26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement
[live_blog_icon]

जब उसका आलिंगन आपको तरोताजा कर दे, तो समझें…

दो लोग मिलकर प्यार का संबंध बनाते हैं. यह संबंध आपसी प्यार और विश्वास पर टिका होता है, जो संबंधों में मिठास घोलता है. प्यार के संबंध को बनाये रखने के लिए यह जरूरी है कि हम रिश्तों की मर्यादा को समझें. यह जरूरी नहीं है कि आपका साथी हर वक्त साथ हो, जरूरी यह […]

दो लोग मिलकर प्यार का संबंध बनाते हैं. यह संबंध आपसी प्यार और विश्वास पर टिका होता है, जो संबंधों में मिठास घोलता है. प्यार के संबंध को बनाये रखने के लिए यह जरूरी है कि हम रिश्तों की मर्यादा को समझें. यह जरूरी नहीं है कि आपका साथी हर वक्त साथ हो, जरूरी यह है कि वह आपको अहमियत दे और रिश्ते को संभालकर रखे. आपका साथी आपको लेकर कितना कॉन्शंस है यह जानने के लिए आप उसके बर्ताव पर थोड़ी सी नजर रखें, तो आपको खास होने का अहसास हो जायेगा, साथ ही आपको यह भी पता लग जायेगा कि आपका पार्टनर आपको लेकर कितना सीरियस है.

-हर दिन घंटों बात करने बावजूद अगर एक दिन बात करने में कुछ समय लग जाता है तो ऐसे में बेचैन होना लाजमी है. ऐसे में आपके सेलफोन पर फौरन यह मैसेज आना कि ‘कैसा रहा तुम्-हारा आज का दिन’ आपका दिन बना देता है. इससे यह तो स्प्ष्ट हो जाता है कि वो न सिर्फ आपको प्यार करते हैं बल्कि बहुत मिस भी कर रहे हैं.
-अगर आपका साथी अपनी मनपसंदीदा जगहों जैसे रेस्टेरां, पार्क, थियेटर, टी कार्नर की सैर कराने आपको ले जाता है तो इसका मतलब है कि वो आपको अपनी दुनिया से रू ब रू कराना चाहता है. वह आपको अपनी पसंदीदा चीजों के बारे में जानकारी देना चाहता है क्-योंकि आपके ही साथ उसे अपनी जिंदगी बितानी है.
-पार्टी या शादी में जाने के आमंत्रण पर आपसे वहां जाने के लिए पूछने की बजाय हक से साथ में जाने की गुजारिश करना आपके लिए उनके प्यार को दिखाता है.
-अपने दोस्तों से मिलाने की बात पर अगर आपका साथी मना करे तो समझ जाएं मामला गंभीर है. एक अच्छे रिलेसनशिप में वो आपको अपने दोस्-तों से मिलाने के बहाने ढूंढता है. आपके दोस्तों के सामने अपना इंप्रेशन जमाने के लिए भी हमेशा तैयार रहना हेल्दी रिलेसनशिप की पहचान है.
-तबीयत ठीक न होने पर उसका प्यार भरा आलिंगन आपके बुरे हालत को भी ठीक कर देता है. ऐसे समय में आपके साथ उनका समय बिताना रिलेसनशिप में और प्यार घोल देता है. सच्चे साथी की पहचान बुरे वक्त में ही होती है.
-जबरदस्ती अपनी बातों को मनवाने वाले लोग या आपकी मजबूरी न समझने वाले लोग हो सकता है आपके साथ रिलेसनशिप में ज्यादा सीरियस नहीं दिखें.
कोई भी संबंध एक व्यक्ति के चाहने से नहीं बनता. जबतक संबंध में दोनों लोग एक दूसरे की इज्जत और आपसी विश्वास नहीं रखते यह एकतरफा होता है. प्यार में कुछ छोटी-छोटी चीज आपके संबंधों को और भी मजबूत कर देती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें