21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Vastu Tips: एक शादी-शुदा जिंदगी को कैसे प्रभावित करता है वास्तु, जानें इन 5 संकेतों से

वैवाहिक सौहार्द्र जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू है. वैवाहिक जीवन में नाखुशी से जूझ रहे किसी भी जोड़े से पूछने पर आपको पता चलेगा कि विवाह में सामंजस्य खो जाने पर जीवन नरक बन जाता है. किसी न किसी वजह से दंपत्ति के बीच चाहते हुए भी अच्छे संबंध नहीं बन पाते हैं.

वैवाहिक सौहार्द्र जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू है. वैवाहिक जीवन में नाखुशी से जूझ रहे किसी भी जोड़े से पूछने पर आपको पता चलेगा कि विवाह में सामंजस्य खो जाने पर जीवन नरक बन जाता है. किसी न किसी वजह से दंपत्ति के बीच चाहते हुए भी अच्छे संबंध नहीं बन पाते हैं.

वैवाहिक जीवन को प्रभावित करता है वास्तु

ऐसे में अगर हम आपको कहें कि वास्तु एक वैवाहिक जीवन को काफी प्रभावित करता है. जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि भला वास्तु का शादी-शुदा जिंदगी से क्या लेना-देना. लेना-देना है, और वो कैसे तो ये हम आपको 5 संकेतो को माध्यम से बताएंगे की वास्तु वैवाहिक जीवन को कैसे प्रभावित करता है.

रंग

रंग भावनाओं और ऊर्जा को प्रभावित करते हैं. वास्तु बेडरूम में नरम और सुखदायक रंगों के उपयोग को प्रोत्साहित करता है, जैसे गुलाबी, नीला या हरा जैसे हल्के रंग. माना जाता है कि ये रंग शांति और भावनात्मक जुड़ाव को बढ़ावा देते हैं.

Also Read: Palm Shape Personality Traits: अपनी हथेली के आकार से जानें अपने व्यक्तित्व के गहरे राज

आईना

वास्तु के अनुसार, बेडरूम में आईना न लगाने की सलाह दी गई है, खासकर ऐसे दर्पण जो बिस्तर को प्रतिबिंबित करते हों. ऐसा माना जाता है कि दर्पण तीसरे पक्ष की ऊर्जा को आकर्षित करते हैं, जिससे रिश्ते में हस्तक्षेप हो सकता है. अगर बेडरूम में दर्पण मौजूद हैं, तो सुनिश्चित करें कि वो बिस्तर को प्रतिबिंबित न करें.

सकारात्मक प्रतीक

प्यार और एकजुटता के सकारात्मक प्रतीकों को शामिल करना, जैसे जोड़ों की छवियां या प्यार का प्रतिनिधित्व करने वाली मूर्तियां, बेडरूम को सामंजस्यपूर्ण ऊर्जा से भर सकती हैं. ये प्रतीक आपके द्वारा साझा किए गए बंधन की निरंतर याद दिलाने का काम करते हैं.

Also Read: Mythology: इस कल्युगी दुनिया में आज भी जिंदा है यें 5 पौराणिक पात्र, जानें कौन हैं वो

खुशबू

खुशबू एक शक्तिशाली कामोत्तेजक हो सकती है. बेडरूम में गुलाब, लैवेंडर या चमेली जैसे आवश्यक तेलों या सुगंधों का उपयोग करके रोमांटिक माहौल बनाया जा सकता है. ये सुगंध सकारात्मक भावनाओं को उत्तेजित कर सकती हैं और अंतरंगता बढ़ा सकती हैं.

बेडरूम

मास्टर बेडरूम के लिए आदर्श स्थान घर के दक्षिण-पश्चिम में है. ऐसा माना जाता है कि यह स्थान संबंधों को बढ़ाता है और वैवाहिक संबंधों को मजबूत बनाता है. दक्षिण-पश्चिम कौशल की दिशा भी है जो वैवाहिक जीवन को सुखी रखने के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें