26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: दुकान में नहीं आ रहे ग्राहक? आज ही अपनाएं वास्तु से जुड़े ये टिप्स

Vastu Tips for Shop: अगर आपके दुकान पर ग्राहक कम आने लगे हैं तो आप वास्तु शास्त्र में बताये गए इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Vastu Tips for Business: वास्तु शास्त्र का महत्व हमारे घर और जीवन में काफी ज्यादा होता है. कहा जाता है जब आप वास्तु शास्त्र में बताई गयी चीजों का सही तरीके से पालन करते है तो ऐसे में आपके जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आते हैं. वहीं, जब हम इसका पालन सही तरीके से नहीं करते हैं तो इसके परिणाम भी काफी नकारात्मक और परेशानी भरे होते हैं. आज की यह आर्टिकल उन लोगों के काम की हो सकती है जिन्होंने एक दुकान खोल रखी है लेकिन उसमें ग्राहक आने कम हो गए हैं. आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताये गए ऐसे नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन कर आप अपने दूकान पर आने वाले ग्राहकों को संख्या को बढ़ा सकते हैं.

दुकाने में तरक्की के लिए अपनाएं ये उपाय

वास्तु शास्त्र में किसी भी दुकान के मुख्य द्वार का एक खास महत्व बताया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि जो ग्राहक आते हैं वे इसी दरवाजे से आते हैं. केवल यहीं नहीं, मां लक्ष्मी भी इसी दरवाजे से आती हैं. ऐसे में अगर आपकी दुकान पूर्वमुखी है तो मुख्य द्वार पूर्व या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए. दुकान दक्षिण दिशा में होने पर मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में या दक्षिण-पूर्व कोण में होना चाहिए. पश्चिम दिशा में दुकान होने पर मुख्य द्वार उत्तर-पश्चिम या पश्चिम दिशा के बीच होना चाहिए.

Also Read: Vastu Tips: घर में घुसते ही इन चीजों पर पड़ती है नजर तो हो जाएं सावधान, लग सकता है वास्तु दोष

Also Read: Vastu Tips: वैवाहिक जीवन में रहेगी खुशहाली, अपनाएं वास्तु से जुड़े ये नियम

Also Read: Vastu Tips: इस जगह पर कभी भी न लगाएं हनुमान भगवान की तस्वीर, जानें क्या है कारण

साफ़-सफाई का खास ध्यान

आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि आपने अपने मुख्य द्वार को साफ-सुथरा और अट्रैक्टिव रखें. कोशिश करें कि आपकी दुकान के सामने कचरा या फिर गंदा नाला न हो. मेन गेट के सामने खंभा, बिजली के तार या फिर एडवर्टिसमेंट लगवाने से भी हमें बचना चाहिए.

Also Read: Vastu Tips: करियर में नहीं मिल रही सफलता? अपनाएं वास्तु से जुड़े ये टिप्स

Disclaimer: ये टिप्स पुरानी मान्यताओं पर आधारित है. प्रभात खबर किसी भी तरह से इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें