26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: वैवाहिक जीवन में रहेगी खुशहाली, अपनाएं वास्तु से जुड़े ये नियम

Vastu Tips for Home: अगर आप शादी-शुदा हैं तो वास्तु शास्त्र में आपके लिए कई तरह के नियम बताये गए हैं. इन नियमों को फॉलो कर आप अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बना सकते हैं.

Vastu Tips for Married Life: जब आपकी नयी-नयी शादी होती है तो आपके लिए सभी चीजें काफी अलग होती हैं. आप नयी चीजों को अनुभव करते हैं. शाद-शुदा जोड़े अपने घर और कमरे को अपने तरीके से सजाते हैं उसमें चीजें रखते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं जिन्हें आपको अपने कमरे में कभी नहीं रखना चाहिए. अगर आप इन चीजों को अपने कमरे में रखते हैं तो आपका शादी शुदा जीवन काफी तनावपूर्ण हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके शादी-शुदा जीवन में किसी भी तरह की परेशानी न हो तो ऐसे में आज हम आपको वास्तु शास्त्र से जुड़े कुछ ऐसे नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए. तो चलिए इन नियमों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

बेडरूम में क्या न रखें

वास्तु शास्त्र की अगर मानें तो एक शादी-शुदा जोड़े को कभी भी अपने कमरे में एक टीवी नहीं रखना चाहिए. केवल यहीं नहीं, इस कमरे में आपको कांटेदार पौधे जैसे कि कैक्टस इत्यादि भी रखने से बचना चाहिए. अगर आप इन चीजों को कमरे में रखते हैं तो आप दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं. एक शादी-शुदा जोड़े को अपने कमरे में निगेटिव एनर्जी देने वाली तस्वीरें जैसे कि डूबता हुआ जहाज, हिंसक पशु-पक्षी या फिर महाभारत की तस्वीरें भी नहीं लगानी चाहिए. इससे आपके जीवन में तनाव बढ़ सकता है.

Also Read: Vastu Tips on Bed: बिस्तर पर न करें ये काम, बीमारी और दरिद्रता से रहेंगे कोसो दूर

Also Read: Vastu Tips : इस तरह रखते हैं जूते-चप्पल तो हो जाएं सावधान, हो सकता है नुकसान

Also Read: Vastu Tips: घर खरीदते समय इन नियमों का पालन करें, फलदायी बनेगा नया घर

घर में क्या न रखें

आपको अपने घर में कभी भी टूटी-फूटी चीजें जैसे कि खराब घड़ी, फर्नीचर या फिर फ़टे-पुराने जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए. केवल यहीं नहीं, घर का कोई भी नल बहता हुआ भी नहीं रहना चाहिए. ऐसा होने से निगेटिव एनर्जी का प्रवाह होने लगता है. कई बार यह आगे चलकर लड़ाई-झगड़े का कारण भी बन जाती है.

इन नियमों का भी रखें खास ख्याल

अगर आप चाहते है कि आपकी शादी-शुदा जिंदगी खुशहाल बनी रहे तो ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आ अपने किचन के आसपास शौचालय को नं बनवाएं. केवल यहीं नहीं, किचन के ठीक ऊपर या फिर नीचे भी बाथरूम नहीं बनवाना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो निगेटिव एनर्जी का वास आपके घर पर हो सकता है. ऐसा होने पर आपके निजी रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है.

Also Read: Vastu Tips: घर में करते है ये काम तो हो जाएं सावधान, एक झटके में हो जाएंगे कंगाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें