1. home Hindi News
  2. life and style
  3. wedding rules asks guests to bring gift worth rs 5000 bizarre list of wedding rules goes viral on social media posted on reddit attendees barred from speaking to the bride sry

इस शादी में जाने के लिए कम से कम 5000 का गिफ्ट देना होगा आपको, दुल्हन से बात करने पर भी रहेगी रोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Wedding rules by wedding planner asks guests to bring gift worth Rs 5,000
Wedding rules by wedding planner asks guests to bring gift worth Rs 5,000
instagram

शादी की दिन किसी भी इंसान की जिंदगी का महत्वपूर्ण दिनों में से एक माना जाता है. वैसे कोरोना के इस दौर में शादी करने का तरीका बदल रहा है. लोग अब गाइडलाइन्स का पालन करते हुए शादियों में गिन चुने लोगों को बुला रहे हैं. वैसे इन दिनों विभिन्न तरह की शादी देखने और सुनने को मिल रही है, वैसी ही एक शादी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसमें वेडिंग प्लानर द्वारा शेयर किए गए वेडिंग नियमों की एक सूची अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

इस शादी की शुरूआत वेडिंग प्लानर के द्वारा गेस्ट के अभिवादन से शुरू होती है, साथ ही एक मजेदार बात ये भी है कि शादी में आने वाले मेहमानों का स्कूल और कॉलेज की तरह अटेंडेंस लिया जाएगा. इसके अलावा 10 ऐसे नियम भी बनाए गए हैं जो सुनने में तो मजेदार लग रहे हैं पर हैं काफी विचित्र.

पहले नियम के अनुसार मेहमानों को समारोह शुरू होने से कम से कम 15-30 मिनट पहले कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित होना आवश्यक है. हालांकि यह ज्यादा विचित्र नियम नहीं है. दूसरे नियम के अनुसार वेडिंग प्लानर के स्पष्ट निर्देश हैं कि मेहमानों को शादी के दिन के लिए सफेद, क्रीम या आइवेरी रंग के कपड़े पहनकर शादी में शामिल नहीं होना है.

वेडिंग प्लानर द्वारा बनाए गए नियम
वेडिंग प्लानर द्वारा बनाए गए नियम

वेडिंग प्लानर द्वारा बनाए गए नियमइसके अलावै वेडिंग प्लानर द्वारा बॉब या पोनीटेल के अलावा पूरा मेकअप या हेयरस्टाइल के साथ शादी में प्रवेश करना प्रतिबंधित है. शादी में मौजूद लोगों को सोशल मीडिया का प्रयोग करना भी वर्जित रहेगा, इसके अलावा अगर शादी में शामिल मेहमान अपनी तसवीरें सोशल मीडिया पर बाद में शेयर करते हैं, तो उन्हें एक स्पेशल हैशटैग का इस्तेमाल करना होगा. इसके अलावा मेहमानों को समारोह को रिकॉर्ड करने या दुल्हन से बात करने से भी रोक लगाया गया है.

सबसे मजेदार और विचित्र नियम ये है कि समारोह में प्रवेश करने के लिए मेहमानों को $ 75 (5,595 रुपये) या अधिक मूल्य के उपहार के साथ आने की बाध्यता है है।

शादी के नियमों की विचित्र सूची ने रेडिट उपयोगकर्ताओं से बहुत सारी रिएक्शन दिए हैं. इसके अलावा यूजर ने ये भी लिखा है कि इन नियमों का पालन करने से बेहतर होगा कि वो इस शादी का हिस्सा नहीं बनें. रेडिट पर इस पोस्ट को अब तक 3 हजार से ज्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें