18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Breaking News: कैमूर में शराब माफिया के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, छापेमारी में कई लीटर शराब बरामद

Bihar Breaking News: कैमूर में शराब माफिया के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, छापेमारी में कई लीटर शराब बरामद

Bihar Breaking News : बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

सिवान में 288 बोतल शराब के साथ छह गिरफ्तार

सिवान जिले के नौतन में पुलिस ने शराब कांड में अलग-अलग स्थान से चार पियक्कड़ सहित एक कार बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. बताते चलें कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सीमावर्ती उत्तरप्रदेश के शाहपुर नहर पुल पर छापेमारी कर उत्तरप्रदेश से 288 बोतल शराब लेकर कार से आ रहे कार सहित दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

तीन पुलिस इंस्पेक्टर को डीआइजी ने किया सस्पेंड

खगड़िया. तीन पुलिस इंस्पेक्टरों को डीआइजी बाबूराम ने सस्पेंड कर दिया. बताया जाता है कि तत्कालीन मानसी थानाध्यक्ष और एसपी कार्यालय के विधि शाखा प्रभारी नीलेश कुमार, बेलदौर के तत्कालीन थानाध्यक्ष और साइबर थाना में प्रतिनियुक्त मुरारी कुमार, तत्कालीन चित्रगुप्त नगर थानाध्यक्ष व पटना स्थानांतरित महानंद चौधरी को सस्पेंड किया गया. डीआइजी के एक्शन से पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है.

पटना में फर्जी पुलिस ने महिला कर्मी से ठग लिया सोने का चेन व अंगूठी

पटना के गांधी मैदान थाने के गोलघर के पास कृषि विभाग की क्लर्क वंदना राय से बदमाशों ने फर्जी पुलिस बन कर सोने की एक चेन व दाे अंगूठी ठग लिया और भाग गये. वंदना बीएम दास रोड की रहने वाली है. उन्होंने तीन ठगों के खिलाफ में गांधी मैदान थाने में केस दर्ज कराया है. वे दानापुर अनुमंडल में क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं. बताया जाता है कि वह बीएम दास रोड स्थित अपने घर से ऑटो से दानापुर जा रही थी. इसी दौरान गाेलघर के पास पीछे से एक बाइक पर दाे युवक पहुंचा और अपने आप को पुलिस बताते हुए यह कहा कि आगे जांच चल रही है. आपके पास जो भी कीमती सामान है, उसे सुरक्षित रख लें. इसी बीच एक और व्यक्ति वहां पहुंचा और उसे भी यहीं बात बतायी तो उसने अपनी सोने की चेन उन दोनों को दे दी. इस पर वंदना को भरोसा हुआ और अपने सोने की चेन व अंगूठी को खोल कर बैग में रखने लगी. लेकिन उनसे सोने की चेन व अंगूठी बदमाशों ने ले ली और उसे एक कागज में लपेट कर वापस कर दिया. कुछ दूर आगे जाने के वंदना ने जब चेक किया तो पता चला कि उसमें नकली कंगन रखा है.

मुंगेर में आपसी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

मुंगेर के गंगटा थाना क्षेत्र के बनहरा गांव में शनिवार को आपसी रंजिश में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई. इसे लेकर दोनों पक्षों द्वारा गंगटा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. एक पक्ष के श्रवण कुमार सिंह एवं दूसरे पक्ष के निलेश कुमार ने आवेदन देकर श्रवण कुमार सिंह सहित चार को नामजद किया है. जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सुनील साहनी ने बताया कि दोनों पक्षों द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले की जांच की जा रही है.

दरभंगा में बस मालिक ने नहीं दी रंगदारी तो बस में लगा दी आग

दरभंगा के सिसौनी-शंकर रोहार मुख्य पथ पर पोखराम गांव के निकट शनिवार को पटना जाने वाली बस में आग लगा देने का मामला सामने आया है. घटना अपराह्न करीब तीन बजे की बतायी गयी है. बस मालिक की सूचना पर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची. बस में लगी आग पर काबू पायी. समस्तीपुर जिला के लिल्हौल निवासी बस मालिक निरंजन कुमार सिंह ने फायर बिग्रेड को दिए आवेदन में बताया है कि रंगदारी नहीं देने को लेकर गांव के ही मुन्ना चौधरी ने बस में आग लगा दी. उन्होंने 11 हजार रुपये की रंगदारी की मांग की थी. कहा था कि रुपया नहीं देने पर बस को तहस-नहस कर देंगे. वाहन में आग लगने की सूचना मिलते ही वे पहुंचे तो बस धू-धूकर जल रही थी. बस को जलते देख ग्रामीणों के सहयोग से फ़ायर बिग्रेड को सूचना दी. आग बुझाने में लग गये. इसके बाद फायर बिग्रेड की टीम पहुंची व आग पर काबू पायी गयी. इस बीच बस पूरी तरह जलकर क्षतिग्रस्त हो गयी. थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा ने बताया कि घटना को लेकर बस मालिक ने मोबाइल पर सूचना दी थी. आवेदन मिलने पर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी.

सीवान में मकान की पेंटिंग कर रहे मजदूर की छज्जा से गिरने से मौत

सीवान के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बांसोपाली गांव में शनिवार की देर शाम मकान की पेंटिंग कर रहे मजदूर की छज्जा से गिरने से मौत हो गयी. स्थानीय लोगों की मदद से मजदूर को सदर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. मौत के बाद सदर अस्पताल में काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गयी. मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बालचंद हाता निवासी नागेंद्र मांझी के रूप में हुई. परिजनों ने बताया कि नागेंद्र मांझी पेंटिंग का काम करते थे. शनिवार की सुबह बांसोपाली गांव स्थित एक मकान का पेंटिंग करने गये हुए थे. शाम में वह छज्जा पर पेंट कर रहे थे तभी छज्जा टूट गया. जिससे वह नीचे गिर गये. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल लाया गया. जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था. वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया.

कैमूर में पुलिस की छापेमारी, 21 लीटर महुआ शराब बरामद, धंधेबाज फरार

कैमूर जिला के बेलांव थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ी क्षेत्रों में वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार शनिवार को थानाध्यक्ष के नेतृत्व में शराब धंधेबाजों के विरुद्ध दो टीम गठित कर छापेमारी की गयी. इसमे सरैया पहाड़ी खोह से 21 लीटर महुआ शराब बरामद की गयी. इसमें धंधेबाज भागने में सफल रहे. बेलांव थानाध्यक्ष सुनीत कुमार ने बताया वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार मेरे नेतृत्व में दो टीम गठित कर अलग-अलग पहाड़ियों में शराब धंधेबाजों के विरुद्ध सघन छापेमारी की गयी, जिसमें सरैया पहाड़ी खोह से 21 लीटर महुआ शराब बरामद की गयी. धंधेबाज भागने में सफल रहे. टीम में थाना के सभी पदाधिकारी व दर्जनों पुलिस बल शामिल थे.

मुंगेर मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ, सीएम बोले- बहुत पहले होना चाहिए था निर्माण

मुंगेर मेडिकल कॉलेज का आज शुभारंभ किया गया है. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि बहुत पहले इसका निर्माण होना चाहिए था. मुंगेर पौराणिक जगह है. आप सभी सिर्फ पटना को याद मत रखिए. मुख्यमंत्री ने आगे कहा है कि जब से उन्हें मौका मिला है, तब से वह काम कर रहे हैं.

मुंगेर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास, बच्चों के अस्पताल का भी हुआ शुभारंभ

मुंगेर को मुख्यमत्री नीतीश कुमार की सौगात मिली है. यहां मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है. साथ ही बच्चों के अस्पताल का भी शुभारंभ हुआ है. इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य पूरा होगा और लोगों की सेवा की जाएगी. उन्होंने आगे कहा है कि जो देश में नहीं हुआ है, वह महागठबंधन की सरकार ने करके दिखाया है.

गोपालगंज में पांच लोगो की संदिग्ध मौत मामले में आरोपी गिरफ्तार, कृष्णा राय की गिरफ्तारी

गोविंद. गोपालगंंज: बैकुंठपुर में हुए पांच लोगो की संदिग्ध मौत मामले में मुख्य नामजद आरोपी कृष्णा राय गिरफ्तार हो गया है. इसे पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. मौत मामले में पुलिस का अनुसंधान जारी है. पुलिस रिमांड पर लेकर इससे पूछताछ करेगी. एसपी स्वर्ण प्रभात ने जानकारी दी है.

गोपालगंज में उत्पाद पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी कर 54 लोगों को किया गिरफ्तार

गोविंद. गोपालगंंज: गोपालगंज में उत्पाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.शराब के विरुद्ध छापेमारी कर 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें शराब पीने वाले 40 लोग और 14 शराब तस्कर शामिल हैं. उत्पाद पुलिस ने गिरफ्तार शराब तस्करों के पास से भारी मात्रा में देसी व विदेशी शराब बरामद किया है.

औरंगाबाद में हाई टेंशन तार की चपेट में आने से 10 वर्षीय किशोर की मौत

औरंगाबाद के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़की बेला गांव में हाई टेंशन तार की चपेट में आने से 10 वर्षीय किशोर की मौत हो गई है. मृतक किशोर की पहचान रंजन पासवान के पुत्र मोनू कुमार के रूप में हुई है.

पटना में बदला मौसम का मिजाज, पछुआ हवाओं ने बढ़ाई ठंड

पटना में मौसम का मिजाज बदल चुका है. पछुआ हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है. तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, अस्पताल में मौसम के बदलाव के साथ ही सर्दी और बुखार से लोग पीड़ित होकर पहुंच रहे हैं.

औरंगाबाद में बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त

औरंगाबाद में बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. ओबरा प्रखंड के तेजपुरा के पास की यह घटना है. पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गए है. इन्हें अनुमंडल अस्पताल दाउदनगर में भर्ती कराया गया है.

बेगूसराय में हत्याकांड का खुलासा, पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

बेगूसराय में बछवारा थाना इलाके की पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया है. साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. अवैध संबंध में हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था.

जहानाबाद में निकाली गई जागरूकता रैली, टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर किया गया जागरूक

अशोक कुमार, जहानाबाद: जिले में आगामी 27 नवंबर से चलाई जाने वाले सघन इंद्रधनुष टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शनिवार को एक जागरूकता रैली निकाली गई. यह जागरूकता रैली सदर अस्पताल के भवन से निकाली गई जो मुख्य मार्ग होते हुए पुनः सदर अस्पताल में आकर समाप्त हो गई. डीआईओ डॉ प्रमोद कुमार नें हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया. इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी और कर्मी मौजूद थे. रैली में जीएनएम की छात्राएं शामिल थी, जो हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए लोगों को अपने बच्चों का टीकाकरण करने के लिए प्रेरित कर रही थी. रैली में जीएनएम की छात्राओं ने टीकाकरण से संबंधित नारे भी लगाये. वे लोग टीकाकरण करना है, 12 बीमारियों से अपने बच्चों को बचाना है सहित कई नारे लगा रहे थे. जिले में इंद्रधनुष सघन टीकाकरण अभियान आगामी 27 नवंबर से चलाया जाएगा. यह अभियान 02 दिसंबर तक चलेगा.

टीकाकरण से वंचित बच्चे और गर्भवती महिलाओं के लिए कार्यक्रम

सघन इंद्रधनुष टीकाकरण 5 कार्यक्रम के तहत यह तृतीय चरण का अभियान है. कोविड या किसी अन्य कारणों से जिन बच्चों का टीकाकरण नहीं हुआ है, टीकाकरण से वंचित है या टीकाकरण का कोई डोज छूटा हुआ है, ऐसे बच्चों को चिन्हित कर उन्हें टीकाकरण का पूरा कोर्स का डोज दिया जाएगा, ताकि छूटे हुए बच्चों को फिर से टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल किया जा सके. इसी के लिए सरकार के द्वारा सघन इंद्रधनुष टीकाकरण कार्यक्रम चलाया गया है. इसके साथ ही साथ वैसी गर्भवती महिलाओं का भी टीकाकरण किया जाएगा जिन्हें किसी कारण से टीके नहीं पड़े हैं. जिले में ऐसे 2742 बच्चे और 441 गर्भवती महिलाओं को चिन्हित किया गया है. इन्हीं लोगों को आगामी 27 नवंबर से टीके दिए जाने हैं. जिले में नियमित टीकाकरण पूर्व की भांति ही चलता रहेगा. यह कार्यक्रम केवल टीकाकरण से वंचित बच्चे और गर्भवती महिलाओं के लिए चलाया जा रहा है.

मुंगेर को सीएम की सौगात, मेडिकल कॉलेज का करेंगे शिलान्यास

बिहार के मुंगेर जिले को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सौगात मिलने वाली है. मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा. सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कॉलेज का शिलान्यास करेंगे.

पटना के चिड़ियाघर परिसर के बाहर खड़े ई- रिक्शा में लगी आग, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

पटना के चिड़ियाघर परिसर के बाहर खड़े ई- रिक्शा में देखते ही देखते आग लग गई. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है. इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.

मोतिहारी के घोड़ासहन में घर में लगी आग, तीन लोग जिंदा जले

मोतिहारी के घोड़ासहन में घर में भीषण आग लग गई. इस घटना में तीन लोग जिंदा जले गए है. इनकी मौत हो चुकी है. मौके पर अफरा- तफरी का माहौल हो गया. आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. दमकल को घटना को सूचना दी गई. इसके बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी है.

तीन दिवसीय राजकीय विद्यापति महोत्सव की आज से शुरूआत, प्रशासनिक तैयारी हुई पूरी

समस्तीपुर में तीन दिवसीय राजकीय विद्यापति महोत्सव की आज से शुरूआत होने जा रही है. इसकी प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है. कई नेताओं का यहां जुटान होगा.

आज से शुरू होगा सोनपुर मेला, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव करेंगे उद्घाटन

आज से सोनपुर मेले की शुरूआत होने जा रही है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इसका उद्घाटन आज शाम चार बजे करेंगे. यह मेला 25 नवंबर से 26 दिसंबर तक चलेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें