17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Breaking News Live: विकास वैभव के आह्वान पर बेगूसराय में 50 हजार लोग जुटे, कहा-हम बदलेंगे बिहार

Bihar Breaking News Live: विकास वैभव के आह्वान पर बेगूसराय में 50 हजार लोग जुटे, कहा-हम बदलेंगे बिहार

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

विकास वैभव के आह्वान पर बेगूसराय में 50 हजार लोग जुटे, कहा-हम बदलेंगे बिहार

बेगूसराय के जीडी कॉलेज मैदान में आज लेट्स इंस्पायर बिहार नाम के मुहिम के तहत जन संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. चर्चित आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने लेट्स इंस्पायर बिहार यानि बिहार को प्रेरित करें मुहिम की शुरूआत की है. इसके तहत बिहार ही नहीं बल्कि राज्य और देश से बाहर बसे बिहारी अपने राज्य को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. इस मुहिम को मुकाम पर पहुंचाने की बड़ी पहल के तौर पर आज बेगूसराय में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. बेगूसराय के जीडी कॉलेज परिसर में 50 हजार से ज्यादा लोग एक साथ जुटे. गंगा तट पर बसे शहर में संकल्प लिया- मैं करूंगा अपने पूर्वजों की भूमि का पुनरुद्धार, मैं बदलूंगा बिहार. 

सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की मौत

डुमरिया. डुमरिया-पटना स्टेट हाइवे 69 पर डुमरिया-इमामगंज मुख्य मार्ग भदवर थाना क्षेत्र के लोंदा गांव के समीप सड़क दुर्घटना में एक मोटरसाइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गयी. सड़क दुर्घटना में मृतक युवक की पहचान मैगरा थाना क्षेत्र के नारायणपुर टोला भुइयांडीह निवासी अर्जुन भारती उर्फ पलामू भारती के पुत्र सुदीप कुमार भारती (18) वर्ष के रूप में की गयी है. परिजनों ने बताया कि डुमरिया काम से गया था. जो घर लौटने के दौरान लोंदा गांव के समीप सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. घटनास्थल पर जमी भीड़ में कुछ लोगो ने बताया कि डुमरिया से मैगरा की ओर युवक जा रहा था,जो विपरीत दिशा से आ रहा ट्रैक्टर की चपेट में आने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया व मौके पर ही मौत हो गयी. ट्रैक्टर चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया.घटना की सूचना मिलते ही भदवर थानाध्यक्ष अमित कुमार सिंह अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व घायल व्यक्ति को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद डुमरिया भेजा ,जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. भदवर थानाध्यक्ष श्री सिंह ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल अस्पताल गया भेज दिया है.

मनेर में डूबे युवक का शव हुआ बरामद

मनेर. तीन दिनों पूर्व हल्दी छपरा संगम घाट पर नहाने के दौरान डूबे युवक बिक्रम रानिया तालाब के पतुत के संजय यादव का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है. मृतक के शव को बरामद कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया है. बता दें कि संजय यादव अपने गांव से एक शव यात्रा में शामिल होने के लिए मनेर आया हुआ था. इसके बाद गंगा नदी में नहाने के दौरान डूब गया था.

सड़क दुर्घटना में बच्ची घायल

जगदीशपुर. थाना क्षेत्र के मखना गांव के समीप रविवार को सड़क दुर्घटना में एक बच्ची घायल हो गयी. घायल बच्ची की पहचान नाथनगर के गोसाईंदासपुर के रूपेश यादव की पुत्री कीर्ति कुमारी के रूप में हुई है. मखना में उसका ननिहाल है. घायल बच्ची का इलाज मायागंज अस्पताल में चल रहा है. स्थानीय लोगों के मुताबिक बच्ची पैदल सड़क पार कर रही थी इसी दौरान एक चारपहिया वाहन की चपेट में आ गयी.

ऑटो व बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत

पोठिया. पोठिया थाना क्षेत्र अंतर्गत रामगंज-बेलवा मुख्य मार्ग पर निमलागांव के समीप रविवार सुबह तकरीब 9 बजे ऑटो और बाइक में टक्कर हो गई. जिसमें बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई. टक्कर के बाद घटनास्थल पर जुटे लोग व ऑटो चालक जख्मी युवक को अचेतावस्था में इस्लामपुर अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. मृतक युवक की पहचान पोठिया थाना क्षेत्र के गोरुखाल पंचायत वार्ड संख्या 10 नयाटोला कोईमारी गांव निवासी अब्दुस सुभान के पुत्र मो सादिकुल (16 वर्ष) के रुप में हुई है. इस घटना को लेकर परिजन के द्वारा पुलिस को किसी प्रकार की लिखित या मौखिक सूचना नहीं दी गयी.

25 हजार का इनामी मनखूश यादव गिरफ्तार

सोनवर्षा राज. थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ की संयुक्त कारवाई में छापेमारी कर टॉप टेन अपराधी के सूची में शामिल व फरार चल रहे 25 हजार रुपये इनामी अपराधी मनखूश यादव को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि जिले के टॉप टेन सूची में शामिल 25 हजार रुपये इनाम का घोषित अपराधी को गुप्त सूचना के आधार पर सोनवर्षाराज बाजार से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधी सोनवर्षाराज थाना क्षेत्र के नवटोलिया निवासी मनखुश यादव है. जो बीते दिन से फरार चल रहा था. अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद अग्रेतर कार्रवाई कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

कारी कोसी नदी में डूबने से किशोर की मौत

केनगर. चंपानगर ओपी क्षेत्र के पोठिया रामपुर पंचायत अंतर्गत कोठी घाट टोला पुल के समीप कारी कोसी नदी में मछली पकड़ने के दौरान फिसल कर गहरे पानी में डूबने से एक 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी. घटना रविवार सुबह करीब आठ बजे की बतायी जाती है. मृत बालक मो शाहिद पोठिया रामपुर पंचायत वार्ड संख्या 13 मिलिक गांव निवासी मो फजलू रहमान का पुत्र था. पोठिया रामपुर पंचायत के सरपंच मो जावेद अख्तर ने बताया कि रविवार सुबह करीब आठ बजे बालक शाहिद अपने घर से कुछ ही दूर पूरब घाटपारा टोला स्थित कारी कोसी नदी पर बने पुल पर टहलने गया था. बताया गया कि बालक ने नदी में मरी हुई कुछ मछली बहते हुए देख पुल से उतर कर मछली पकड़ने गया. पैर फिसलने से गहरे पानी में डूबने उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद मृतक के घर कोहराम मचा है. परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है .

मां की डांट से नाराज युवती ने किया विषपान

औरंगाबाद सदर. मदनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में मां की डांट से नाराज होकर एक 18 वर्षीय युवती ने विषपान कर लिया. इस घटना के बाद परिजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने उपचार किया. परिजनों ने बताया कि किसी बात को लेकर युवती की मां ने उसे डांट दिया था. इसी आवेश में आकर युवती ने जहर खा लिया. फिलहाल, युवती की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है.

दो वारंटी गिरफ्तार

छौड़ादानो. स्थानीय पुलिस ने शनिवार की शाम थानाक्षेत्र के विभिन्न गांवों मे छापेमारी कर उत्पाद अधिनियम के तहत दो वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार वारंटियों मे मसही गांव निवासी अनवारुल एवं बेला चमही गांव निवासी रामदेव राय शामिल हैं. इसकी जानकारी देते थानाध्यक्ष ध्रुवनारायण ने बताया कि गिरफ्तार दोनों वारंटियों को रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक खत्म, उठी विशेष राज्य के दर्जे की मांग

पटना में रविवार को हो रही पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक खत्म हो गयी है. आज की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठायी, साथ ही उन्होंने आरक्षण के मामले में 9वीं सूची में डालने की मांग भी की. इसके साथ ही जल संसाधन मंत्री संजय झा ने नेपाल में प्रस्तावित हाईडैम का मामला उठाया. करीब सवा सात बजे अमित शाह पटना से दिल्ली लौट गये.

दो बाइकों की टक्कर में दो सवार घायल, रेफर

कुदरा. थाना क्षेत्र के चनवख गांव के पास रविवार की दोपहर कुदरा-चेनारी मुख्य सड़क पर दो बाइकों की टक्कर में दो बाइक सवार गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने दोनों घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. डाक्टरों द्वारा दोनों घायलों काे प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर हालत देख हायर सेंटर रेफर किया गया. जानकारी के अनुसार, घायल थाना क्षेत्र के चणुई गांव के स्व शिशुपाल पासवान के पुत्र सामनारायण पासवान, स्व अवधेश पासवान के पुत्र गोपाल पासवान बताये जाते हैं. घटना के संबंध में एक घायल ने बताया कि सामने से आ रहे एक बाइक सवार ने हमारी बाइक में सीधी टक्कर मार दी, इससे दोनों लोग गिरकर घायल हो गये.

तालाब में डूबने से बालक की मौत

घोघरडीहा: थाना क्षेत्र के निघमा गांव में शनिवार से गायब बालक का शव रविवार की सुबह घर के निकट तालाब से मिला है. बालक की पहचान सिकंदर यादव के तीन वर्षीय पुत्र प्रेम कुमार रूप में हुई है. थाना पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. थाना क्षेत्र के निघमा गांव निवासी प्रेम कुमार शनिवार को खेलते-खेलते गायब हो गया था. कुछ देर के बाद उसकी खोज की गई. लेकिन, वह कहीं नहीं मिला. इसी बीच रविवार की सुबह घर के समीप स्थित तालाब में उपलाते हुए देखा गया. बताया जा रहा है कि बच्चे की मौत तालाब में डूबने से हो गयी है.

सड़क दुर्घटना में 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत

कोटवा. थाना क्षेत्र बरहरवा कला पूर्वी पंचायत के वार्ड नंबर पांच में बाइक की चपेट में आने से एक 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक स्व. मिठू राम का पुत्र सूरज राम (50) बताया जाता है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मृतक केसरिया में शादी समारोह में शरीक होने के लिए घर से निकला था. इस दौरान दरवाजे के समीप ही किसी अज्ञात बाइक ने ठोकर मार दिया. बाइक की ठोकर से गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में ही दम तोड दिया. वह घर का इकलौता कमाने वाला सदस्य था. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने बताया की शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है.

गया में बोरवेल में गिरने से बच्ची की मौत, खेलने के दौरान हुआ हादसा

गया में बोरवेल में गिरने से तीन साल की बच्ची की मौत हो गई है. खेलने के दौरान यह हादसा हुआ. यह घटना मोहनपुर प्रखंड के मसौदा गांव की है.

आरा बैंक लूटकांड के आरोपी की तस्वीर जारी, सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

आरा बैंक लूटकांड के आरोपी की तस्वीर जारी की गई है. पुलिस ने यह तस्वीर जारी की है. साथ ही कहा है कि सूचना देने वाले को इनाम मिलेगा. कुछ दिनों पहले आरा में अपराधियों ने बैंक को लूट लिया था.

सीवान में दो दिन से लापता युवक का शव बरामद, परिजनों में मचा कोहराम

अरविंद कुमार सिंह, सीवान. दो दिन से लापता युवक का शव बरामद हुआ है. मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है. युवक का शव जिला के दरौंदा थाना क्षेत्र के रुकुंदीपुर पंचायत सरकार भवन के पास से बरामद की गई है.

गोपालगंज में बिजली कंपनी के पावर हाउस में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

गोविंद, गोपालगंज. बिजली कंपनी की पावर हाउस में भीषण आग लगी है. नगर थाना क्षेत्र के अरार गांव में बिजली विभाग के पावर हाउस में हादसा हुआ है. बताया जाता है कि ट्रांसफर्मर रिपेयर हाउस में आग लगी है. ट्रांसफर्मर की तेल से आग की लपटें तेजी से फैल रही है. दमकल की चार बड़ी गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है. बिजली विभाग के कार्यपालक पर पदाधिकारी अजय कुमार का कहना है कि ट्रांसफॉर्मर रिपेयर हाउस में आग लगी है. एहतियात तौर पर पूरे इलाके की बिजली सप्लाई काट दी गई है. फिलहाल स्थिति क्रिटिकल है.

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक हुई शुरू, सीएम नीतीश कुमार बैठक में शामिल

पटना में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक शुरू हो गई है. सीएम नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल हुए है. गृह मंत्री अमित शाह का पटना पहुंचे है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक हो रही है.

पटना पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में होंगे शामिल

गृह मंत्री अमित शाह का पटना आगमन हो चुका है. यह यहां पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे. पं. बंगाल, झारखंड और ओडिशा के प्रतिनिधि भी इस बैठक में शामिल होंगे.

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा तिब्बती मोनेस्ट्री से ई-रिक्शा से जाएंगे महाबोधि मंदिर

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा तिब्बती मोनेस्ट्री से ई-रिक्शा से महाबोधि मंदिर जाएंगे. यह 15 दिसंबर को यहां पहुंच रहे है. दलाई लामा तिब्बती मोनेस्ट्री में प्रवास करेंगे.

अररिया में ट्रक व ऑटो की टक्कर, दो लोगों की मौत

अररिया में ट्रक व ऑटो की टक्कर हो गई है. इस सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं, एक व्यक्ति घायल है. घटना रानीगंज- सरसी मार्ग के बड़हरा के पास की है.

मोतिहारी में युवक की हत्या, बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली

मोतिहारी के पताही थाना क्षेत्र में युवक की हत्या कर दी गई है. बाइक सवार अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि मृतक का आपराधिक इतिहास रहा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

रोहतास में पुलिस ने अज्ञात शव को किया बरामद, शिनाख्त में जुटी पुलिस

रोहतास में पुलिस ने अज्ञात शव को बरामद किया है. सासाराम के सिनेमा के सामने से शव बरामद हुआ है. सासाराम नगर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस शव की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है.

बिहार में कई शहरों में तेजी से गिरा तापमान, ठंड बढ़ी

बिहार में कई शहरों में तेजी से तापमान गिर गया है. ठंड में भी यहां इजाफा देखने को मिला है. बारिश थमने के बाद ठंड बढ़ चुका है. वहीं, अभी ठंड में और बढ़ोतरी के आसार है. तापमान में गिरावट को लेकर अलर्ट है.

शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन, मध्य विद्यालयों में भाषा के विषय के लिए एग्जाम

शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन है. इसमें मध्य विद्यालयों में भाषा के विषय के लिए एग्जाम है. इन विषयों में हिन्दी, अंग्रेजी व संस्कृत शामिल है. हजारों परीक्षार्थी आज परीक्षा में शामिल होंगे.

पटना में आज पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक,केंद्रीय गृह मंत्री की अध्यक्षता में बैठक

पटना में आज पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक होगी. पं. बंगाल, झारखंड और ओडिशा के प्रतिनिधि इस बैठक का हिस्सा बनेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें