26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कैसे बंद करते हैं आप अपनी मुट्ठी? आपके ‘मुट्ठी बंद’ करने का तरीका खोलता है आपकी पर्सनालिटी के गहरे राज

हमारे शरीर का हर एक हिस्सा, हर एक हाव-भाव हमारे व्यक्तित्व के बारे में कुछ न कुछ जरूर बताता है. अब तक आपने चेहरे की बनावट या उंगलियों की साइज से अपने व्यक्तित्व के बारे में कई अनजाने राज जानें होंगे, लेकिन आज हम आपको आपके मुट्ठी बंद करने के तरीके से आपकी पर्सनालिटी के बारे में बताने जा रहे हैं.

हमारे शरीर का हर एक हिस्सा, हर एक हाव-भाव हमारे व्यक्तित्व के बारे में कुछ न कुछ जरूर बताता है. अब तक आपने चेहरे की बनावट, नाक का आकार, आंखों की बनावट या उंगलियों की साइज से अपने व्यक्तित्व के बारे में कई अनजाने राज जानें होंगे, लेकिन आज हम आपको आपके मुट्ठी बंद करने के तरीके से आपकी पर्सनालिटी के बारे में बताने जा रहे हैं. जी हां, जिस तरह से आप अपनी मुट्ठी बनाते हैं, यह आपके व्यक्तित्व लक्षणों को प्रकट करता है. तो आइए जानें अपनी मुट्ठी बनाने के तरीके से अपनी पर्सनालिटी की खास बातें.

Also Read: Name Personality Traits: C नाम वाले लोग होते हैं लोकप्रिय, जानिए इनके स्वभाव की खास बातें
अंगूठे को तर्जनी उंगली पर रख कर मुट्ठी बंद करते हैं?

यदि आप अपने अंगूठे को ऊपर की ओर इशारा करते हुए और तर्जनी के ऊपर रखकर अपनी मुट्ठी बंद करते हैं, तो आप एक जन्मजात नेता हैं. आप एक केंद्रित व्यक्ति हैं जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अथक प्रयास करते हैं. आप प्रतिभाशाली हैं और अपने कार्यस्थल या व्यवसाय या जो भी प्रयास आप करते हैं, उसमें अलग दिखने की प्रवृत्ति रखते हैं. आप नई चीजों या जगहों को एक्सप्लोर करना और सीखना पसंद करते हैं. आपका आईक्यू लेवल हाई है. आप अन्य लोगों का मार्गदर्शन करने हैं. आप अन्याय से घृणा करते हैं. आप दूसरों की मदद करना पसंद करते हैं. कभी-कभी, आपकी दयालुता आपको ऐसी परिस्थितियों में ले जाती है जहां लोग आपका फायदा उठाते हैं. आप बहुत मिलनसार हैं. आप एक अच्छे श्रोता हैं. आप शांत हैं और समझदारी से निर्णय लेने के लिए चीजों पर विचार करते हैं. आप पूरी कोशिश करते हैं कि बाहरी परिस्थितियां आपके मन की शांति को भंग न होने दें.

Also Read: Personality Traits of Pisces: वो कौन से लक्षण है जो मीन राशि वालों को बनाते हैं टॉक्सिक पर्सनालिटी
सभी उंगलियों के अंदर अंगूठे को रख कर मुट्ठी बंद करते हैं?

अगर आप अपनी सभी उंगलियों के अंदर अपने अंगूठे के साथ अपनी मुट्ठी बंद कर लेते हैं, तो आप एक अंतर्मुखी हैं. आप अपनी निजता से प्यार करते हैं और अपने विचारों या भावनाओं को अपने तक ही रखते हैं. आप बेहद क्रिएटिव हैं. आप अनूठे आउट-ऑफ-द-बॉक्स विचारों के साथ आते हैं. आप केवल उन लोगों से जुड़ सकते हैं जो आपके समान हैं या जो वास्तविक कनेक्शन को महत्व देते हैं. आप अत्यधिक दयालु हो सकते हैं. आप आमतौर पर कम बोलते हैं और अधिक सुनते हैं. आप सहानुभूतिपूर्ण भी हो सकते हैं. आप उन लोगों के आसपास नहीं खड़े हो सकते हैं जो बहुत तेज आवाज में बोलते हैं. आप ऐसे लोगों को भी पसंद नहीं करते जो अपने बारे में हद से ज्यादा डींगें हांकते हैं. आप नाटक और गपशप नापसंद करते हैं. आमतौर पर आपको शर्मीले और आरक्षित व्यक्ति के रूप में देखा जाता है. और आप ऐसे हो सकते हैं लेकिन अगर कोई आपके रास्ते में आता है या आपको रास्ते से हटाता है, तो आप उन्हें उनकी जगह पर रख देते हैं. आप अपने काम, रिश्तों, दोस्तों और परिवार को लेकर बहुत जुनूनी हैं. सार्वजनिक रूप से, आप एक लो प्रोफाइल या शर्मीला व्यवहार रख सकते हैं, लेकिन आप अपने निजी दायरे में बहुत मजाकिया और आकर्षक हैं. आप जीवन में ज्यादातर चीजों में प्यार, सुंदरता और सद्भाव देखते हैं.

Also Read: World AIDS Day 2023 : वर्ल्ड एड्स डे पर जलाएं जागरूकता की ज्योत, इन स्लोगन और संदेशों से सब मिलकर बढ़ाएं मुहिम
सभी उंगलियों के ऊपर अंगूठे को रख कर मुट्ठी बंद करते हैं?

अगर आप अपनी सभी अंगुलियों के उपर अंगूठा रखकर अपनी मुट्ठी बंद करते हैं, तो आप एक बेहद रचनात्मक व्यक्ति हैं. आपका चुंबकीय व्यक्तित्व हैं, अच्छी मानसिकता के साथ-साथ संचार कौशल भी रखते हैं. आप ज्यादातर ध्यान का केंद्र होते हैं. आपकी ईमानदारी और बुद्धिमत्ता के लिए आपकी प्रशंसा की जाती है. आपको जो कहना या करना है, उसके साथ आप सीधे हैं. आप बाहर या सामाजिक समारोहों में जाना पसंद करते हैं. आपका ईमानदार होना आपको जीवन में आगे बढ़ाता है और कभी-कभी आपको परेशानी में डालता है. आप किसी एक रूटीन में ज्यादा देर तक बंद रहना पसंद नहीं करते हैं. आप आत्म-अभिव्यक्ति में अच्छे हैं. आप आकर्षक हैं. हालांकि, आप चाहे जितने भी केयरिंग क्यों न हों, एक बार जब आप किसी चीज या किसी व्यक्ति की केयर करना बंद कर देते हैं, तो आपका काम खत्म हो जाता है. आप भावनाओं से ऊपर अपने स्वाभिमान को रखने के लिए दृढ़संकल्प हैं.

Also Read: बॉस को अपने कर्मियों को कभी नहीं कहनी चाहिए ये बातें,वरना काम की जगह होगी किचकिच

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें