स्थिति पहले से काफी बेहतर है. खूंटी लोकसभा से आठ बार सांसद रहे कड़िया मुंडा की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और रघुवर दास भी उनसे मिलने मेडिका अस्पताल गये थे. इस दौरान जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

डोमचांच थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

कोडरमा के डोमचांच में पुलिस पिटाई से हुई एक व्यक्ति की मौत मामले में डोमचांच थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, सस्पेंड थानेदार सहित चार पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि बुधवार को डोमचांच थाना क्षेत्र के सपही निवासी अर्जुन साव (60 वर्षीय) पिता स्वर्गीय मंगर साव का शव अंबादाहा जंगल से बरामद होने के बाद लोगों ने कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित निरू पहाड़ी चौक के पास जाम कर हंगामा किया था.

जमीन विवाद में हत्या की आशंका

रांची के चान्हो में पत्थर से कूचकर शिवदेव गंझू (55 वर्ष) की हत्या कर दी गयी है. इस मामले में भतीजे को हिरासत में ले लिया गया है. जमीन विवाद में हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जमीन विवाद में आपस में भिड़े

गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना इलाके के द्वारपहरी गांव में जमीन विवाद को लेकर आज गुरुवार को दो पक्ष आपस में भिड़ गये. इस दौरान दोनों पक्षों में खूनी झड़प हो गयी. इसमें आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर है. ये अस्पताल में इलाजरत हैं. घटना के बाद दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं. मारपीट की इस घटना में एक पक्ष के जितेंद्र साव, लखन साव और सुरेश साव घायल हुए हैं, जबकि दूसरे पक्ष से भागीरथ साव, भुनेश्वर साव आदि गंभीर रूप से घायल हैं.

जमीन का पुराना विवाद 

बताया जा रहा है कि गिरिडीह जिले मे दोनों पक्षों के बीच पूर्व से ही जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चला आ रहा था. गुरुवार की सुबह दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया. इस पूरे मामले की पुलिस छानबीन करने में जुटी हुई है.

जमीन विवाद में खूनी संघर्ष

झारखंड के गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना इलाके के द्वारपहरी गांव में गुरुवार की सुबह जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया. घटना में दोनों पक्ष की ओर से जमकर तलवार, फरसा व चाकू और लाठी - डंडे चले हैं. इस घटना में दोनों पक्ष के आधा दर्जन लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है.

रांची में दो लोगों की पत्थर से कूचकर हत्या

रांची जिले के टाटीसिल्वे और चान्हो में दो लोगों की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गयी है. चान्हो में चामा के बारीडीह निवासी शिवदेव गंझू (55 वर्ष) की हत्या कर दी गयी है. पत्थर से कूचकर व लाठी-डंडे से पीटकर हत्या की गयी है, वहीं टाटीसिल्वे के महिलौंग में एक व्यक्ति की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गयी है. जानकारी के अनुसार उसका नाम बुधराम महली बताया जा रहा है. पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर रही है.

पत्थर से कूचकर हत्या

रांची जिले के चान्हो में चामा के बारीडीह निवासी शिवदेव गंझू (55 वर्ष) की हत्या कर दी गयी है. पत्थर से कूचकर व लाठी-डंडे से पीटकर हत्या की गयी है.

अवैध कोयला के साथ 14 लोग अरेस्ट

रांची जिले के चान्हो प्रखंड में कोयला लदे 2 पिकअप वैन व तीन ऑटो को जब्त किया गया है. इसके साथ ही 14 लोग गिरफ्तार किये गये हैं.

पत्थर से कूचकर एक शख्स की हत्या

रांची जिले के टाटीसिल्वे के महिलौंग में एक व्यक्ति की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गयी है. जानकारी के अनुसार उसका नाम बुधराम महली बताया जा रहा है. पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर रही है.

बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर

जानकारी के अनुसार दामाद का नाम मो अफजल है. मुफस्सिल थाना इलाके के बुढ़ियाखाद मोती मुहल्ला निवासी मो अफजल को बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर कर दिया गया है. उसकी ससुराल बरवाडीह स्थित गांधी गली में है.

ससुराल में दामाद को जिंदा जलाने की कोशिश

Jharkhand Breaking News live Updates: झारखंड के गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना इलाके के बरवाडीह गांधी गली में एक दामाद को उसकी ससुराल में जिंदा जलाने का प्रयास किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें