1. home Hindi News
  2. life and style
  3. holiday travel destinations looking for a better holiday destination after retirement these are best options tvi

Holiday Travel Destinations: रिटायरमेंट के बाद बेहतर हॉलिडे डेस्टिनेशन की तलाश है? ये हैं बेस्ट ऑप्शन

रिटायरमेंट के बाद आरामदायक छुट्टियां बिताने के लिए बेहतर हॉलिडे डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं तो आप उड़ीसा, राजस्थान समेत केरल की इन जगहों के बारे में एक बार जरूर सोचें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Holiday Travel Destinations
Holiday Travel Destinations
Prabhat Khabar Graphics

Holiday Travel Destinations: जीवन भर कड़ी मेहनत करने के बाद, काम से सेवानिवृत्त होना निश्चित रूप से एक उत्सव के जैसा अनुभव कराता है. इस समय में बेहतरीन ट्रैवल की योजना बनाने और दुनिया को देखने से बेहतर तरीका और क्या हो सकता है. यहां चेक करनें उन डेस्टिनेशन की लिस्ट जहां आपको आरामदेह लंबी छुट्टी के लिए जाना चाहिए.

उड़ीसा: भगवान जगन्नाथ और समंदर का किनारा

भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद लेने से लेकर विभिन्न समुद्र तटों पर एंज्वाय करने तक, ओडिशा में आपके लिए बहुत कुछ है. ओडिशा आकर्षक समुद्र तटों से भरा है जो निश्चित रूप से आपको शांति का अनुभव कराएगा. इतना ही नहीं सीफूड पसंद करने वालों के लिए ओडिशा स्वर्ग है. इसके अलावा यहां मंदिरों के शहर भुवनेश्वर में प्राचीन राजा रानी मंदिर, लिंगराज मंदिर, परशुरामेश्वर मंदिर, ब्रह्मेश्वर मंदिर, मुक्तेश्वर मंदिर, राम मंदिर में भक्तिमय समय व्यतीत कर सकते हैं जो आपको सुकून से भर देगा.

राजस्थान: प्राचीन वास्तुकला और शाही अंदाज

यदि आप प्राचीन वास्तुकला से आकर्षित हैं और महलों में रहने का अनुभव करना चाहते हैं, तो राजस्थान को आपकी हॉलिडे डेसटिनेशन लिस्ट में सबसे ऊपर होना चाहिए. सांस्कृतिक रूप से शाही राज्य होने के अलावा राजस्थान ने अपने असंख्य महलों को अलग-अलग समय से सफलतापूर्वक संरक्षित किया है और उन्हें होटलों में बदल दिया है. शाही जीवन की विलासिता का अनुभव करने के अलावा रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान, सरिस्का टाइगर रिजर्व और भरतपुर पक्षी अभयारण्य में वन्यजीव सफारी का आनंद ले सकते हैं. राजस्थान में शाकाहारियों को दाल बाटी चूरमा और गट्टे की सब्जी जरूर खानी चाहिए.

केरल: बेहतरीन मौसम, खूबसूरत समुद्री तट

सुखद मौसम के साथ कोमल पहाड़ियों से लेकर शांत बैकवाटर तक, केरल आपको कभी निराश नहीं करेगा. यदि आप शहर की हलचल से दूर एक आरामदेह छुट्टी की तलाश में हैं, तो आपको मुन्नार, वायनाड, कोवलम, अलाप्पुझा, और कुमारकोम, एलेप्पी जैसे मनोरम स्थानों के लिए बिना किसी देरी के अपने टिकट बुक करने चाहिए. आप यहां समुद्री भोजन का मजा लेने के लिए भी तैयार रहें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें