1. home Hindi News
  2. life and style
  3. summer 2022 vacation ideas travel best places to visit for summer destination undder 10k rupee sry

Summer 2022 Vacation Ideas: गर्मियों में बस 10 हजार रुपए में करें इन बेहतरीन जगहों की सैर

गर्मियों का मौसम शुरु हो चुका है. जिसमें आप कही न कही घूमने का प्लान तो जरुर बनाते हैं. हम आपको जहां आप 5 से 6 हजार में खूब एंजॉय करके वापस आ सकते हैं. आज बताते हैं इस बजट में आप कहां-कहां घूम सकते हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Summer 2022 Vacation Ideas
Summer 2022 Vacation Ideas
Prabhat Khabar Graphics

शिमला-कुफरी

अगर आपका कुछ ज्यादा ही गर्मी से परेशान है तो आप शिमला की ओर रुख कर सकते हैं. यहां पर टिकट, होटल बुकिंग के साथ 5-6 हजार ही खर्च होंगे. बस इस बात का ध्यान रखें कि प्राइवेट टैक्सी का यूज न करके शेयरिंग टैक्सी का यूज करें. इसके अलावा पॉश इलाके में होटल ज्यादा महंगे होगे. इसलिए थोड़ा दूर ही बुक करें.

कौसानी, उत्तराखंड

हिमालय के नक्शेकदम पर बसा छोटा सा स्वर्ग, कौसानी आपकी छुट्टियों के लिए एक अद्भुत जगह है. हिमालय की तलहटी में कुछ स्थानों की तुलना कौसानी के दृश्यों से की जाती है. टूर पैकेज को साइड में रखकर आप लगभग 1500 रुपए प्रतिदिन में उत्तराखंड की प्रकृति और समृद्ध संस्कृति का आनंद ले सकते हैं. वैसे ये वाला ट्रिप भी बुरा नहीं है!

नैनीताल, उत्तराखंड

गर्मियों के इस मौसम में नैनीताल घूमना एक अच्छा ऑप्शन है. यहां पर आपको आसानी से सस्ता होटल मिल जाएगा. इसके साथ यहां घूमने के लिए बेहतरीन जगह भी है.

हेमिस लेह तहसील

हेमिस लेह तहसील के पार फैली एक खूबसूरत घाटी है और ठहरने के लिए भी एक सिंपल और खूबसूरत जगह है. यहां कम लोगों के आने जाने से ये जगह तभी इतनी सस्ती पाई जाती है. शहर की खूबसूरती और सादगी को देखते हुए यहां का खाना और रहना दोनों आपको 600 रुपए तक पड़ेगा.

पंचमढ़ी, मध्य प्रदेश

अगर आप मध्य प्रदेश घूमने का प्लान बना रहे है. तो आपके लिए पंचमढ़ी घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगह है. यहां पर दो दिन और दो रात ठहरने के लिए आपको 1000 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से होटल मिल जाएगा. घूमने के लिए शेयरिंग टैक्सियां और बस भी हैं. ऐसे में यह टूर कुल मिलाकर आपके बजट के अंदर ही पड़ेगा.

कुल्लू, हिमाचल प्रदेश

कुल्लू 4 दिन की यात्रा के लिए आपकी केवल 5000 रुपए खर्च करवाएगा. दिल्ली से कुल्लू के लिए बस की सवारी में भी आपको ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा. बल्कि कुल्लू से आप राशोल और कसोल सहित शार्ट ट्रिप के लिए भी जा सकते हैं. कुल्लू में देखने लायक जगहों के अलावा आप यहां दोस्तों या फैमिली के साथ एडवेंचर एक्टिविटीज में भी शामिल हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें