1. home Home
  2. life and style
  3. karva chauth gajra hair style decorate your hair with gajra like this you will get an attractive look

Karva chauth gajra hair style : अपने बालों को गजरे से कुछ ऐसे सजाएं, मिलेगा अट्रैक्टिव लुक

खूबसूरत गजरे के बिना करवा चौथ हेयर स्टाइलिंग अधूरा-सा है. वैसे तो बालों में गजरा लगाने का रिवाज बहुत पुराना है लेकिन समय के साथ गजरा लगाने के स्टाइल में जरूर बदलाव आया है. इस करवा चौथ अपने बालों पर गजरा कुछ नए स्टाइल से लगाएं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gajra style
Gajra style
Instagram

गजरे के फूलों की सुगंध मन मोह लेती है. इस करवा चौथ गजरा लगाने की सोच रही हैं तो कुछ नया स्टाइल ट्राई करें. इससे आपके बालों की ही नहीं आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लग जाएगी. असली फूलों के गजरे तो अप्लाई कर ही सकती हैं मार्केट में एक से बढ़ कर एक डिजाइनर गजरे भी उपलब्ध हैं. मार्केट से रेडीमेड गजरे लेकर भी बालों पर आसानी से फिक्स किया जा सकता है. बालों पर गजरे लगाने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें.

नेट वर्क गजरा : लहंगे या साड़ी पर गजरे का यह स्टाइल आपको स्टाइलिश लुक देगा. ऐसे लुक वाले गजरे बाजार में आसानी से मिल जाते हैं. इस गजरे को बालों पर अप्लाई करने से पहले पीछे की ओर बालों का जुड़ा बना लें. हेयर पिन की मदद से जुड़ा पर नेट वर्क गजरा लगाएं.

मल्‍टी लेयर गजरा : खुले बालों में गजरा का यह स्टाइल परफेक्ट लुक देता है. मल्टी लेयर गजरा स्टाइल अप्लाई करने के लिए बालों की सेंटर से पार्टिंग करें क्राउन हेड और पार्टिंग के दोनों ओर हल्का पफ बनाएं. बालों को पिनअप करें और पफ के नीचे दो लेयर गजरा लगाएं.

सिंपल गजरा स्टाइल : सिंपल गजरा लुक के लिए अपने बालों की सेंटर से पार्टिंग करें. आधे बालों का जुड‍़ा बनाएं और आधे बाल खुले छोड़ दें. अब जुड़े पर पतला गजरा अप्लाई करें. खुले बालों को कर्ल लुक भी दे सकती हैं.

गुलाब गजरा लुक : लाल या गुलाबी गुलाब के फूलों वाले गजरे बहुत खूबसूरत लगते हैं. इस तरह के गजरे लगाने के लिए मीडियम हाई बन बनाएं. सामने से अपने फेस के अनुसार स्टाइलिंग कर सकती हैं. जुड़े पर गुलाब के फूल राउंड स्टाइल में लगाएं. इस स्टाइल के लिण् असली या आर्टिफिशियल दोनों तरह के गुलाब के फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं. या फिर मार्केट में गुलाब के फूलों के रेडीमेट गजरे भी मिलते हैं ऐसे गजरे भी पिन की मदद से आसानी से अपने जुड़े पर फिक्स कर सकती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें