25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: जीवन में कभी नहीं होंगे गरीब, ध्यान में रखें वास्तु से जुड़े ये नियम

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई तरह के नियमों का उल्लेख किया गया है. ऐसे में आज हम आपको उन नियमों के बारे में बताने वाले हैं जिनका पालन करने पर आज जीवन में कभी गरीब नहीं होंगे.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में काफी ज्यादा महत्व होता है. कहा जाता है जब चीजें इसके अनुसार की जाती है तो जो परिणाम आते हैं वे काफी शुभ और सकारात्मक आते हैं. वहीं, चीजें जब इसके अनुसार नहीं की जाती है तो परिणाम भी काफी ज्यादा नकारात्मक होने लगते हैं. आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताये गए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनका अगर आप पालन सही तरीके से करते हैं तो जीवन में कभी भी गरीबी आपके आसपास भी नहीं भटकेगी. केवल यहीं नहीं, इन नियमों का पालन करने पर आपके जीवन में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह होने के साथ ही सुख समृद्धि का भी आगमन होगा.

भूलकर भी न रखें इस तरह के फूल और पौधे

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने घर पर भूलकर भी प्लास्टिक के फूल और पौधे नहीं रखने चाहिए. अगर आप इस तरह की नकली चीजें अपने घर पर रखते हैं तो ऐसे में निगेटिव एनर्जी का वास आपके घर पर हो सकता है. अगर आपको अपने घर की सजावट करनी है तो ऐसे में असली फूल और पौधों का इस्तेमाल करना चाहिए.

Also Read: Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में न रखें ये चीजें, होगी धन-दौलत और तरक्की में बाधा

Also Read: Vastu Tips: घर पर रखें ये चार चीजें, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी

Also Read: Vastu Tips: किचन बनवाते समय इन बातों का रखें ख्याल

रोज साफ़-सफाई करना जरुरी

हमारे जीवन में साफ़-सफाई का महत्व काफी ज्यादा जरुरी होता है. कहा जाता है अगर घर साफ़-सुथरा हो तो वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. केवल यहीं नहीं, जब हम साफ़-सफाई करते हैं तो ऐसे में हमारे घर और जीवन में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है.

तिजोरी का महत्व

अगर आपने अपने घर में तिजोरी रखी है तो इसका महत्व काफी ज्यादा होता है. अगर आपने अपने घर में तिजोरी रखा है तो इस बात का ध्यान जरूर रखें कि उसका जो मुख हो वह उत्तर दिशा की तरफ खुले.

Also Read: Vastu Tips: नए बिजनेस की कर रहे हैं शुरुआत? वास्तु से जुड़े इन नियमों का रखें खास ख्याल

घर में न हो मकड़ी का जाल

अगर आपको अपने घर पर मकड़ी का जाल दिखाई देता है तो उसे तुरंत वहां से हटाएं. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर पर मकड़े का जाल कभी नहीं रहने देना चाहिए. अगर घर पर मकड़े का जाल हो तो ऐसे में कामों में रुकावट आती है और निगेटिव एनर्जी का संचार भी होने लगता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें