1. home Hindi News
  2. life and style
  3. indias most powerful couple is mukesh and nita ambani see the complete list of power couple ranking tvi

इंडिया के सबसे पावरफुल कपल हैं मुकेश और नीता अंबानी, देखें पावर कपल रैंकिंग की पूरी लिस्ट

इंडियन बिलेनियर मुकेश अंबानी और पत्नी नीता अंबानी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (आईआईएचबी) द्वारा जारी वार्षिक पावर कपल रैंकिंग में टॉप पर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mukesh Ambani And Nita Ambani
Mukesh Ambani And Nita Ambani
Instagram

इंडियन बिलेनियर मुकेश अंबानी और पत्नी नीता अंबानी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (आईआईएचबी) द्वारा जारी वार्षिक पावर कपल रैंकिंग में टॉप पर हैं. यह सर्वेक्षण पूरे भारत में 25-40 वर्ष की आयु के 1,362 पॉपुलर लोगों के बीच किया गया था.

2019 के सर्वेक्षण में- दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह और विराट कोहली और अनुष्का शर्मा रैंकिंग में लगभग बराबर थे. महामारी के कारण वर्ष 2020 में सर्वेक्षण का एक एडिशन नहीं आया था. इस साल यानी 2021 की रैंकिंग में बिजनेस कपल्स को भी शामिल किया गया है.

आईआईएचबी के मुख्य सलाहकार संदीप गोयल ने एक बयान में कहा कि पिछली बार हमने अपनी सूची में किसी भी कॉरपोरेट या बिजनेस कपल को शामिल नहीं किया था. लेकिन आईआईएचबी की शोध टीम ने महसूस किया कि रैंकिंग में जीवन के सभी क्षेत्रों के पावर कपल शामिल होने चाहिए. इसलिए बिजनेस कपल को इस बार लिस्ट में जोड़ा गया और ऐसा लगता है कि उन्होंने रैंकिंग में बहुत अच्छा परफॉर्म किया है.

सर्वे में 9वें नंबर पर कैटरीना कैफ और विक्की कौशल हैं. रिलायंस के मुकेश अंबानी और नीता अंबानी 94% के इंप्रेसिव स्कोर के साथ रैंकिंग में टॉप पर हैं, इसके बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह (दीपवीर) हैं, जिन्होंने 86% स्कोर करके दूसरा स्थान हासिल किया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा ने रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल करते हुए 79% अंक प्राप्त किए.

अंबानी परिवार डायनेमिक, इनोवेटिव, सक्सेसफुल, प्रतिष्ठित, यूनिक, प्रोग्रेसिव और पारंपरिक होने के कारण रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं.

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने फन, विशिष्ट और चार्मिंग होने पर हाई स्कोर किया. इस बीच इस साल सर्वे में चौथे नंबर पर रहने वाले रणबीर और आलिया स्टाइलिश नजर आए. इस सूची में अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना (5 वें) सहित अन्य बॉलीवुड जोड़ों को शामिल किया गया, जिसके बाद शाहरुख खान और गौरी खान थे. सैफ अली खान और करीना कपूर रैंकिंग में सातवें स्थान पर रहे.

सबसे सम्मानित पावर कपल इंफोसिस के मूर्ति-नारायण और सुधा थे. वरिष्ठ बच्चन दूसरे स्थान पर रहे. सर्वेक्षण में कहा गया है कि वरिष्ठ बच्चन और मूर्ति ने मोस्ट रेस्पेक्टेड पर पहले और दूसरे स्थान पर अदला-बदली की.

क्रिकेटर एमएस धोनी और पत्नी साक्षी को "लाइक अस" के रूप में देखा गया था, इसलिए उन्हें बहुत सहानुभूति के साथ देखा गया - इस जोड़े ने सर्वेक्षण में 18 वां रैंक हासिल किया. गोयल ने कहा, "फिल्म, मनोरंजन और खेल से परे जोड़ों को शामिल करने से पावर कपल्स की सूची अधिक व्यापक और अधिक रिप्रेजेंटेटिव बन गई है."

उन्होंने कहा हमने दक्षिण से भी मशहूर हस्तियों की एक बड़ी सूची को शामिल किया - धनुष और ऐश्वर्या, ज्योतिका-सूर्या, नम्रता शिरोडकर-महेश बाबू, स्नेहा-प्रसन्ना, सामंथा रूथ प्रभु-नागा चैतन्य, भावना-नवीन, अंबरीश और सुमलता, अजित और शालिनी, खुशबू और सुंदर सी, हाहद फाजिल और नजरिया नाजिम, सुहासिनी और मणिरत्नम, विजय और संगीता - लेकिन ऑल इंडिया सेंपल में उनमें से किसी ने भी टॉप 20 में जगह नहीं बनाई, हालांकि दक्षिण में उनमें से अधिकांश ने राष्ट्रीय सेलिब्रिटी जोड़ों को हराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें