20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeलाइफ & स्टाइलट्रैवलKerala Trip: केरल ट्रिप को इन टिप्स की मदद से और भी बनाएं मजेदार

Kerala Trip: केरल ट्रिप को इन टिप्स की मदद से और भी बनाएं मजेदार

Kerala Trip: केरल देश की ऐसी जगहों में शामिल हैं जहां सिर्फ देश ही नहीं विदेश से भी लोग घूमने आते हैं. यहां का संस्कृति, स्वादिष्ट व्यंजन और बैकवाटर जैसी जगहों से केरल पूरी दुनिया के लोगों को आकर्षित करता है.

Kerala Trip: केरल देश की ऐसी जगहों में शामिल हैं जहां सिर्फ देश ही नहीं विदेश से भी लोग घूमने आते हैं. यहां का संस्कृति, स्वादिष्ट व्यंजन और बैकवाटर जैसी जगहों से केरल पूरी दुनिया के लोगों को आकर्षित करता है. हॉलिडे डेस्टिनेशन के रूप में आप इसे फैमिली हॉलिडे, रोमांटिक हनीमून या वेडिंग डेस्टिनेशन में चुन सकते हैं.

अगर आप पहली बार केरल जाने का प्लान कर रहे हैं तो अपने हॉलिडे एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दे सकते हैं. चलिए आज केरल की पहली ट्रिप प्लॉन करते समय ध्यान रखने योग्य बातों पर प्रकाश डालते हैं.

Also Read: Darjeeling Famous Places: टाइगर हिल से लेकर हैप्पी विला तक, जरूर घूमने जाएं दार्जिलिंग की इन जगहों पर

सीजन का ध्यान रखें

हालांकि केरल में आप वर्ष के किसी महीने में घूम सकते हैं लेकिन भरपूर लुफ्त उठाने के लिए आप सितंबर से मार्च महीने के बीच ट्रिप का प्लॉन करें. इस समय यहां मौसम काफी अच्छा रहता है.

कपड़ों पर विशेष ख्याल

आपको पता होना चाहिए कि केरल में गर्मी और ह्यूमिडिटी यानी नमी काफी होती है, इसलिए अच्छा होगा की आप कॉटन के कपड़े ही ट्रिप पर ले जाएं. यदि आप यहां हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको अपने आउटफिट उसी हिसाब से ले जाना चाहिए.

Also Read: Nepal Tour: फरवरी 2024 में फ्रेंड्स के साथ बना रहे हैं नेपाल घूमने का प्लान, तो IRCTC के इस पैकेज को करें बुक

चेहरे की सुरक्षा करें सनस्क्रीन से

पहली बार केरल जाते समय अपने बैग में सनस्क्रीन रखना बिल्कुल भी ना भूलें. केरल गर्मी और नमी से भरी जगह है. ऐसे में आपको सनस्क्रीन ले जाना अनिवार्य है, इसके अलावा कैप व सनग्लासेस भी जरूर से रखें. मौसम के हिसाब से जूतें भी ले जाएं.

घूमने वाली जगह की पहले प्लानिंग

केरल में घूमने के लिए काफी जगह है. अगर आप बिना प्लॉनिंग के वहां जाते हैं तो हो सकता है कि आप अपनी ट्रिप का पूरा मजा ना उठा पाएं और कुछ अच्छे जगह आपसे भूल जाएं. केरल में घूमने के लिए बीचेस, हिल स्टेशन, वाइल्डलाइफ सैन्चुरीज और मंदिर आदि बहुत कुछ है. इसलिए जिन जगहों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं उसकी लिस्ट पहले से ही तैयार कर लें.

Also Read: Places To Visit In Goa: गोवा में घूमने के लिए बेस्ट जगह

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें